‘चंदा लेने के लिए भाजपा ने किया जांच एजेंसियों का दुरुपयोग’, जयराम रमेश ने भाजपा पर बोला हमला

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 23 फरवरी 2024। लोकसभा चुनाव से पहले तमाम राजनीतिक दलों में बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। जहां एक तरफ सत्तारूढ़ दल भाजपा चुनावी तैयारी कर रहा है। इस बीच, कांग्रेस ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए हैं। कांग्रेस ने शुक्रवार को आरोप लगाते हुए कहा कि निजी कंपनियों से भाजपा के लिए चंदा वसूलने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग किया गया है। कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में  मामले की जांच की मांग की है। 

भाजपा पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने लगाया आरोप
कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने आरोप लगाया कि वित्तीय वर्ष 2018-19 और 2022-23 के बीच भाजपा को कुल लगभग 335 करोड़ रुपये का दान देने वाली कम से कम 30 कंपनियों को केंद्रीय एजेंसियों द्वारा कार्रवाई का सामना करना पड़ा। जयराम ने कहा कि हमने इस मुद्दे पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिखा है।  भाजपा को घेरते हुए जयराम रमेश ने पूछा कि क्या सरकार भाजपा के वित्त पर श्वेत पत्र लाएगी। क्या भाजपा यह बताएगी कि जांच एजेंसियों को दुरुपयोग दान देने के लिए मजबूर करने के लिए किया गया था।

‘पिछले वर्षों में मिले दान पर क्या चर्चा के लिए तैयार है भाजपा’
भाजपा को घेरते हुए कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि एगर आपके पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है, तो क्या भाजपा घटनाओं के क्रोनोलॉजी पर बिंदु-दर-बिंदु खंडन पेश करने को तैयार है। यदि आप तथ्यात्मक स्पष्टीकरण देने को तैयार नहीं हैं, तो क्या आप भाजपा के लिए चंदा लूटने के इन संदिग्ध सौदों की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच के लिए खुद को पेश करने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच की जरूरत है।

जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही भाजपा  सरकार- कांग्रेस
गौरतलब है कि वित्त मंत्री सीतारमण को लिखे अपने पत्र में वेणुगोपाल ने कहा था कि मीडिया रिपोर्टों ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), आयकर विभाग (आईटी) के बाद भाजपा और कई कंपनियों के बीच कथित तौर पर लेन-देन का खुलासा किया है। तीन में से दो एजेंसियां वित्त मंत्रालय के अधिकार क्षेत्र में आती हैं। पूरा देश जानता है कि आपकी सरकार द्वारा जांच एजेंसियों को रिमोट से कैसे नियंत्रित किया जा रहा है। 

Leave a Reply

Next Post

आदित्य एल-1 मिशन को मिली कामयाबी, सूर्य की सतह पर होने वाले कोरोनल मास इजेक्शन को लेकर किया अहम खुलासा

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 23 फरवरी 2024। इसरो के सौर मिशन आदित्य एल1 को बड़ी कामयाबी मिली है। दरअसल आदित्य एल1 पर लगे एक पेलोड के एडवांस्ड सेंसर ने सूर्य की सतह पर होने वाले कोरोनल मास इजेक्शन के प्रभाव को लेकर अहम खुलासा किया है। सेंसर […]

You May Like

रूस-यूक्रेन: राष्ट्रपति जेलेंस्की को डर- पुतिन को चीन का समर्थन, लंबा खींचेगा युद्ध; 27 महीने से जारी है लड़ाई....|....जेल लौटने से पहले अरविंद केजरीवाल का मोदी सरकार पर बड़ा हमला: '4 जून को बीजेपी नहीं जीतेगी'....|....टी20 विश्व कप के एक ओवर में सर्वाधिक रन लुटाने वाले दूसरे गेंदबाज बने गॉर्डन, आरोन की रिकॉर्ड पारी....|....असम में बाढ़ और तूफान के कारण अबतक 15 लोगों की जान गई, छह लाख से ज्यादा प्रभावित....|....कट्टरपंथी नेता अहमदीनेजाद फिर राष्ट्रपति बनने की रेस में शामिल, अयातुल्लाह खुमैनी की बढ़ सकती है परेशानी....|....नाटो का एशिया-प्रशांत संस्करण बनाने की कोशिश कर रहा अमेरिका, चीन के शीर्ष रक्षा अधिकारी का बड़ा बयान....|....मुक्केबाज अमित पंघाल ने हासिल किया ओलंपिक कोटा, क्वालिफिकेशन टूर्नामेंट के अंतिर-4 में पहुंचे....|....जम्मू कश्मीर: नियंत्रण रेखा के पार लॉन्च पैड सक्रिय, 60 से 70 आतंकवादी घुसपैठ की फिराक में- डीजीपी आरआर स्वैन....|....भारत में नामित चीनी राजदूत शू फीहोंग राष्ट्रपति मुर्मू से मिले, बोले- विकास में योगदान देंगे....|....प्रज्ञानंद ने दूसरे नंबर के खिलाड़ी कारुआना को हराया, क्लासिकल शतरंज में हासिल की ये विशेष उपलब्धि