केरल में गरमाया सालों पुराना अंगदान का मामला, जांच की मांग को लेकर पुलिस से भिड़े एबीवीपी कार्यकर्ता

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

कोचीन 17 जून 2023। केरल में साल 2009 में हुए एक अंगदान का मामला अब गरमा रहा है। दरअसल अंगदान की उस घटना में गड़बड़ी के आरोप लग रहे हैं। मामले ने राजनीतिक रंग ले लिया है। एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने अंगदान करने वाले अस्पताल के खिलाफ शनिवार को धरना प्रदर्शन किया तो पुलिस ने उन पर जमकर लाठियां भांजी और वाटर कैनन का इस्तेमाल किया। इसके चलते कोच्चि में जमकर हंगामा हुआ। पुलिस ने कई एबीवीपी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है। 

कोर्ट ने दिए जांच के आदेश
केरल की एक कोर्ट ने कोच्चि स्थित वीपीएस लेकशोर अस्पताल और आठ डॉक्टरों के खिलाफ केस दर्ज करने का निर्देश दिया है। दरअसल आरोप है कि अस्पताल में एक ब्रेन डेड युवक के अंगदान किए गए और उसमें नियमों का उल्लंघन किया गया। आरोप है कि युवक का लिवर एक मलेशियाई मूल के व्यक्ति को ट्रांसप्लांट किया गया था जबकि उसकी पत्नी को दस्तावेजों में डोनर बताया गया था। कोल्लम के रहने वाले डॉक्टर एस गणपति ने मामले की जांच के लिए कोर्ट में याचिका दायर की थी। जिस पर ज्यूडिशियल फर्स्ट क्लास मजिस्ट्रेट कोर्ट ने हाल ही में अधिकारियों को आठ डॉक्टरों और वीपीएस कोच्चि स्थित वीपीएस लेकशोर अस्पताल को समन जारी करने का निर्देश दिया था। 

क्या है मामला
साल 2009 में 21 वर्षीय युवक एबिन वी जे दुर्घटना में बुरी तरह घायल हुआ था। हादसे के बाद युवक को मार बेसलियोस अस्पताल में भर्ती कराया गया। आरोप है कि युवक का सही तरीके से इलाज नहीं मुहैया कराया गया और कुछ घंटे बाद उसे ब्रेन डेड घोषित कर दिया गया। शिकायत में ये भी कहा गया है कि युवक के परिजनों को उसके अंगदान करने के लिए प्रेरित किया गया। हालांकि लेकशोर अस्पताल ने  अंगदान में गड़बड़ी के आरोपों को नकारा है और जांच में सहयोग की बात कही है। 

Leave a Reply

Next Post

‘भाजपा भारत की 'तस्वीर' के साथ 'तकदीर' को भी बदला’, जेपी नड्डा ने मोदी सरकार की गिनाई उपलब्धियां

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 17 जून 2023। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि पीएम मोदी की सरकार की तारीफ की। उन्होंने कहा कि पिछले नौ साल में 74 हवाईअड्डे बनाए गए हैं। वहीं, उत्तर पूर्व में सात और हवाईअड्डे बनाए जा रहे हैं। बता दें, नड्डा […]

You May Like

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराया, गेंदबाजों ने बरपाया कहर....|....नए मुख्य कोच पर आया बड़ा अपडेट, जय शाह ने बताया कब होगा एलान, सीनियर खिलाड़ियों पर भी कही यह बात....|....लोकसभा में माइक बंद करने के विपक्ष के आरोपों पर भड़के ओम बिरला, तीखा वार कहा- आसन के पास.......|....'आजादी के 77 साल बाद आपराधिक न्याय प्रणाली पूरी तरह से स्वदेशी', नए कानूनों पर अमित शाह का बयान....|....टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, इनाम में मिलेंगे 125 करोड़ रुपये, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान....|....'INDIA गठबंधन अब ये 'बुलडोजर न्याय' संसदीय प्रणाली पर नहीं चलने देगा', 3 नए आपराधिक कानूनों पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे....|....दिल दहला देने वाला वीडियो: लोनावाला में छुट्टियां मनाने आए एक ही परिवार के 5 लोग झरने में बहे, 3 शव बरामद....|....फांसी के फंदे पर झूलती मिली 5 लोगों के परिवार की लाश....|....रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद, भारतीय टीम की जीत पर जताई थी खुशी, फोन पर भी हुई बात....|....संन्यास के बाद दिनेश कार्तिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए इस टीम के मेंटर और बल्लेबाजी कोच