रूट का एशिया में खराब फॉर्म जारी, बुमराह ने टेस्ट में नौवीं बार भेजा पवेलियन; बेयरस्टो फिर हुए फेल

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

राजकोट 17 फरवरी 2024। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट के निरंजन शाह स्टेडियम में जारी है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 445 रन बनाए थे। जवाब में इंग्लैंड की पहली पारी जारी है। टीम इंडिया को तीसरे दिन से पहले तब बड़ा झटका लगा, जब रविचंद्रन अश्विन पारिवारिक कारणों से तीसरे टेस्ट से अचानक बाहर हो गए। ऐसे में तीसरे दिन टीम इंडिया चार गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरी। हालांकि, कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह ने शुरुआती डेढ़ घंटे में अश्विन की कमी नहीं खलने दी। बुमराह ने जहां जो रूट को पवेलियन भेजा, वहीं कुलदीप ने जॉनी बेयरस्टो और बेन डकेट को अपनी फिरकी की जाल में फंसाया।

आज (शनिवार) इंग्लैंड ने दो विकेट पर 207 रन से आगे खेलना शुरू किया। तब डकेट और रूट क्रीज पर थे। कुछ ही देर बाद बुमराह ने उन्हें आज का पहला झटका दिया। बुमराह की गेंद पर रिवर्स लैप लगाने के चक्कर में रूट सेकंड स्लिप में यशस्वी जायसवाल को कैच थमा बैठे। वह 18 रन बना सके। बुमराह ने रूट को टेस्ट में नौवीं बार पवेलियन भेजा। वहीं, इस सीरीज में रूट पांच पारियों में तीसरी बार बुमराह के शिकार बने। रूट टेस्ट की पिछली 12 पारियों में 308 रन बना सकें। इनमें दो 50+ का स्कोर है, लेकिन एक भी शतक नहीं है। भारत के इस दौरे पर रूट पांच पारियों में 14 के औसत से 70 रन बना सके हैं। उनका उच्चतम स्कोर 29 रन का रहा है जो उन्होंने हैदराबाद में पहले टेस्ट की पहली पारी में बनाया था। 

एशियाई धरती पर रूट का रिकॉर्ड

रूट जब पिछली बार यानी 2021 में भारत टेस्ट खेलने आए थे तो वह टीम के कप्तान थे। तब उन्होंने चेन्नई में सीरीज के पहले टेस्ट में 218 रन की पारी खेली थी। हालांकि, इसके बाद से वह एशियाई जमीन पर 17 पारी खेल चुके हैं, लेकिन कुछ खास नहीं कर पाए हैं। इन 17 पारियों में उन्होंने 20.29 की औसत से 345 रन बनाए हैं। एक बार उन्होंने अर्धशतक लगाया है, लेकिन कोई शतक उनके नाम नहीं है। इस दौरान रूट का उच्चतम स्कोर 73 रन का रहा।

बुमराह के खिलाफ रूट ने अब तक टेस्ट में 21 पारी खेली है। इसमें वह 28.22 की औसत से सिर्फ 254 रन बना पाए हैं। बुमराह ने उन्हें नौ बार पवेलियन भेजा। रूट को टेस्ट में सबसे ज्यादा बार आउट करने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस और जोश हेजलवुड के नाम है। कमिंस ने इस दिग्गज बल्लेबाज को 11 बार और हेजलवुड ने 10 बार पवेलियन भेजा है। इसके बाद बुमराह का नंबर आता है। अश्विन ने रूट को छह बार आउट किया है।

Leave a Reply

Next Post

राशन घोटाला मामले में ममता सरकार का एक्शन, जेल में बंद ज्योतिप्रिय मलिक को मंत्री पद से हटाया

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव कोलकाता 17 फरवरी 2024। पश्चिम बंगाल सरकार ने करोड़ों रुपये के राशन वितरण घोटाला मामले में संलिप्तता के आरोप में जेल में बंद ज्योतिप्रिय मलिक को वन मंत्री के पद से हटाकर यह विभाग बीरबाहा हांसदा को सौंप दिया है। हांसदा वन एवं स्वयं सहायता-स्वरोजगार […]

You May Like

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराया, गेंदबाजों ने बरपाया कहर....|....नए मुख्य कोच पर आया बड़ा अपडेट, जय शाह ने बताया कब होगा एलान, सीनियर खिलाड़ियों पर भी कही यह बात....|....लोकसभा में माइक बंद करने के विपक्ष के आरोपों पर भड़के ओम बिरला, तीखा वार कहा- आसन के पास.......|....'आजादी के 77 साल बाद आपराधिक न्याय प्रणाली पूरी तरह से स्वदेशी', नए कानूनों पर अमित शाह का बयान....|....टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, इनाम में मिलेंगे 125 करोड़ रुपये, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान....|....'INDIA गठबंधन अब ये 'बुलडोजर न्याय' संसदीय प्रणाली पर नहीं चलने देगा', 3 नए आपराधिक कानूनों पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे....|....दिल दहला देने वाला वीडियो: लोनावाला में छुट्टियां मनाने आए एक ही परिवार के 5 लोग झरने में बहे, 3 शव बरामद....|....फांसी के फंदे पर झूलती मिली 5 लोगों के परिवार की लाश....|....रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद, भारतीय टीम की जीत पर जताई थी खुशी, फोन पर भी हुई बात....|....संन्यास के बाद दिनेश कार्तिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए इस टीम के मेंटर और बल्लेबाजी कोच