मान की अपनी टीम पर सर्जिकल स्ट्राइक: स्वास्थ्य मंत्री पर कार्रवाई कर दिया बड़ा संदेश, भ्रष्टाचार पर कोई बख्शा नहीं जाएगा

शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

चंडीगढ़ 25 मई 2022। पंजाब के सीएम भगवंत मान ने मंगलवार को अपनी ही टीम पर ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ कर अपने कुनबे को संदेश दे दिया है कि भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस रहेगा और कोई बख्शा नहीं जाएगा। लिहाजा भगवंत मान के इस एक्शन का असर जमीनी स्तर पर होने की उम्मीद है और उन तमाम विधायकों व मंत्रियों को संदेश दे दिया है, जिनके खिलाफ शिकायतों का लंबा चौड़ा अंबार चंडीगढ़ से लेकर दिल्ली तक लग गया था। 

23 मई को ही आम आदमी पार्टी (आप) के एक विधायक, उनकी पत्नी और बेटे को 11 साल पुराने मामले में तीन साल की सजा सुनाई गई। पंजाब के पटियाला (ग्रामीण) से विधायक बलबीर सिंह और अन्य पर उनकी एक रिश्तेदार पर हमला करने का आरोप है। हालांकि, रूपनगर के अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट रविइंदर सिंह ने बलबीर सिंह, उनकी पत्नी रुपिंदर कौर, बेटे राहुल और एक अन्य व्यक्ति को सजा सुनाने के बाद जमानत दे दी।

हाल ही में धोखाधड़ी के मामले में सीबीआई ने आम आदमी पार्टी के विधायक जसवंत सिंह गज्जनमाजरा के परिसरों पर छापा मारा था। आप विधायक पर 40 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी का आरोप है। बैंक धोखाधड़ी मामले में सीबीआई ने पंजाब में गज्जनमाजरा के तीन ठिकानों पर दबिश दी थी। 

बता दें कि पंजाब विधानसभा में पहुंचे 52 विधायकों पर आपराधिक केस दर्ज हैं और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आप को पंजाब में बहुमत मिलने के बाद चेतावनी दी थी कि अगर उनका कोई मंत्री संतरी या विधायक भ्रष्टाचार में लिप्त पाया गया तो बख्शा नहीं जाएगा। पार्टी के उच्चपदस्थ सूत्रों के मुताबिक सीएम भगवंत मान के पास कई विधायकों की शिकायतें आ रही थीं।  सीएम मान भी बार-बार अपने विधायकों को समझा रहे थे और चेतावनी दे रहे थे कि लोगों ने उन पर बहुत बड़ा विश्वास कर सत्ता को सौंपा है और हमें बदलाव दिखाना चाहिए। पिछले दिनों दोआबा के दो विधायकों पर पैसे मांगने के आरोप भी लगे, जिसकी शिकायत सीएम दरबार तक पहुंची थी।

मंगलवार को जिस तरह सीएम भगवंत मान ने अपने ही कुनबे पर ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ कर स्वास्थ्य मंत्री को न केवल बर्खास्त किया बल्कि जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया। इससे उन आप विधायकों में खलबली मच गई है। पार्टी के एक उच्च अधिकारी ने अपना नाम न छापने की शर्त पर बताया कि पार्टी की नीति भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की है और आगे भी कुछ विधायकों को पार्टी से निलंबित किया जा सकता है।

Leave a Reply

Next Post

डेविड मिलर ने तोड़ा आईपीएल में खास छक्कों का रोहित-पोलार्ड का बड़ा रिकॉर्ड, निशाने पर अब धोनी

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 25 मई 2022। आईपीएल में सबसे ज्यादा बार अपनी टीम को छक्के से जिताने का रिकॉर्ड महेन्द्र सिंह धोनी के नाम दर्ज है। धोनी कुल छह बार छक्के के साथ अपनी टीम को जीत दिला चुके हैं, वहीं डेविड मिलर ने राजस्थान रॉयल्स […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई