भारत और बांग्लादेश के बीच एक और नई ट्रेन को हरी झंडी, रेलमंत्री बोले- हमारे संबंध और मजबूत होंगे

शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 01 जून 2022। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और बांग्लादेश के रेलमंत्री मोहम्मद नूरुल इस्लाम सुजान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए न्यू जलपाईगुड़ी (भारत) और ढाका (बांग्लादेश) के बीच संचालित होने वाली मिताली एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। इस दौरान रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने अपना संबोधन भी दिया। उन्होंने कहा कि मिताली एक्सप्रेस दोनों देशों के बीच दोस्ती को बढ़ाने, रिश्ते को मजबूत करने में एक और मील का पत्थर साबित होगी। उन्होंने कहा कि भारत और बांग्लादेश के बीच संबंध हमारी साझा विरासत, हमारे साझा वर्तमान और हमारे साझा भविष्य पर आधारित हैं। आज हम दोनों देशों में जो विकास हो रहा है, वह सभी स्तरों पर दोनों देशों के बीच मधुर मित्रता के कारण बहुत तेजी से बढ़ा है। 

29 मई को भी दो ट्रेनों को दी गई थी हरी झंडी
बता दें कि इससे पहले 29 मई को भी दोनों देशों के यात्रियों की सुविधा के लिए कोलकाता-ढाका-कोलकाता मैत्री एक्सप्रेस और कोलकाता-खुलना-कोलकाता बंधन एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया था।

मिताली एक्सप्रेस की टाइमिंग
जानकारी के मुताबिक ट्रेन संख्या 13132 न्यू जलपाईगुड़ी- ढाका छावनी मिताली एक्सप्रेस एक सप्ताह में दो दिन रविवार और बुधवार को चलेगी। नियमित सेवा के दौरान ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी से भारतीय समयानुसार 11 बजकर 45 मिनट पर रवाना होगी।  साल 2020 में कोरोना महामारी के चलते एहतियात के तौर पर यह सेवा बंद कर दी गई थी।

Leave a Reply

Next Post

रूस पर अटैक करेगा यूक्रेन! अमेरिका भेजने जा रहा लंबी है दूरी की मिसाइलें

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 01 जून 2022। यूक्रेन के पूर्वी क्षेत्रों में रूसी हमला जारी है। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने घोषणा की है कि अमेरिका यूक्रेन की मदद करने के लिए और अधिक उन्नत रॉकेट सिस्टम भेजगा। रिपोर्ट्स बताती हैं कि यूक्रेन इस तरह […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला