धनतेरस हो रही बाजार में जमकर खरीदी, हल्की बारिश के बीच सड़को पर लग रहा जाम

indiareporterlive
शेयर करे

सराफा बाजार से लेकर इलेक्ट्रानिक, बर्तनों, कपड़े की दुकानों, वाहन एजेंसियों में उमड़ रही लोगों की भारी भीड़

इंडिया रिपोर्टर लाइव

बिलासपुर : धनतेरस व दीपावली को लेकर आज गुरूवार को बाजार गुलजार हो रहा। शहर में बारिश की छड़ी लगी रही, इसके साथ ही लोगों ने जमकर खरीदी की। पिछले कुछ दिनों से मंदी के बाद पर्व को लेकर बाजार में अचानक तेजी आ गयी है। वाहन, इलेक्ट्रॉनिक, बर्तन , सराफा बाजार, पूजा सामग्री व मिठाई दुकानों में खूब खरीदारी हो रही है। सभी दुकानों में विभिन्न प्रकार के ऑफर भी दिये जा रहे हैं। दीपावली है 27 अक्टूबर को है। इसको लेकर बाजार पूरी तरह सजधज कर तैयार है। व्यापारी राहुल कुमार, पवन कुमार, अमरेन्द्र मंडल सहित कई लोगों ने बताया कि उनकी पूरी उम्मीद के अनुसार दीपावली पर अच्छा कारोबार हो रहा है। लोगों में पर्व को लेकर उत्साह है। बाजार में जोरो की भीड़ देखने को मिली। सरकार द्वारा विभागों के कर्मियों को सही समय पर वेतन दिया गया जिससे खरीददारी बढ़ी। विभिन्न बाइक एजेंसी में धनतेरस को लेकर गाड़ी स्टॉक किया गया। इलेक्ट्रॉनिक व बर्तन दुकानों में भी लोगों की भीड़ उमड़ी, बाजार में किराना व पूजा सामग्री की भी खूब बिक्री हो रही है। शहर के विभिन्न मॉल में भी लोग खरीददारी कर रहे हैं। धनतेरस के अवसर पर सोने-चांदी के आभूषण और बर्तन खरीदना शुभ माना जाता है। धनतेरस दीपावली पर्व की शुरुआत का प्रतीक भी है। धनतेरस को लेकर बाजार करोड़ों कैश कराने की तैयारी में है। हर बाजार में रौनक छाई हुई है । डाकघर में न गोल्ड बॉउंड है न सिक्का है। धनतेरस पर लोग पूछने के लिए आते है और बैरंग लौट जाते हैं। बैंक में भी कोई खास निवेश नहीं हो रहा है।

इलेक्ट्रानिक सामानों में फ्री का ऑफर

इलेक्ट्रानिक दुकानों में सामानों के साथ फ्री का फार्मूले ने धन वर्षा में चार चांद लगा दिया। सुमीत बाजार, सहित कई बड़े ईलेक्ट्रानिक सामानों पर बचत के साथ एक्सचेंज ऑफर भी खूब चल रहा है। कहीं वाशिंग मशीन के साथ सैंडवीच मेकर फ्री, एसी के साथ इंस्टालेशन फ्री साथ ही महा सेल में भी सामानों में छूट मिलने से कारोबार अच्छा रहा।

बर्तन बाजार में एक्सचेंज ऑफर की धूम

इस बार धनतेरस व दीपावली पर बर्तन बाजार में एक्सचेन्ज आफर की धूम है। मिक्सी, इंडक्शन चूल्हा, गैस चूल्हा, कुकर पर छूट का ऑफर की धूम है। नगर के बाजाजा बाजार सज कर तैयार है। स्टील, एल्युमोनियम, जस्ता, तांबा, फूल के अलावा नॉन स्टिक बर्तन एक से बढ़कर एक डिजाइन में उपलब्ध हैं। बाजार के बर्तन कारोबारी हरि प्रसाद सेठ ने बताया कि ग्राहकों को एक्सचेंज ऑफर दिया जा रहा है। इसमें मिक्सी पर अधिकतम 700 रुपये, हॉकिंस के कुकर पर 300 रुपये तक, इंडक्शन व गैस चूल्हा पर 800 रुपये की छूट दी जा रही है। पुलिस लाइन के सनी ने धनतेरस के लिए बर्तन की बुकिंग की। उन्होंने बताया कि इंडक्शन व गैस चूल्हें व मिक्सी पर अधिकमत 1500 रुपये तक छूट दी जा रही है। कुकर पर 1000,प्रेस पर 300, आरओ पर 5,000 रुपये व की छूट देने के साथ सभी वस्तुओं की आकर्षक कीमत है।

मल्टी कलर झालरों व रेनबो बल्ब का दिखेगा मैजिक

इस बार दीवाली में मल्टीकलर चायनीज झालरों व रेनबो बल्ब का मैजिक दिखेगा। बाजार में चायनीज झालरों का फिर जलवा है। ऐसी झालरें आई हैं जिसमें एक ही बल्व में बार बार कई तरह की रोशनी होती है। बाजार में यह झालरें 40 रुपये से लेकर 500 रुपये तक बिक रही हैं। इसके अलावा रेनबो बल्व व अन्य कई तरह बिजली की रंगीन रोशनी देने के आइटम 250 रुपये से 500 रुपये की रेंज में बिक रहे हैं।

बाजार में बिकने आये डिजाइनर दिये

बाजार में दिये की दुकाने भी सज गई हैं। भारतीय परम्परा के मुताबिक दीपावली में दिये का जलाना शुभ माना जाता है। घरों को भले ही बिजली की छालरों से सजाया जाता हो लेकिन घर के अन्दर व पूजा आदि के लिए दिये का होना जरूरी होता है। दिये व मोमबत्ती के रोशनी की खूबसूरती का अपना अलग ही जलवा है। ऐसे में लोग दिये की भी खरीदारी करते हैं। डिजाइनर दिये बाजार में आये हैं। इसके अलावा मल्टीकलर से रंग रोगन उसकी खूबी को बढ़ा रही है।

नहीं जा सकेंगे चौपहिया वाहन

धनतेरस पर गोल बाजार, शनिचरी सहित शहर के सभी चौक चौराहों में ट्राफिक जाम रहा रहा। यातायात विभाग द्वारा गाडिय़ों के लिए व्यवस्था बनाई गई थी परन्तु भीड़ इतनी रही कि गोल बाजार आने- जाने लागों को भारी परेशानियों से गुजरना पड़ा । लोगों के आवागमन से बाजार में जाम की स्थिति पैदा हो गई प्रशासन ने चौक बाजार को जाने वाले सभी मार्गों पर बैरिकेटिंग कर सुबह से चौपहिया वाहनों के आने जाने पर रोक लगा दी थी प्रशासन ने गंजपारा, रपटा, नेहरू चौक सिम्स चौक सहित शादे वर्दी में भी पुलिस केे तैनात किया गया है जिससे उचच्चकों पर नजर रखी जा सके।

Leave a Reply

Next Post

हरियाणा : जनसंघ के टिकट पर खड़े हुए थे कांडा के पिता, कहा- बिना किसी शर्त के भाजपा को समर्थन

शेयर करे राज्य विधानसभा चुनाव में किसी एक पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है, हालांकि भाजपा 40 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। चुनाव नतीजे आने के बाद भारतीय जनता पार्टी अगली सरकार बनाने के लिए जरूरी बहुमत के आंकड़े से छह सीट पीछे रह गई। […]

You May Like

रूस-यूक्रेन: राष्ट्रपति जेलेंस्की को डर- पुतिन को चीन का समर्थन, लंबा खींचेगा युद्ध; 27 महीने से जारी है लड़ाई....|....जेल लौटने से पहले अरविंद केजरीवाल का मोदी सरकार पर बड़ा हमला: '4 जून को बीजेपी नहीं जीतेगी'....|....टी20 विश्व कप के एक ओवर में सर्वाधिक रन लुटाने वाले दूसरे गेंदबाज बने गॉर्डन, आरोन की रिकॉर्ड पारी....|....असम में बाढ़ और तूफान के कारण अबतक 15 लोगों की जान गई, छह लाख से ज्यादा प्रभावित....|....कट्टरपंथी नेता अहमदीनेजाद फिर राष्ट्रपति बनने की रेस में शामिल, अयातुल्लाह खुमैनी की बढ़ सकती है परेशानी....|....नाटो का एशिया-प्रशांत संस्करण बनाने की कोशिश कर रहा अमेरिका, चीन के शीर्ष रक्षा अधिकारी का बड़ा बयान....|....मुक्केबाज अमित पंघाल ने हासिल किया ओलंपिक कोटा, क्वालिफिकेशन टूर्नामेंट के अंतिर-4 में पहुंचे....|....जम्मू कश्मीर: नियंत्रण रेखा के पार लॉन्च पैड सक्रिय, 60 से 70 आतंकवादी घुसपैठ की फिराक में- डीजीपी आरआर स्वैन....|....भारत में नामित चीनी राजदूत शू फीहोंग राष्ट्रपति मुर्मू से मिले, बोले- विकास में योगदान देंगे....|....प्रज्ञानंद ने दूसरे नंबर के खिलाड़ी कारुआना को हराया, क्लासिकल शतरंज में हासिल की ये विशेष उपलब्धि