माफिया अतीक का बेटा असद एनकाउंटर में ढेर, शूटर गुलाम भी मारा गया, झांसी में यूपी एसटीएफ का ऐक्शन

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

झांसी 13 अप्रैल 2023। उमेश पाल हत्याकांड में फररार माफिया अतीक के बेटे असद और गुलाम को यूपी एसटीएफ ने एनकाउंटर में मार गिराया। इनका एनकांउटर झांसी में किया गया।दोनों पर पांच लाख रुपये का इनाम घोषित था। एसटीएफ के दावा है कि इनके पास से विदेशी हथियार बरामद हुए हैं।

एसटीएफ की ओर से बताया गया कि इन लोगों की घेराबंदी हुई तो असद अहमद और गुलाम फायरिंग करने लगे। जवाबी कार्रवाई में दोनों मारे गए। यूपी एसटीएफ के एडीजी अमिताभ यश ने इस एनकाउंटर की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि इन लोगों के पास से विदेश में बने हथियार बरामद हुए हैं।उन्होंने बताया कि हमारी टीम डेढ़ महीने से इन लोगों के पीछे जुटी हुई थी। आज जाकर हमें बड़ी कामयाबी मिली है। उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहलेये दोनों चकमा देकर भाग निकले थे।

6 महीने पहले तक असद पर नहीं था कोई अपराधिक मामला
6 महीने पहले जुर्म की दुनिया में कदम रखने वाले असद पर कोई भी आपराधिक मामला दर्ज नहीं था. लेकिन 24 फरवरी को प्रयागराज की सड़क पर उमेश पाल की दिनदहाड़े हत्या के बाद असद अहमद अब यूपी का मॉस्ट वांटेड क्रिमिनल बन गया है. पुलिस को शक है कि असद आधा दर्जन शूटरों की अगुवाई कर रहा था।

पांच लाख का था इनामी, असद के दोस्तों ने किए थे कई खुलासे
माफिया अतीक अहमद के बेटे पर पांच लाख का इनाम घोषित था। इनामी असद ने अपने चाचा अशरफ की मदद से दिल्ली में शरण ली थी। दिल्ली में वह संगम विहार कॉलोनी में छिपा था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की मदद से पकड़े गए असद के दोस्तों ने कई खुलासे किए थे।

मैं मुख्यमंत्री योगी का धन्यवाद करती हूं: जया पाल
अतीक अहमद के बेटे असद अहमद के एंकाउटर पर उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने बयान दिया है। उन्होंने कहा, “मैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद करती हूं। उन्होंने जो किया है बहुत अच्छा किया है। उन्होंने अपनी बेटी के सुहाग के कातिलों को सजा दिलाई। इंसाफ हुआ है…पुलिस ने बहुत सहयोग किया।

सीएम योगी ने की एसटीएफ की सराहना
सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसपर प्रतिक्रिया देते हुए यूपी एसटीएफ की सराहना की है। वहीं प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने इस एनकाउंटर की जानकारी मुख्यमंत्री को दी है। हालांकि इस एनकाउंटर के बाद कानून व्यवस्था को लेकर बैठक बुलाई गई है। इस पूरे मामले मुख्यमंत्री के सामने रिपोर्ट रखी गई है. गौरतलब है कि उमेश पाल हत्याकांड के बाद से अशद फरार चल रहा था।

डि‌प्टी सीएम-बोले कोई भी अपराधी प्रदेश में खुला नहीं घुमेगा
वहीं डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा, “हमारा संकल्प है कि हम उत्तर प्रदेश से गुंडे माफिया और अपराधियों को खत्म करेंगे। अभी अभी घटना हुई है, जैसे ही पूरा विवरण आएगा उसे साझा करें। कोई भी ऐसा अपराधी जो अपराध करेगा वो प्रदेश में खुला नहीं घूमेगा। उत्तर प्रदेश कानून के माध्यम से सजा दिलाने में उत्तर प्रदेश पहले नंबर पर है। उत्तर प्रदेश में कोई भी अपराधी अपराध करके बच नहीं पाएगा।

केशव मौर्य ने यूपी एसटीएफ को दी बधाई
झांसी में पूर्व सांसद अतीक अहमद के बेटे असद और उनके सहयोगी के मुठभेड़ पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा,” मैं इस कार्रवाई के लिए यूपी एसटीएफ को बधाई देता हूं। उनके द्वारा फायरिंग किए जाने पर पुलिस ने जवाबी फायरिंग की। यह अपराधियों के लिए संदेश है कि यह नया भारत है।

Leave a Reply

Next Post

वसीम अकरम ने 26/11 वाले बयान पर जावेद अख्तर को लिया आडे़ हाथ? पूर्व क्रिकेटर के बयान से मचा बवाल

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 13 अप्रैल 2023। वेटरन लेखक और गीतकार जावेद अख्तर बीते दिनों पाकिस्तान में की गई अपनी टिप्पणी के लिए हेडलाइंस का हिस्सा बने। एक इवेंट के दौरान उन्होंने भारत और पाकिस्तान के बीच तनातनी को लेकर पड़ोसी देश को जमकर लताड़ लगाई। जावेद […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद