गृह मंत्री-एलजी-सीएम की बैठक: दिल्ली के कंटेनमेंट जोन में हर घर का होगा सर्वे

indiareporterlive
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की ओर से बुलाई गई बैठक में कई फैसले लिए गए। बैठक के बाद अमित शाह ने कहा, मोदी सरकार दिल्ली में कोरोना वायरस प्रसार के रोकथाम के लिए प्रतिबद्ध है। आज की बैठक में कई फैसले लिए गए हैं ताकि दिल्ली के लोगों को संक्रमण से बचाया जा सके। 

उन्होंने कहा कि अगले कुछ दिनों में दिल्ली में कोरोना जांच दोगुनी और 6 दिन बाद तीन गुनी होगी। शाह ने कहा कि मोदी सरकार दिल्ली को सरकार को 500 रेलवे कोच देगी ताकि यहां बिस्तरों की कमी ना हो। गृह मंत्री ने कहा कि दिल्ली के कंटेनमेंट जोन में सभी की जांच की जा सके, इसके लिए हर घर का सर्वे किया जाएगा। रिपोर्ट एक हफ्ते में आएगी। हर किसी को फोन पर आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कराया जाएगा। केंद्र टेलीफोन के जरिए मार्गदर्शन संबंधी उचित सूचना, दिल्ली में छोटे अस्पतालों के लिए दिशा-निर्देशों के लिए एम्स की समिति गठित करेगा।  

केजरीवाल ने कहा, कोरोना से मिलकर लड़े

वहीं, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली और केंद्र सरकार के बीच बैठक सार्थक रही। कई फैसले लिए गए हैं। हम कोरोना से मिलकर लड़ेंगे। बता दें कि इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया समेत गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अधिकारी भी बैठक में मौजूद थे। 

बैठक में पहुंचे डॉ. हर्षवर्धन और सीएम केजरीवाल

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन के अलावा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल इस बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे।  दूसरी तरफ केंद्रीय गृहमंत्री ने रविवार शाम 5 बजे दूसरी बैठक भी बुलाई है। इसमें दिल्ली नगर निगम के सभी मेयर मौजूद रहेंगे। इसके अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री और दिल्ली के उपराज्यपाल भी शामिल होंगे। दिल्ली में कोरोना के वर्तमान हालात को लेकर शाह एक दिन में लगातार दूसरी बैठक करेंगे। दिल्ली में संक्रमण के हालात गंभीर होने के बाद हाल ही में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय गृहमंत्री से मुलाकात की थी। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच वर्तमान हालात को लेकर काफी चर्चा हुई। केंद्र सरकार ने दिल्ली का हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया था। माना जा रहा है कि रविवार की बैठक इस कड़ी का अगला चरण है। केंद्र सरकार दिल्ली में हालात को संभालने के लिए सक्रिय दखल देने का फैसला ले सकती है।

Leave a Reply

Next Post

सुशांत सिंह राजपूत ने की आत्महत्या , कल मुंबई में हो सकता है अंतिम संस्कार

शेयर करेमुंबई 14/06/2020 ऐक्टर सुशांत सिंह राजपूत इस दुनिया में नहीं रहे। उन्‍होंने मुंबई में अपने फ्लैट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। उनके नौकर ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। सुशांत ने सुइसाइड क्‍यों क‍िया है, इसको लेकर अभी तक जानकारी सामने नहीं आ पाई है। हालांकि पुलिस […]

You May Like

पीएम मोदी बोले- मणिपुर को भड़काने वाले अपनी हरकतें छोड़ें; पेपरलीक पर विपक्ष को घेरा, युवाओं को किया आश्वस्त....|....जीका वायरस को लेकर अलर्ट, केंद्र सरकार ने सभी राज्यों के लिए जारी की एडवाइजरी....|....एक्टर विजय ने नीट परीक्षा लीक मामले पर की टिप्पणी, बोले- इस परीक्षा से अब लोगों का यकीन उठ गया है....|....महिलाओं की सुरक्षा के लिए सभी जिलों में खुलेंगे महिला पिंक थाने....|....मणिपुर में गृहयुद्ध जैसे हालात पर लोकसभा में पीएम मोदी ने एक भी शब्द नहीं कहा, कांग्रेस का भाजपा पर आरोप....|....उत्तराखंड में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त, चीन सीमा से कटा संपर्क, मंडल में 55 सड़कें बंद....|....कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार मिलने पर मांजरेकर ने जताई आपत्ति, इस कारण की आलोचना....|....सलमान के साथ 'बब्बर शेर' पर कबीर खान ने तोड़ी चुप्पी, कैटरीना कैफ को लेकर कही ये बात....|....सिसोदिया और के कविता को फिर झटका, कोर्ट ने दोनों की न्यायिक हिरासत 25 जुलाई तक बढ़ाई....|....विश्व विजेता टीम इंडिया की फ्लाइट में फिर देरी, अब इस समय बारबाडोस से निकल सकते हैं भारतीय खिलाड़ी