अतीक-अशरफ की सरेआम हत्या पर खड़े हुए सवाल: कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी, ओवैसी, अखिलेश यादव ने दी ये प्रतिक्रिया…

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

प्रयागराज 16 अप्रैल 2023। मीडिया और कैमरे के सामने माफिया डॉन अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की गोली मारकर हत्या कर दी गई। सरेआम हुई इस हत्या पर अब सवाल खड़े हो रहे हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, ऑल इंडिया मसलिसे इत्तेहादुल मुसलमीन( एआईएमईएम) मुखिया असदुद्दीन ओवैसी के बाद अब कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी ने भी सवाल उठाए हैं।

ये प्रायोजित हत्या है: इमरान प्रतापगढ़ी
इमरान प्रतापगढ़ी ने ट्वीट कर लिखा- ये प्रायोजित हत्या है, मीडिया तो कब से मारना चाहता था इसीलिये हत्यारों को मीडियाकर्मी बनाकर लाया गया। पुलवामा खुलासे से ध्यान हटाने के लिये एक बड़ी घटना घटाई गई। कमाल का क़ानूनी राज है, पुलिस कस्टडी में मर्डर हो रहे हैं। अभी कल ही संविधान निर्माता का जन्मदिन मनाया गया है।

हत्या योगी के क़ानून व्यवस्था की नाकामी: ओवैसी

माफिया अतीक अहमद और अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इन हत्याओं पर एआईएएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि अतीक और उनके भाई पुलिस की हिरासत में थे। उन पर हथकड़ियाँ लगी हुई थीं। जय श्री राम के नारे भी लगाए गए। दोनों की हत्या योगी के कानून व्यवस्था की नाकामी है। एनकाउंटर राज का जश्न मनाने वाले भी इस हत्या के जिम्मेदार हैं। जिस समाज में हत्यारे हीरो होते हैं, उस समाज में कोर्ट और इंसाफ के सिस्टम का क्या काम?  बता दें गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की शनिवार रात को अज्ञात हमलावरों ने उस समय गोली मारकर हत्या कर दी जब पुलिस दोनों को यहां एक मेडिकल कॉलेज लेकर जा रही थी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि घटना के संबंध में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। महज दो दिन पहले ही झांसी में पुलिस मुठभेड़ में अहमद का बेटा असद मारा गया था। 

गोलीबारी की घटना रात करीब 10 बजे की है जो कैमरे में दर्ज हो गई क्योंकि मेडिकल जांच के लिए पुलिस द्वारा दोनों को अस्पताल ले जाते समय मीडियाकर्मी उनके साथ चल रहे थे। सूत्रों के अनुसार, काल्विन अस्पताल के आकस्मिक चिकित्सा विभाग के सामने अतीक और अशरफ की तीन युवकों ने उस समय करीब से गोली मारकर हत्या कर दी, जब अतीक अहमद से पत्रकार कुछ सवाल कर रहे थे। सूत्रों के अनुसार इसी दौरान तीन लड़के वहां पहुंचे और उन्होंने अतीक तथा अशरफ पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं।  

उप्र में अपराध की पराकाष्ठा हो गयी है: अखिलेश यादव

माफिया अतीक अहमद और उसके विधायक भाई अशरफ की पुलिस अभिरक्षा के बावजूद हत्या किये जाने पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में अपराध की पराकाष्ठा हो गई है और कुछ लोग जानबूझ कर जनता के बीच भय का वातावरण बना रहे हैं। 

यादव ने देर रात ट्वीट किया ‘‘ उप्र में अपराध की पराकाष्ठा हो गयी है और अपराधियों के हौसले बुलंद है। जब पुलिस के सुरक्षा घेरे के बीच सरेआम गोलीबारी करके किसीकी हत्या की जा सकती है तो आम जनता की सुरक्षा का क्या। इससे जनता के बीच भय का वातावरण बन रहा है, ऐसा लगता है कुछ लोग जानबूझकर ऐसा वातावरण बना रहे हैं।” 

गौरतलब है कि अतीक और अशरफ की शनिवार देर रात उस समय तीन हमलावरों ने गोली मार कर हत्या कर दी जब उन्हे नियमित जांच के लिये कॉल्विन अस्पताल ले जाया जा रहा था।

Leave a Reply

Next Post

पत्रकारों की सुरक्षा के लिए MHA तैयार करेगा SOP, अतीक-अशरफ हत्याकांड के बाद बड़ा फैसला

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 16 अप्रैल 2023। अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद केंद्र सरकार एक्शन में आ गई है।पत्रकारों की सुरक्षा के लिए गृह मंत्रालय (MHA) एसओपी तैयार करेगा। सूत्रों ने बताया कि गृह मंत्रालय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में और गृह […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई