पोलैंड में अमिताभ बच्चन के पिता और कवि डॉ. हरिवंश राय बच्चन के नाम पर रखा जा रहा एक चौराहे का नाम , अमिताभ-अभिषेक हुए इमोशनल

indiareporterlive
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के पिता और कवि डॉ. हरिवंश राय बच्चन के नाम पर पोलैंड के व्रोकला शहर में एक चौराहे का नाम रखा जाने वाला है। इस बात की जानकारी खुद अमिताभ ने सोशल मीडिया पर दी है. इसके साथ उन्होंने रामचरित मानस की एक चौपाई और उसका अर्थ भी समझाया है। वहीं अभिषेक बच्चन ने पिता के ट्वीट को री-ट्वीट किया है।

उन्होंने ट्वीट किया, ”प्रबिसि नगर कीजे सब काजा. हृदयं राखि कोसलपुर राजा.’ ~ रामचरितमानस , सुंदर कांड. भावार्थ, अयोध्यापुरी के राजा श्री रघुनाथजी को हृदय में रखे हुए नगर में प्रवेश करके सब काम कीजिए. व्रोकलॉ, पोलैंड के सिटी काउंसिल ने एक चौराहे का नाम मेरे पिता के नाम रखने का फैसला लिया है।”

पहले भी बाबूजी को सम्मान दे चुका है पोलैंड

बता दें कि पिछले साल दिसंबर में पोलैंड के एक चर्च में डॉ. हरिवंश राय बच्चन के लिए प्रार्थना रखी गई थी. बिग बी वहां की जनता का यह प्यार देख इमोशनल हो गए थे। उन्होंने प्रार्थना की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की थी।

अमिताभ बच्चन ने अपनी पोस्ट में लिखा था, “यूरोप के सबसे पुराने चर्चों में से से एक पोलैंड में बाबूजी के लिए हुई प्रार्थना. दिल छूने और भावुक करने वाला लम्हा. उनकी आत्मा को जरूर शांति और प्यार मिलेगा. इस सम्मान के लिए शुक्रिया बिशप और पोलैंड की जनता।”

हरिवंश राय बच्चन से प्यार करते हैं पोलैंडवासी

वैसे उस वक्त अमिताभ पोलैंड में अपनी फिल्म ‘चेहरे’ की शूटिंग कर रहे थे. इसका निर्देशन रूमी जाफरी ने किया है। ऐसे में अमिताभ वक्त निकालकर चर्च में हुई प्रार्थना में शामिल होने भी पहुंचे थे. इसी साल जुलाई में पोलैंड के एक कॉलेज के स्टूडेंट्स ने डॉ. हरिवंश राय बच्चन की ‘मधुशाला’ का गायन किया था. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हुआ था ।

अमिताभ ने ट्विटर पर यह वीडियो शेयर करते हुए लिखा था, “मेरे आंसू बह निकले. व्रोकलॉ, पोलैंड को यूनेस्को सिटी ऑफ लिट्रेचर से सम्मानित किया गया था। आज उन्होंने यूनिवर्सिटी की छत पर स्टूडेंट द्वारा बाबूजी की मधुशाला का गायन करवाया. उन्होंने संदेश दिया है कि व्रोकलॉ डॉ. हरिवंश राय बच्चन का शहर है।”

Leave a Reply

Next Post

IPL 2020 में आज किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स में जंग

शेयर करेअंक तालिका में KKR चौथे स्थान पर, KXIP 5वें पर , दोनों टीमों के लिए जीत जरूरी, प्ले ऑफ है टारगेट इंडिया रिपोर्टर लाइव आईपीएल के 13वें सीजन के 46वें मुकाबले में सोमवार को कोलकाता नाइटराइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमें आमने-सामने होंगी। लगातार 4 जीत से ‘प्ले […]

You May Like

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराया, गेंदबाजों ने बरपाया कहर....|....नए मुख्य कोच पर आया बड़ा अपडेट, जय शाह ने बताया कब होगा एलान, सीनियर खिलाड़ियों पर भी कही यह बात....|....लोकसभा में माइक बंद करने के विपक्ष के आरोपों पर भड़के ओम बिरला, तीखा वार कहा- आसन के पास.......|....'आजादी के 77 साल बाद आपराधिक न्याय प्रणाली पूरी तरह से स्वदेशी', नए कानूनों पर अमित शाह का बयान....|....टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, इनाम में मिलेंगे 125 करोड़ रुपये, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान....|....'INDIA गठबंधन अब ये 'बुलडोजर न्याय' संसदीय प्रणाली पर नहीं चलने देगा', 3 नए आपराधिक कानूनों पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे....|....दिल दहला देने वाला वीडियो: लोनावाला में छुट्टियां मनाने आए एक ही परिवार के 5 लोग झरने में बहे, 3 शव बरामद....|....फांसी के फंदे पर झूलती मिली 5 लोगों के परिवार की लाश....|....रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद, भारतीय टीम की जीत पर जताई थी खुशी, फोन पर भी हुई बात....|....संन्यास के बाद दिनेश कार्तिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए इस टीम के मेंटर और बल्लेबाजी कोच