रविदास मंदिर बनाने को केंद्र देगा 400 स्क्वायर मीटर जमीन, सुप्रीम कोर्ट में दी जानकारी

indiareporterlive
शेयर करे
इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने शनिवार को सुप्रीम कोर्ट से कहा कि वह संत रविदास मंदिर निर्माण के लिए 200 स्क्वायर मीटर की जगह 400 स्क्वायर मीटर जगह देने को तैयार है. इस तरह केंद्र मंदिर निर्माण के लिए पहले से अधिक जमीन देने के लिए राजी हो गया. 

संत रविदास मंदिर मामले में पिछली सुनवाई में केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) को बताया था कि मामले की संवेदनशीलता और श्रद्धालुओं की आस्था को देखते हुए सरकार उसी जगह पर 200 वर्ग मीटर की जमीन मंदिर निर्माण के लिए देगी. केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को अपने फैसले की जानकारी दी थी. जंगल की ज़मीन में बने मंदिर को सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर DDA ने हटाया था इसके खिलाफ याचिकाओं का जवाब देते केंद्र ने यह जानकारी दी थी.

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने समाधान के संकेत देते हुए याचिकाकर्ताओं कांग्रेसी नेता अशोक तंवर और प्रदीप जैन से मामले में समाधान लेकर आने को कहा था. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद तुगलकाबाद स्थित संत रविदास मंदिर को गिरा दिया गया था. इसके बाद दिल्ली और आसपास के कई जिलों में जबर्दस्त विरोध प्रदर्शन हुए थे और फिर सुप्रीम कोर्ट में इस मामले में याचिका दायर की गई थी.

Leave a Reply

Next Post

दिल्ली सरकार कनॉट प्लेस में मनाएगी 'पॉल्यूशन फ्री' दिवाली, केजरीवाल ने किया आमंत्रित

शेयर करेनई दिल्ली: प्रदूषण को नियंत्रित करने की कोशिशों के तहत दिल्ली सरकार कनॉट प्लेस में एक भव्य दिवाली कार्यक्रम का आयोजन कर रही है. यह कार्यक्रम कनॉट प्लेस में 26 से 29 अक्टूबर तक आयोजित किया जाएगा. इस कार्यक्रम में लेज़र शो होगा और कई तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी […]

You May Like

पीएम मोदी बोले- मणिपुर को भड़काने वाले अपनी हरकतें छोड़ें; पेपरलीक पर विपक्ष को घेरा, युवाओं को किया आश्वस्त....|....जीका वायरस को लेकर अलर्ट, केंद्र सरकार ने सभी राज्यों के लिए जारी की एडवाइजरी....|....एक्टर विजय ने नीट परीक्षा लीक मामले पर की टिप्पणी, बोले- इस परीक्षा से अब लोगों का यकीन उठ गया है....|....महिलाओं की सुरक्षा के लिए सभी जिलों में खुलेंगे महिला पिंक थाने....|....मणिपुर में गृहयुद्ध जैसे हालात पर लोकसभा में पीएम मोदी ने एक भी शब्द नहीं कहा, कांग्रेस का भाजपा पर आरोप....|....उत्तराखंड में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त, चीन सीमा से कटा संपर्क, मंडल में 55 सड़कें बंद....|....कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार मिलने पर मांजरेकर ने जताई आपत्ति, इस कारण की आलोचना....|....सलमान के साथ 'बब्बर शेर' पर कबीर खान ने तोड़ी चुप्पी, कैटरीना कैफ को लेकर कही ये बात....|....सिसोदिया और के कविता को फिर झटका, कोर्ट ने दोनों की न्यायिक हिरासत 25 जुलाई तक बढ़ाई....|....विश्व विजेता टीम इंडिया की फ्लाइट में फिर देरी, अब इस समय बारबाडोस से निकल सकते हैं भारतीय खिलाड़ी