प्रियंका के वायनाड से चुनाव लड़ने को भाजपा ने बताया ‘परिवारवाद की राजनीति’ का प्रतीक

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

वायनाड 18 जून 2024। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के रायबरेली सीट को बरकरार रखने और केरल की वायनाड सीट से प्रियंका गांधी वाद्रा को उपचुनाव के लिए उम्मीदवार बनाए जाने के फैसले के बाद सोमवार को देश की मुख्य विपक्षी पार्टी पर ‘‘परिवारवाद की राजनीति” में लिप्त होने का आरोप लगाया। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनवाला ने आरोप लगाया, ‘‘राहुल गांधी के वायनाड सीट छोड़ने और उनकी बहन के वहां से चुनाव लड़ने के फैसले के बाद आज यह स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस कोई राजनीतिक दल नहीं बल्कि परिवार की एक कंपनी है। उन्होंने कहा, ‘‘मां (सोनिया गांधी) राज्यसभा में होंगी, पुत्र (राहुल गांधी) लोकसभा में एक सीट (रायबरेली) से और प्रियंका भी दूसरी (वायनाड) सीट से लोकसभा में होंगी। यह परिवारवाद का प्रतीक है।” भाजपा की यह प्रतिक्रिया कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बयान के बाद आई है। खरगे ने कहा कि राहुल उत्तर प्रदेश में रायबरेली लोकसभा सीट को बरकरार रखेंगे और केरल में वायनाड सीट खाली करेंगे। उन्होंने कहा कि वायनाड से उनकी बहन प्रियंका गांधी वाद्रा चुनाव लड़ेंगी। भाजपा प्रवक्ता ने वायनाड सीट खाली करने के राहुल गांधी के निर्णय को निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के साथ ‘विश्वासघात’ करार दिया और आरोप लगाया कि इस निर्णय से यह स्पष्ट हो जाता है कि गांधी परिवार की ‘राजनीतिक विरासत’ बेटे के साथ रहेगी। उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘इससे पता चलता है कि बेटे और बेटी के बीच पहले कौन है।”

पूनावाला ने दावा किया कि गांधी ने रायबरेली सीट इसलिए नहीं छोड़ने का फैसला किया क्योंकि उन्हें पता है कि अगर वह ऐसा करते हैं तो उपचुनाव में यह सीट भाजपा की झोली में चली जाएगी। उन्होंने कहा कि गांधी ने समाजवादी पार्टी के समर्थन के कारण रायबरेली सीट जीती। उन्होंने दावा किया, ‘‘चुनाव के तत्काल बाद इस सीट पर भाजपा एक बार फिर मजबूत हो गई।” भाजपा नेता अजय आलोक ने वायनाड सीट छोड़ने को लेकर राहुल गांधी पर कटाक्ष किया और दावा किया कि प्रियंका गांधी के लिए इस सीट से जीतना आसान नहीं होगा।

केरल में वायनाड सीट छोड़ने और उत्तर प्रदेश में रायबरेली सीट बरकरार रखने के गांधी के फैसले पर प्रतिक्रिया पूछे जाने पर आलोक ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि यह वास्तव में दिलचस्प है कि उन्होंने (राहुल ने) वायनाड से भागने का फैसला किया है। भाजपा के टिकट पर वायनाड से चुनाव लड़ चुके के. सुरेंद्रन को उपचुनाव में इस सीट से प्रियंका गांधी के खिलाफ भाजपा के मैदान में उतारे जाने की संभावना है।

Leave a Reply

Next Post

पुलिसकर्मी का किरदार निभाने के लिए पसीना बहा रही है चाहत खन्ना 

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव/ (अनिल बेदाग) मुंबई 19 जून 2024। एक कलाकार के रूप में, चाहत खन्ना एक ऐसी शख्स हैं जिन्होंने हमेशा खुद को नियमित सीमाओं से परे धकेला है। वह सबसे अविश्वसनीय और मेहनती कलाकार में से एक है और इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है।  […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद