मणिपुर के मोरेह में सुरक्षा बलों का उग्रवादियों के खिलाफ अभियान, असम राइफल्स के 200 जवान बुलाए गए

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

इंफाल 03 नवंबर 2023। हिंसाग्रस्त मणिपुर के मोरेह शहर में सुरक्षा बलों ने उग्रवादियों, विशेष रूप से म्यांमार के घुसपैठियों को बाहर निकालने के लिए अभियान शुरू किया है। इसके बाद असम राइफल्स के कम से कम 200 जवानों को मोरेह में एयरलिफ्ट किया गया है। उग्रवादियों पर हाल के हमलों में शामिल होने का संदेह है, जिसमें एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी की मौत हो गई थी। इंफाल से 110 किमी दूर सीमावर्ती शहर मोरेह में मंगलवार को उग्रवादियों के दो अलग-अलग हमलों में क्षेत्र के उप-विभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) चिंगथम आनंद कुमार की मौत हो गई और तीन कांस्टेबल गोली लगने से घायल हुए थे। इस हमलों के बाद से मोरेह में हाई अलर्ट जारी किया गया है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि आतंकवाद विरोधी अभियान के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों को हवाई मार्ग से भेजा गया है। साथ ही कुछ जवानों को सड़क मार्ग से भी मोरेह भेजा गया है। यह अभियान उन आतंकवादियों की पहचान करने के लिए है, जो शहर में छिपे हुए हैं या भारत-म्यांमार सीमा से देश में घुस आए हैं। उन्होंने कहा, असम राइफल्स आतंकवाद विरोधी अभियानों में अन्य सुरक्षा एजेंसियों के साथ मिलकर अभियान का अंजाम दे रही है।

मणिपुर में तीन मई से शुरू हुई जातीय हिंसा में अब तक 178 लोगों की जान जा चुकी है। मोरेह में असम राइफल्स की तैनाती महत्वपूर्ण मानी जा रही है क्योंकि केंद्रीय अर्धसैनिक बल भारत-म्यांमार सीमा की सुरक्षा का जिम्मा संभाल रहा है। बल के खुफिया अधिकारी कुकी बहुल तेंगनौपाल जिले के मोरेह में भी गहराई नजर रखे हुए हैं। सुरक्षा बल म्यांमार के उग्रवादियों की तलाश कर रहे हैं, जिन पर मणिपुर हिंसा में शामिल होने का शक है। मंगलवार को सुरक्षा बलों ने मोरेह में कम से कम 32 म्यांमार नागरिकों को हिरासत में लिया, जिनमें से 10 को विदेशी हिरासत केंद्र में भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Next Post

मराठा आरक्षणः मनोज जरांगे ने खत्म किया अनशन, सरकार को दिया 2 महीने का अल्टीमेटम

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव मुंबई 03 नवंबर 2023। मराठा आरक्षण कार्यकर्ता मनोज जरांगे ने बृहस्पतिवार को मंत्रियों से मुलाकात के बाद अपना अनशन समाप्त कर दिया और सरकार से दो महीने के भीतर मुद्दा सुलझाने को कहा। साथ ही जरांगे ने कहा कि जब तक सभी मराठों को आरक्षण […]

You May Like

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराया, गेंदबाजों ने बरपाया कहर....|....नए मुख्य कोच पर आया बड़ा अपडेट, जय शाह ने बताया कब होगा एलान, सीनियर खिलाड़ियों पर भी कही यह बात....|....लोकसभा में माइक बंद करने के विपक्ष के आरोपों पर भड़के ओम बिरला, तीखा वार कहा- आसन के पास.......|....'आजादी के 77 साल बाद आपराधिक न्याय प्रणाली पूरी तरह से स्वदेशी', नए कानूनों पर अमित शाह का बयान....|....टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, इनाम में मिलेंगे 125 करोड़ रुपये, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान....|....'INDIA गठबंधन अब ये 'बुलडोजर न्याय' संसदीय प्रणाली पर नहीं चलने देगा', 3 नए आपराधिक कानूनों पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे....|....दिल दहला देने वाला वीडियो: लोनावाला में छुट्टियां मनाने आए एक ही परिवार के 5 लोग झरने में बहे, 3 शव बरामद....|....फांसी के फंदे पर झूलती मिली 5 लोगों के परिवार की लाश....|....रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद, भारतीय टीम की जीत पर जताई थी खुशी, फोन पर भी हुई बात....|....संन्यास के बाद दिनेश कार्तिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए इस टीम के मेंटर और बल्लेबाजी कोच