इंडिया आईटीएमई सोसाइटी ने मुंबई में बहुसांस्कृतिक सुविधा केंद्र का उद्घाटन किया

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव/ (अनिल बेदाग)

मुंबई 12 अप्रैल 2024। गैर-लाभकारी संगठन इंडिया इंटरनेशनल टेक्सटाइल मशीनरी एग्जिबिशन सोसाइटी (इंडिया आईटीएमई सोसाइटी) ने अपने बहुसांस्कृतिक सुविधा केंद्र के शुभारंभ की घोषणा की है। यह केंद्र सांस्कृतिक कार्यक्रमों और कॉर्पोरेट इवेंट की मेजबानी के लिए उपलब्ध होगा. यह बहुसांस्कृतिक केंद्र, आईटीएमई की सभी पृष्ठभूमि के लोगों को एक साथ आने और उन्हें अपनी परंपराओं, कहानियों और अनुभवों को साझा करने के लिए एक महत्वपूर्ण स्थल बनेगा. इस दिशा में यह कदम एक मील का पत्थर है. सांस्कृतिक विविधताओं और गतिविधियों के सेंटर के रूप में, यह केंद्र ‘मल्टी—कल्चरलिज़्म’ को बढ़ावा देने वाली गतिविधियों और पहलों के लिए एक जीवंत स्थान के रूप में कार्य करेगा। इस कार्यक्रम में मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री सुश्री स्मिता जयकर, उनके साथ मिस्टर इंडिया इंटरनेशनल 2017 श्री दारा सिंह खुराना और स्टैंड-अप कॉमेडियन श्री रोहन गुजराल शामिल हुए।

इस अवसर पर आईटीएमई की कार्यकारी निदेशक सुश्री सीमा श्रीवास्तव ने कहा, “हम सांस्कृतिक और व्यावसायिक आयोजनों के लिए अपने परिसर के दरवाजे समुदाय, व्यक्तियों और संगठनों के लिए हमेशा खुले रखेंगे. उनका स्वागत करने के लिए हम रोमांचित हैं. हमारा मानना है कि सांस्कृतिक और व्यावसायिक दोनों तरह के समारोहों के लिए एक गतिशील स्थल उपलब्ध कराके, हम अपने स्थानीय समुदाय को और समृद्ध बनाने में योगदान कर सकते हैं. इसके माध्यम से हम विभिन्न समूहों के लोगों के बीच एक सार्थक संबंध स्थापित कर सकते हैं।

अत्याधुनिक सुविधाओं और मन​माफिक लेआउट की सुविधा से सुसज्जित यह आईटीएमई परिसर आयोजनकर्ताओं और उपस्थित लोगों को निश्चित रूप से एक सहज अनुभव देता है।  इस अवसर पर मशहूर अभिनेत्री सुश्री स्मिता जयकर ने कहा, “आईटीएमई केंद्र दक्षिण मुंबई में एक अलग ही चमक लेकर लाएगा. यह केंद्र, मुंबई के इस गतिशील हिस्से में कला, संस्कृति, नाट्य प्रदर्शन, कार्यशालाओं, पुस्तक विमोचन के साथ ही ढेर सारे दूसरे सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए बेहतर माहौल तैयार करेगा। कार्यक्रम के दौरान श्री गोपीनाथ चंद्र दास, लेखक “द पावर ऑफ कर्म योग”, डॉ शीफाली बत्रा, लेखिका “व्हाई डू आई फील सो सैड?” और सुश्री मुक्ता वानखेड़े, लेखिका “इट्स गोइंग टू बी ओके” ने अपनी पुस्तकों का प्रदर्शन किया।

Leave a Reply

Next Post

आयकर से जुड़े तनाव दूर करने का एक क्रांतिकारी मंच है सीए दुनिया

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर /(अनिल बेदाग) मुंबई 12 अप्रैल 2024। कर(टैक्स) का मौसम कई व्यक्तियों और व्यवसायों के लिए समान रूप से एक तनावपूर्ण समय हो सकता है। जैसे-जैसे आयकर रिटर्न दाखिल करने की समय सीमा नजदीक आ रही है, सभी आवश्यक दस्तावेजों को इकट्ठा करने और अपने करों की सटीक […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई