फर्जी खबरों को लेकर सिद्धरमैया ने दिखाई सख्ती, कहा- नफरत भरी खबरें देश की जीडीपी के लिए हानिकारक

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

बेंगलुरु 22 अक्टूबर 2023। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने शनिवार को फर्जी खबरों से समाज में अशांति फैलने और देश के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) एवं प्रति व्यक्ति आय प्रभावित होने का जिक्र करते हुए कहा कि पुलिस को फर्जी खबरें फैलाने वालों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई करनी चाहिए। सिद्धरमैया ने मैसूर रोड स्थित शहीद पार्क में शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद पुलिस स्मृति दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम में फर्जी खबरों से पैदा होने वाली समस्याओं पर चर्चा बात की।

नफरत भरी खबरें देश की जीडीपी के लिए हानिकारक
उन्होंने कहा कि ऐसी खबरें अशांति पैदा करने के साथ व्यापक रूप से नफरत फैला रही हैं। सिद्धरमैया ने कहा,”यह सरकार और पुलिस की जिम्मेदारी है कि वे इसे देखें और सभी व्यक्तियों के साथ एक जैसा आचरण करे।” उन्होंने कहा, ”झूठी और नफरत भरी खबरें देश की जीडीपी के लिए हानिकारक हैं। अशांति के परिणामस्वरूप लोगों की प्रति व्यक्ति आय भी प्रभावित होती है। इसलिए फर्जी खबरें फैलाने वालीं वेबसाइट और उनके संचालकों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए।” मुख्यमंत्री ने जोर देकर कहा कि नई प्रौद्योगिकी आने के साथ पुलिस विभाग को नई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।

साइबर अपराध भी बढ़ रहे हैं
उन्होंने कहा कि साइबर तकनीक में सुधार के साथ-साथ साइबर अपराध भी बढ़ रहे हैं और इसे प्रभावी ढंग से रोका जाना चाहिए। मुख्यमंत्री ने महिलाओं, बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों को अधिक सुरक्षा प्रदान करने की जरूरत पर बल दिया। सिद्धरमैया ने कहा, “पुलिस राज्य और सरकार की गरिमा को बढ़ाने के लिए काम करती है। वहीं, विकास और कानून व्यवस्था के बीच सीधा संबंध है।” उन्होंने कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था दुरुस्त होने पर अधिक निवेश होगा जिससे रोजगार सृजन बढ़ेगा और विकास में तेजी आएगी। इसके परिणामस्वरूप देश के लोगों की प्रति व्यक्ति आय भी बढ़ेगी।

बीमा की राशि को बढाएंगे 
उन्होंने ने बताया कि पुलिस बल में अतिरिक्त पद सृजित किए गए हैं और नए वाहनों की खरीद के लिए भी 100 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि ड्यूटी निभाते समय दिवंगत होने वाले पुलिसकर्मियों के लिए समूह बीमा की राशि को 20 लाख रुपये से बढ़ाकर 50 लाख रुपये किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने पुलिस कर्मियों के लिए 2,125 घरों के निर्माण के लिए 450 करोड़ रुपये उपलब्ध कराने की घोषणा भी की।

Leave a Reply

Next Post

एलन मस्क ने दो दिन में गंवाए 22 अरब डॉलर, अंबानी-अडानी को भी लगा झटका

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 22 अक्टूबर 2023। दुनिया के सबसे बड़े रईस एलन मस्क की नैटवर्थ में गिरावट का सिलसिला हफ्ते का आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को भी जारी रहा। गुरुवार को उनकी नैटवर्थ में 16.1 अरब डॉलर की भारी गिरावट आई थी जबकि शुक्रवार को उन्हें […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद