ओटीटी प्लेटफॉर्म पर एक ही दिन विद्या की शकुंतला देवी समेत रिलीज हो रही 3 फिल्में, जानें कहां और कैसे देखें

indiareporterlive
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

महामारी के चलते जहां पूरे देश में सिनेमाघर बंद हैं वहीं अब नई फिल्मों को डिजिटली रिलीज कर दर्शकों तक पहुंचाया जा रहा है। हॉटस्टार, अमेजन, नेटफ्लिक्स समेत कई ओटीटी प्लेटफॉर्म दर्शकों के लिए बड़ी फिल्मों की सौगात लेकर आ रहे हैं जिसके चलते 31 जुलाई को एक ही दिन तीन फिल्में दर्शकों के लिए आ रही हैं। इनमें विद्या बालन की शकुंतला देवी और नवाजुद्दीन की रात अकेली है भी शामिल है।

शकुंतला देवी

विद्या बालन स्टारर शकुंतला देवी फिल्म 31 जुलाई से अमेजन प्राइम पर स्ट्रीम की जा रही है। इसे अमेजन प्राइम के सब्सक्राइबर देख सकेंगे। इस फिल्म में शकुंतला देवी के ह्यूमन कम्प्यूटर बनने और उनके रिश्तों में अनबन की कहानी दिखाई गई है। चुटकियों में बड़ी गणित की पहेलियां सुलझाने वालीं शकुंतला देवी का बचपन सवाल करते हुए ही गुजर गया। कहानी में दिखाया गया है कि किस तरह एक प्रसिद्ध महिला अपनी निजी जिंदगी और रिश्तों के साथ न्याय नहीं कर पाती।

कहां देखें- अमेजन प्राइम

डायरेक्टर- अनु मेनन

कास्ट- विद्या बालन (शकुंतला देवी), सान्या मल्होत्रा (अनुपमा बनर्जी), जीशू सेनगुप्ता (परितोष बनर्जी, शकुंतला देवी के पति), अमित साध (अजय कुमार)।

रात अकेली है

रात अकेली है फिल्म एक पुलिस इंस्पेक्टर की कहानी के इर्द गिर्द घूमती है जो एक छोटे शहर से ताल्लुक रखता है। सेवा के दौरान उसे एक हाई प्रोफाइल केस मिलता है जिसमें कई नामी हस्तियों समेत कुछ पॉलिटीशियन भी शामिल हैं। सभी नामी लोग केस को खूब घुमाने की कोशिश करते हैं जिसके बीच नवाजुद्दीन उर्फ जटिल यादव केस की गुत्थी सुलझाने में लगे हैं।

कहां देखें- नेटफ्लिक्स

डायरेक्टर- हनी त्रेहान

कास्ट- नवाजुद्दीन सिद्दीकी (इंस्पेक्टर जटिल यादव), राधिका आप्टे, श्वेता त्रिपाठी, तिग्मांशू धूलिया, शिवानी रघुवंशी।

लूटकेस

फिल्म लूटकेस एक आम आदमी नंदन कुमार की कहानी है जो रातों रात एक पैसों से भरा बैग पाकर परेशानी में पड़ जाता है। इस बैग के पीछे पुलिस और डॉन दोनों पड़े हुए हैं जिनके बीच नंदन फंस चुके हैं। अपने बड़े सपनों और सुकून के लिए नंदन किस तरह फैसला लेगा कहानी इस पर आधारित है।

कहां देखें- डिज्नी प्लस हॉटस्टार

डायरेक्टर- राजेश कृष्णन

कास्ट- कुणाल खेमू (नंदन कुमार), रासिका दुग्गल (लता, नंदन की पत्नी), विजय राज (बाला ठाकुर), गजराज राव (एमएलए पाटिल), रणबीर शोरे (इंसपेक्टर कोटले)।

सिनेमाघरों की ही तरह ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी तीनों बड़ी फिल्में साथ आने से दर्शकों के पास विकल्प रहेगा। हालांकि ओटीटी की खासियत ही ये है कि लोग इसे अपनी मर्जी से किसी भी समय देख सकते हैं। तीनों ही प्लेटफॉर्म इंडिया में काफी पॉपुलर हैं जिसमें आज बड़ी फिल्में देखी जा सकती हैं। नवाजुद्दीन की रात अकेली है और कुणाल खेमू की लूटकेस से ज्यादा चर्चे शकुतंला देवी के हैं। इस फिल्म को एक बड़े स्केल में बनाया गया है जिससे तुलना में फिल्म को ऊपर स्थान दिया जा रहा है।

Leave a Reply

Next Post

स्वच्छता के लिए मनरेगा और स्वच्छ भारत मिशन का अभिसरण : गांवों में सामुदायिक स्वच्छता परिसरों के निर्माण में 320 मानव दिवस तक के अकुशल श्रमिकों की पूर्ति मनरेगा से

शेयर करेस्वच्छता परिसरों के निर्माण में मनरेगा को जोड़ने मनरेगा आयुक्त कार्यालय ने कलेक्टरों को जारी किया परिपत्र इंडिया रिपोर्टर लाइव रायपुर. 31 जुलाई 2020। स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के अंतर्गत गांवों में सामुदायिक स्वच्छता परिसरों के निर्माण में अकुशल श्रम की पूर्ति मनरेगा (महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गांरटी […]

You May Like

संसद में हिंदू हिंसा बयान पर भड़के कपिल देव अग्रवाल, कहा-राहुल गांधी को न तो हिंदू समाज की समझ है ना ही हिंदू संस्कृति की....|....योगी सरकार की नाकामी है हाथरस की घटना, बाबा को बचाकर सेवादारों को फंसाया जा रहाः अजय राय....|....उत्तराखंड में भूस्खलन से बद्रीनाथ, यमुनोत्री हाईवे बंद, 125 सड़कें ब्लाॅक....|....टीम इंडिया के विजय जुलूस के दौरान कई फैंस की तबीयत बिगड़ी, किसी को लगी चोट तो कोई बेहोश होकर गिरा....|....'समस्या अंदर तक है या फिर...', कक्षा 6 की किताबों की छपाई में देरी पर केंद्र पर बरसी कांग्रेस....|....'लंबित मामलों के तत्काल समाधान के लिए विशेष लोक अदालतों का लाभ लें', नागरिकों से सीजेआई चंद्रचूड़ की अपील....|....असम में बाढ़ ने और बिगाड़े हालात, 29 जिलों में 21 लाख से अधिक लोग प्रभावित; छह और की मौत....|....टीम इंडिया ने वंदे मातरम गाते हुए लगाया विजय लैप, फैंस ने दिया साथ, देखें भावुक करने वाला वीडियो....|....देश की एक और उपलब्धि, 2023-24 में भारत में हुआ 1.27 लाख करोड़ रुपये का रक्षा उत्पादन....|....केजरीवाल की याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई, सीबीआई को कोर्ट का नोटिस; 17 जुलाई को सुनवाई