‘देश एक बड़ी छलांग लगाने के लिए तैयार’, पीएम मोदी ने लगातार तीसरी बार सत्ता में आने का जताया विश्वास

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 21 दिसंबर 2023। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगातार तीसरी बार अपने 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास पर लौटने का विश्वास जताते हुए कहा कि उनके साथी नागरिकों को यह एहसास हो गया है कि देश एक बड़ी छलांग लगाने के लिए तैयार है और वे चाहते हैं कि उनकी आकांक्षाओं को जल्द से जल्द पंख लगें। भाजपा ने तीन प्रमुख राज्यों – मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ – में जीत हासिल की है, जहां पिछले महीने विधानसभा चुनाव हुए थे, जिससे अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए अच्छी स्थिति और चुनावी माहौल तैयार हो गया है।

एक साक्षात्कार में पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय अब सराहना करते हैं और स्वीकार करते हैं कि देश उड़ान भरने के कगार पर है और चाहते हैं कि “इस उड़ान में तेजी लाई जाए”। प्रधानमंत्री की इस टिप्पणी को अगले आम चुनाव के संदर्भ में देखा जा रहा है, जो अप्रैल और मई 2024 के बीच होने वाले हैं। पीएम मोदी ने “आम आदमी के जीवन में ठोस बदलाव” लाने में अपनी सरकार के ट्रैक रिकॉर्ड का हवाला देते हुए कहा कि उन्हें “जीत का पूरा भरोसा है”।

हमारा देश उड़ान भरने के कगार पर
पीएम मोदी ने इंटरव्यू में कहा, “आज भारत के लोगों की आकांक्षाएं 10 साल पहले की तुलना में बहुत अलग हैं।” उन्होंने कहा, “उन्हें एहसास है कि हमारा देश उड़ान भरने के कगार पर है। वे यह उड़ान चाहते हैं।” इसमें तेजी लाई जानी चाहिए और वे जानते हैं कि यह सुनिश्चित करने के लिए सबसे अच्छी पार्टी वही है जो उन्हें यहां तक लेकर आई है।” हाल ही में पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में, पीएम मोदी को अपने प्रचार अभियान के केंद्र में रखते हुए, भाजपा ने केंद्रीय राज्यों में शानदार जनादेश हासिल किया। इस जनादेश ने न केवल अपने प्रतिद्वंद्वियों को बल्कि कुछ चुनाव विशेषज्ञों को भी पछाड़ दिया, जिन्होंने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कड़े मुकाबले की भविष्यवाणी की थी। 

चुनावों में बीजेपी का शानदार प्रदर्शन
एग्जिट पोल के कड़े मुकाबले के अनुमानों को धता बताते हुए बीजेपी ने राजस्थान में 115 सीटें जीत लीं। कांग्रेस 69 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही। सांगानेर से पहली बार विधायक बने भजन लाल शर्मा ने 15 दिसंबर को राजस्थान के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा ने भी रेगिस्तानी राज्य के उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ में, रायगढ़ निर्वाचन क्षेत्र से 1999 से 2014 तक लगातार चार बार लोकसभा में जीत हासिल करने वाले विष्णु साई ने 13 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को किया सत्ता से बाहर 
छत्तीसगढ़ की 90 विधानसभा सीटों में से बीजेपी को 54 सीटें मिलीं, जबकि मौजूदा कांग्रेस की सीटें घटकर 35 रह गईं। मध्य प्रदेश में, भाजपा ने लगभग 20 वर्षों की सत्ता-विरोधी लहर से जूझने के बावजूद, 163 सीटें हासिल करके शानदार जनादेश हासिल किया, जबकि कांग्रेस की संख्या घटकर 66 सीटों पर आ गई।भाजपा विधायक मोहन यादव, जिन्हें पार्टी के शीर्ष नेताओं ने सीएम पद के लिए एक और आश्चर्यचकित कर दिया था, को भी 13 दिसंबर को पद की शपथ दिलाई गई। साथी पार्टी नेता जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला ने राज्य के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

Leave a Reply

Next Post

ईडी के समन पर केजरीवाल का जवाब- मेरे पास छिपाने को कुछ नहीं, समन राजनीति से प्रेरित, गैर कानूनी

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 21 दिसंबर 2023। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समन पर अपना जवाब भेजा है और इन समन को गैर कानूनी और राजनीति से प्रेरित बताया है। आम आदमी पार्टी (आप) के सूत्रों ने वीरवार को यह जानकारी दी।  केजरीवाल […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई