कोरोना का खौफ, 50 डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा

indiareporterlive
शेयर करे

हाइलाइट्स

  • कोरोना के डर से 50 डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा
  • कहा- परिवार तक न पहुंचे संक्रमण, इसलिए दिया इस्तीफा
  • संविदा पर तीन महीने के लिए हुई थी इनकी नियुक्ति

इंडिया रिपोर्टर लाइव

ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले में एक साथ 50 डॉक्टरों ने इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि कोरोना की वजह से पहले इन सभी लोगों ने इस्तीफा दे दिया है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। हालांकि राज्य में एस्मा लागू है, इसे लागू होने के बाद जरूरी सेवाओं से जुड़े लोग ड्यूटी से पीछे नहीं हट सकते हैं। अधिकारियों का कहना है कि इनलोगों ने पहले ही इस्तीफा दे दिया था। कोरोना के कारण ग्वालियर के गजराजा मेडिकल कॉलेज में तीन महीने के लिए 92 डॉक्टरों की नियुक्ति की गई थी। ये सभी 92 लोग जीआर मेडिकल कॉलेज से पासआउट थे। इनकी नियुक्ति अलग-अलग विभागों में अस्थाई रूप से की गई थी। प्रदेश को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए चिकित्सा शिक्षा विभाग ने गजराजा मेडिकल सहित प्रदेश के दूसरे मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस इंटर्न करने वालों को अस्थाई रूप से नियुक्ति का आदेश दिए थे।

एस्मा से पहले दिया इस्तीफा

जीआरएमसी मेडिकल कॉलेज के डीन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस्तीफा देने वाले डॉक्टरों को तीन महीने की नियुक्ति दी गई थी। ये सभी लोग एमबीबीएस हैं। वहीं, जब उनसे एस्मा के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि डॉक्टरों ने प्रदेश में एस्मा लागू होने से पहले ही इस्तीफा भेज दिया था।

92 ने किया था ज्वाइन

गजराजा मेडिकल कॉलेज में 114 लोगों की संविदा पर नियुक्ति हुई थी, जिसमें 92 लोग ही ज्वाइन किए। संविदा पर नियुक्त इन डॉक्टरों की ड्यूटी सुपर स्पेशलिटी और आइसोलेशन वार्ड में लगाई गई थी। 50 इस्तीफा देकर चले गए हैं। संविदा पर नियुक्त 42 डॉक्टर ही यहां बचे हैं। ऐसे में आने वाले दिनों में मरीजों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

ड्यूटी से हटे

वहीं, एक स्थानीय अखबार से बात करते हुए इस्तीफा देने वाले डॉक्टरों ने कहा कि पहले उनलोगों ने कोरोना ड्यूटी के लिए स्वीकृति दी थी। बाद में आदेश आया कि जिनकी मर्जी हैं, वो कोरोना ड्यूटी करें या फिर अलग हो जाएं। इसके बाद हमलोगों ने इस्तीफा दे दिया। डॉक्टरों ने यह भी कहा कि हम यहां के लोकर हैं, अगर कोरोना संक्रमितों का इलाज करेंगे तो इसका असर हमारे परिवार पर पड़ेगा।

Leave a Reply

Next Post

अब बच्चे घर बैठे कर सकेंगे पढ़ाई : छ.ग. शासन ने जारी किया ऑनलाईन पोर्टल पढ़ई तुंहर दुआर

शेयर करेइंडिया रिपोर्टर लाइव नारायणपुर  (छत्तीसगढ़)। कोरोना वायरस के विश्वव्यापी महामारी फैलने से रोकने के कारण लॉकडाउन होने से स्कूलों को बंद कर दिया गया हैं, जिसकी वजह से बच्चों के पढ़ाई पर बहुत ज्यादा असर पड़ा है एवं बच्चों को पढ़ाई का बहुत नुकसान उठाना पड़ रहा है। इस […]

You May Like

'हम ‘ट्रस्टी' हैं,‘स्वामी' नहीं', राष्ट्रपति मुर्मू बोलीं- हम लोगों को इस धरती को संभालना और आगे बढ़ाना है....|....अमेठी में दलित परिवार के 4 लोगों की हत्या पर मांझी ने जताया दुख, कहा- जब योगी सरकार एक्शन ले तो विपक्ष विलाप ना करें....|....पीयूष गोयल का राहुल गांधी पर तीखा प्रहार: "चीन के प्रशंसकों ने ही किया भारतीय उद्योग का बेड़ागर्क, हम विदेशी धरती पर देश को कोसते नहीं "....|....न्यूजीलैंड के खिलाफ अभियान की शुरुआत करेगी भारतीय महिला टीम....|....भारी आर्थिक तंगी से जूझ रहा पीसीबी? बाबर, रिजवान और शाहीन समेत कई क्रिकेटरों को जुलाई से नहीं मिला वेतन....|....माता वैष्णो के दरबार में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब, 44,500 भक्तों ने लिया आशीर्वाद....|....मिर्जापुर हादसा: पीएम मोदी, सीएम योगी और सांसद अनुप्रिया ने व्यक्त किया शोक, पीड़ित परिवारों को मिलेगी सहायता....|....'बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार बंद हो', न्यूयॉर्क के आसमान में विशाल बैनर देख चौंके लोग....|....पश्चिम एशिया संकट का भारत पर हो सकता है असर, पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की अहम बैठक....|....रेफेक्स इंडस्ट्रीज ने विकास में लगातार तेजी लाने के लिए 927.81 करोड़ रुपये जुटाने का प्रस्ताव रखा