कंगना रनौत की मुसीबतें बढ़ीं, DSGMC ने सिख समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए साइबर सेल में दर्ज कराई शिकायत

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 21 नवंबर 2021। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (DSGMC) ने इंस्टाग्राम पर सिख समुदाय के खिलाफ कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। कमेटी द्वारा जारी बयान के अनुसार, रनौत के खिलाफ शिकायत मंदिर मार्ग थाने के साइबर सेल में दर्ज कराई गई है। कमेटी का कहना है कि सोशल मीडिया पर हाल में किए गए अपने पोस्ट में कंगना ने जानबूझकर किसानों के प्रदर्शन को ‘खालिस्तानी आंदोलन’ बताया है। बयान में आरोप लगाया गया, “.. कंगना ने सिख समुदाय को खालिस्तानी आतंकवादी करार दिया और 1984 और उससे पहले के नरसंहार को याद करते हुए (दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री) इंदिरा गांधी की ओर से सुनियोजित कदम के रूप में याद किया।”  

बयान में कहा गया है कि अभिनेत्री ने सिख समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक और अपमानजनक भाषा का उपयोग किया। सिख समुदाय की भावनाओं को आहत करने के लिए जानबूझकर वह पोस्ट तैयार किया गया और आपराधिक मंशा से उसे साझा किया गया, इसलिए हम आपसे प्राथमिकता के आधार पर इस शिकायत पर संज्ञान लेने और एफआईआर दर्ज करने के बाद कड़ी कानूनी कार्रवाई करने का अनुरोध करते हैं।

IYC ने भी कंगना के खिलाफ देशद्रोही बयान के लिए शिकायत दर्ज कराई

वहीं, भारतीय युवा कांग्रेस (IYC) के कानूनी प्रकोष्ठ ने एडवोकेट अमरीश रंजन पांडे और एडवोकेट अंबुज दीक्षित के माध्यम से शनिवार को संसद मार्ग थाने में कंगना रनौत के खिलाफ इंस्टाग्राम पर कथित रूप से देशद्रोही बयान देने के लिए शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को घोषणा की कि सरकार ने तीन कृषि कानूनों को रद्द करने का फैसला किया है, जो पिछले एक साल से किसानों के विरोध के केंद्र में थे। इसमें कहा गया है कि कृषि कानूनों को निरस्त करने के उक्त निर्णय के बाद टेलीविजन पर प्रधानमंत्री द्वारा राष्ट्र को एक संबोधन में अवगत कराया गया, प्रसिद्ध अभिनेत्री और हाल ही में पद्म श्री पुरस्कार विजेता कंगना रनौत ने भारत को “जिहादी राष्ट्र” कहते हुए इंस्टाग्राम पोस्ट डालीं। शिकायत में कहा गया है कि कंगना रनौत एक प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं और इंस्टाग्राम पर उनके 7.8 मिलियन से अधिक फॉलोवर्स हैं। इसलिए, उनके जानबूझकर, गैर-जिम्मेदार और देशद्रोही बयानों में भारत के प्रति घृणा ​​​​और असंतोष को भड़काने की क्षमता है। 

Leave a Reply

Next Post

दिल्ली-एनसीआर की हवा अब भी 'जहरीली'; राजधानी में लागू प्रतिबंधों की समीक्षा के लिए कल होगी हाई लेवल मीटिंग

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 21 नवंबर 2021। दिल्ली-एनसीआर में वायु गुणवत्ता आज भी ‘बेहद खराब’ बनी हुई है। हालांकि, दिन में तेज हवाएं चलने से प्रदूषण के स्तर में कुछ कमी आने की संभावना है। राजधानी में रविवार सुबह नौ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 382 रहा, जोकि शनिवार को 374 […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला