बाबर-शाहीन के आगे लिविंगस्टोन का तूफानी शतक बेकार, पाकिस्तान ने पहले टी-20 में इंग्लैंड को हराया

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नॉटिंघम 17 जुलाई 2021। पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में पाकिस्तान ने बल्लेबाजी करते हुए पहले 6 विकेट पर 232 रन बनाए। मेहमान टीम को मैच जिताने में कप्तान बाबर और स्टार गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इन दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन इंग्लैंड के शतकवीर बल्लेबाज लियम लिविंगस्टोन पर भारी पड़ा। शाहीन अफरीदी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड के तीन विकेट झटके। इस जीत के साथ पाकिस्तान की टीम तीन टी-20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गर्ई। 

ट्रेंट ब्रिज के नॉटिंघम में खेले गए इस मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग की। बल्लेबाजी करने उतरे पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने धुआंधार बैटिंग करते हुए पहले विकेट के लिए 150 रन जोड़े। मोहम्मद रिजवान 63 रन बनाकर आउट हुए। वहीं बाबर आजम में कप्तानी पारी खेलते हुए 85 रन बनाए। इसके बाद मध्यक्रम में शाकिब मकसूद 19, फखर जमां 26 और मोहम्मद हफीज ने 24 रनों की उपयोगी पारियां खेलीं। जिनकी वजह से पाकिस्तान ने निर्धारित 20 20 ओवर में 6 विकेट पर 232 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से सबसे अधिक 2 विकेट टॉम करन ने लिए। 

233 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम की शुरुआत ठीक नहीं रही और पहला विकेट 12 रनों पर गिर गया। पारी की शुरुआत करने आए डेविड मलान 1 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद जॉनी बेयरस्टो भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिके और 11 रन बनाकर चलते बने। मोइन अली से इस मुकाबले में बहुत उम्मीदें थीं लेकिन वह 1 रन पर आउट हो गए। इंग्लैंड की पारी में जब विकेटों का पतझड़ लगा था तो ऐसे में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए लियम लिविंगस्टोन ने एक छोर पर टिककर कातिलाना बल्लेबाजी जारी रखी। इस दौरान उन्होंने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के गेंदबाजों की धजिज्यां उड़ा दीं। एक समय ऐसा लगा कि लिविंगस्टोन इंग्लैंड की नैया पार कर देंगे। उन्होंने आक्रामक तेवर दिखाते हुए 43 गेंदों पर 103 रन बनाए। अपनी पारी के दौरान लिविंगस्टोन ने 6 चौके और 9 छक्के लगाए। लेकिन दूसरे छोर पर उनका किसी ने साथ नहीं दिया। मॉर्गन 16, ग्रेगोरी 10 और डेविड विली 16 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह इंग्लैंड की टीम 19.2 ओवर में ऑल आउट होकर 201 रन बना पाई। मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले शाहीन शाह अफरीदी को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। 

Leave a Reply

Next Post

कोरोना संक्रमित के शरीर में निकले बड़े-बड़े फोड़े, संपर्क में आए लोगों की शुरू हुई जांच

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव वांशिगटन 17 जुलाई 2021। अमेरिका में कोरोना वायरस का नया खतरा सामने आया है। टेक्सास में एक मरीज में ऐसी बीमारी पाई गई है कि हेल्थ विशेषज्ञ भी चिंतित हैं। मरीज के शरीर पर बड़े-बड़े फोड़े (मंकीपॉक्स वायरस) पाए गए हैं।  रोग नियंत्रण और रोकथाम […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई