पीएम मोदी बोले- लद्दाख के लोगों का जीवन बना रहे आसान, लद्दाख का विकास करना सरकार की प्राथमिकता

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 20 फरवरी 2023। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरकार लद्दाख के लोगों का जीवन आसान बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी। उन्होंने कहा, हमारी सरकार के लिए लद्दाख में विकास करना पहली प्राथमिकता है। प्रधानमंत्री ने लद्दाख के सांसद जामयांग त्सेरिंग नामग्याल के एक ट्वीट को टैग करते हुए यह टिप्पणी की। नामग्याल ने कहा था कि मोदी सरकार ने लद्दाख को सभी मौसम में कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए 2025 तक पूरी होने वाली 4.1 किमी लंबी शिंकुन ला सुरंग के निर्माण के लिए 1,681.51 करोड़ रुपये को मंजूरी दी है। लद्दाख के सबसे पिछड़े क्षेत्र जांस्कर की लुंगनाक घाटी के निवासियों ने इस फैसले के लिए मोदी सरकार का स्वागत करते हुए आभार व्यक्त किया। दरअसल, केंद्र के सुरंग बनाने की मंजूरी देने से यहां पर्यटन को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है। 

यूएई के साथ हुए आर्थिक साझेदारी समझौते से उद्योगों को मिल रहा फायदा
प्रधानमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के साथ हुए व्यापक आर्थिक साझेदारी समझौते (सीईपीए) ने भारतीय उद्यमियों को बढ़ावा दिया है और खाड़ी देश के साथ संबंध भी गहरे हुए हैं। वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल के एक ट्वीट को टैग करते हुए मोदी ने कहा कि यूएई के साथ हुए सीईपीए ने भारतीय उद्यमियों को कारोबार के नए अवसर दिए हैं।

वन्यजीव विविधता को मिला बढ़ावा
प्रधानमंत्री ने कहा, दक्षिण अफ्रीका से 12 चीतों के मध्य प्रदेश आने से भारत की वन्यजीव विविधता को बढ़ावा मिला है। मध्य प्रदेश में चीतों के पहुंचने से संबंधित पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव के एक ट्वीट को टैग करते हुए पीएम ने यह बात लिखी। 

शिवाजी का साहस और सुशासन हमें प्रेरित करता है
प्रधानमंत्री मोदी ने छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती पर श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उनका साहस और सुशासन पर जोर हमें प्रेरित करता है। उन्होंने कहा, शिवाजी महाराज ने राष्ट्र रक्षा के लिए सशक्त सेना को प्राथमिकता दी। उस काल में भी उन्होंने एक सशक्त नौसेना का निर्माण किया। बकौल पीएम, शिवाजी महाराज का व्यक्तित्व बहुआयामी था।

Leave a Reply

Next Post

म्यूनिख सुरक्षा सम्मेलन: यूरोपीय मानसिकता पर जयशंकर के तंज को जर्मन चांसलर ने सही माना, कहा- उनकी बात में दम

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव म्यूनिख (जर्मनी) 20 फरवरी 2023। जर्मन चांसलर ओल्फ शोल्ज ने म्यूनिख सुरक्षा सम्मेलन के दौरान विदेश मंत्री एस जयशंकर की वायरल “यूरोपीय मानसिकता” वाली टिप्पणी का जिक्र किया। जयशंकर ने पिछले साल स्लोवाकिया में ग्लोबसेक ब्रातिस्लावा फोरम के 17वें संस्करण के दौरान रूस-यूक्रेन युद्ध में भारत […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई