सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सेना के जवानों ने ढेर किए 9 नक्सली

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

बीजापुर 03 सितंबर 2024। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा-बीजापुर सीमा पर जंगल में सुरक्षाकर्मियों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। सेना के जवानों ने इस एनकाउंटर में नौ नक्सलियों को मार गिराया है।नक्सलियों के पास से स्वचालित हथियार बरामद किए गए हैं। दंतेवाड़ा एसपी गौरव राय ने बताया कि नक्सलियों के पास से बड़ी संख्या में एसएलआर राइफल, .303 राइफल और .315 बोर राइफल बरामद की गई है। ऑपरेशन में शामिल सभी सुरक्षाबल के जवान सुरक्षित बताए जा रहे हैं। इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। ऑपरेशन पूरा होने के बाद विस्तृत रिपोर्ट जारी की जाएगी।

सुबह 10:30 बजे शुरू हुई मुठभेड़ 
इससे पहले आज दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले के सीमावर्ती इलाके में पश्चिम बस्तर संभाग के माओवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर संयुक्त पुलिस दल तलाशी अभियान पर निकला था। मंगलवार सुबह 10:30 बजे पुलिस बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई। इस बीच, पिछले सप्ताह 29 अगस्त को नारायणपुर के अबूझमाड़ के घने जंगलों में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन महिला नक्सली मारी गईं। इनकी पहचान उत्तर बस्तर डिवीजन कमेटी और पीएलजीए कंपनी नंबर 5 की सदस्य के रूप में की गई है।

भारी मात्रा में जब्त हुए हथियार 
जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी), स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और सीमा सुरक्षा बल की संयुक्त टीम ने इस अभियान में हिस्सा लिया। अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार, मौके से 303 राइफल और 315 बोर की बंदूक समेत भारी मात्रा में हथियार और नक्सली सामग्री बरामद की गई है। 

देश को नक्सलवाद से मुक्त करेंगे- शाह 
24 अगस्त को केंद्रीय गृह मंत्री ने आश्वासन दिया कि सरकार मार्च 2026 तक देश को नक्सलवाद से मुक्त करने में सफल होगी। अमित शाह छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, छत्तीसगढ़ और पड़ोसी राज्यों के मुख्य सचिवों और पुलिस महानिदेशकों के साथ क्षेत्र में वामपंथी उग्रवाद पर एक अंतर-राज्य समन्वय बैठक में भाग ले रहे थे। केंद्रीय गृह मंत्री ने नक्सली उग्रवाद के खिलाफ उठाए गए कदमों और वामपंथी उग्रवाद (एलडब्ल्यूई) से प्रभावित नौ राज्यों के भीतर रेड कॉरिडोर के रूप में जाने जाने वाले क्षेत्रों में बुनियादी ढांचे की परियोजनाओं की प्रगति का मूल्यांकन किया।

Leave a Reply

Next Post

एसएमएफजी इंडिया क्रेडिट ने नवी मुंबई में 1000वीं शाखा की शुरुआत की 

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव/ (अनिल बेदाग) मुंबई 04 सितंबर 2024। भारत के गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (एनबीएफसी) क्षेत्र की एक प्रमुख कंपनी एसएमएफजी इंडिया क्रेडिट कं. लि. ने वाशी, नवी मुंबई में अपनी 1000वीं शाखा खोलने की घोषणा की है। यह ऐतिहासिक घटना देश भर में अपने पदचिन्‍हों का विस्तार करने […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद