नौसेना अलंकरण समारोह: वीरता और विशिष्ट सेवा के लिए दिए गए 33 पुरस्कार, विनीत कुमार शौर्य पदक से सम्मानित

शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 01 जून 2023। नौसेना अलंकरण समारोह-2023 नौसेना बेस विशाखापट्टनम में बुधवार को आयोजित किया गया। नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार ने आयोजित नौसेना अलंकरण समारोह के दौरान वीरता और विशिष्ट सेवा पुरस्कार प्रदान किए। समारोह के दौरान 33 पुरस्कार प्रदान किए गए, जिनमें दो ‘नौसेना मेडल’(शौर्य), 13 ‘नौसेना मेडल’ (कर्त्तव्य के प्रति समर्पण), 16 ‘विशिष्ट सेवा मेडल’ और दो ‘जीवन रक्षा पदक’ शामिल हैं।

इन पुरस्कारों के अलावा, नौसेनाध्यक्ष ने हथियार सुधार और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के क्षेत्र में अग्रणी अनुसंधान के लिए लेफ्टिनेंट वीके जैन मेमोरियल गोल्ड मेडल और उड़ान सुरक्षा को प्रोत्साहन देने के लिए कैप्टन रवि धीर मेमोरियल गोल्ड मेडल भी प्रदान किया गया। बेस्ट ग्रीन प्रैक्टिस 2023 के लिए सीएनएस ट्रॉफी क्रमशः औद्योगिक और गैर-औद्योगिक श्रेणियों में नौसेना डॉकयार्ड, विशाखापत्तनम और आईएनएस तुनीर को प्रदान की गई।

भारतीय नौसैनिक जहाजों बेतवा, सतपुड़ा, सतलुज और निरीक्षक, कलवारी श्रेणी की पनडुब्बी आईएनएस करंज के साथ आईएनएएस 321 एफएसएस और आईएनएएस 318 को यूनिट प्रशस्ति पत्र प्राप्त हुआ। तट स्थापना श्रेणी में, आईएनएस इंडिया, तानाजी और वलसुरा, और सामग्री संगठन (विशाखापत्तनम) पुरस्कार विजेता थे। समारोह में भारतीय नौसेना के वरिष्ठ गणमान्य व्यक्तियों ने भाग लिया। सीएनएस ने बहादुरी और विशिष्ट सेवा के कार्यों के लिए पुरस्कार विजेताओं की सराहना की और नौसेना कर्मियों को उनके समर्थन के लिए उनके परिवार के सदस्यों को धन्यवाद दिया। 

Leave a Reply

Next Post

भारत-वियतनाम के बीच दिल्ली में हुई समुद्री सुरक्षा वार्ता, द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 01 जून 2023। भारत और वियतनाम के अधिकारियों के बीच बुधवार को नई दिल्ली में तीसरी समुद्री सुरक्षा वार्ता हुई। दोनों देशों ने समुद्री वातावरण को बनाए रखने के तरीकों पर चर्चा की जो दोनों पक्षों के बीच समावेशी विकास के लिए सुरक्षित […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई