Share Market Update शेयर बाजार रिकॉर्ड ऊंचाई पर, सेंसेक्स 41,000 पार

indiareporterlive
शेयर करे
इंडिया रिपोर्टर लाइव

इससे पहले सोमवार को भी शेयर बाजार में जोरदार तेजी दर्ज की गई थी। जानकार इसे अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड वॉर खत्म होने के संकेतों का असर मान रहे थे। सोमवार को सेंसेक्स 529.82 अंक (1.31 फीसदी) की तेजी के साथ 40,889.23 के रिकॉर्ड ऊंचे स्तर पर बंद हुआ था। वहीं निफ्टी 12,079 के स्तर पर रहा, जो अब तक के सबसे ऊंचे स्तर से महज 20 अंक कम था। इसमें 164.60 अंकों (1.38 फीसदी) की तेजी दर्ज की गई थी।

Share Market Update शेयर बाजार रिकॉर्ड ऊंचाई पर, सेंसेक्स 41,000 पार

सोमवार को बीएसई पर इंडसइंड बैंक, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी, कोटक महिंद्रा बैंक और एसबीआई जैसे शेयरों में 2-3.5 प्रतिशत तेजी ही थी। वहीं ऑटोमोबाइल शेयर में हीरो मोटोकॉर्प, टाटा मोटर्स और मारुति सुजुकी इंडिया जैसे बड़े वाहन कंपनियों के शेयर 1.5- 2.5 प्रतिशत बढ़त पर बंद हुए थे।

1. अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड डील की उम्मीद बढ़ी है। 2. एक्सपायरी से पहले बाजार में शॉर्ट कवरिंग का जोर रहा। 3. प्रमुख एशियाई बाजारों समेत ग्लोबल मार्केट में मजबूती रही। 4. फेडरल रिवर्ज व ईसीबी की तरफ से मौद्रिक नीति में ढील दी गई।

Leave a Reply

Next Post

एसईसीएल मे स्थापना दिवस सोल्लासपूर्ण मनाया गया, भटगांव क्षेत्र को उत्कृष्ट शील्ड

शेयर करे बिलासपुर। एसईसीएल वसंत विहार स्थित रविन्द्र भवन के टैगोर हॉल में अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक ए.पी. पण्डा के मुख्य आतिथ्य, निदेशक (कार्मिक) डॉ. आर.एस. झा, मुख्य सतर्कता अधिकारी बी.पी. शर्मा, निदेशक तकनीकी (संचालन) आर.के. निगम, निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) एम.के. प्रसाद, निदेशक (वित्त) एस.एम. चौधरी, महाप्रबंधक (कार्मिक/प्रशासन) ए.के. सक्सेना, […]

You May Like

पीएम मोदी बोले- मणिपुर को भड़काने वाले अपनी हरकतें छोड़ें; पेपरलीक पर विपक्ष को घेरा, युवाओं को किया आश्वस्त....|....जीका वायरस को लेकर अलर्ट, केंद्र सरकार ने सभी राज्यों के लिए जारी की एडवाइजरी....|....एक्टर विजय ने नीट परीक्षा लीक मामले पर की टिप्पणी, बोले- इस परीक्षा से अब लोगों का यकीन उठ गया है....|....महिलाओं की सुरक्षा के लिए सभी जिलों में खुलेंगे महिला पिंक थाने....|....मणिपुर में गृहयुद्ध जैसे हालात पर लोकसभा में पीएम मोदी ने एक भी शब्द नहीं कहा, कांग्रेस का भाजपा पर आरोप....|....उत्तराखंड में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त, चीन सीमा से कटा संपर्क, मंडल में 55 सड़कें बंद....|....कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार मिलने पर मांजरेकर ने जताई आपत्ति, इस कारण की आलोचना....|....सलमान के साथ 'बब्बर शेर' पर कबीर खान ने तोड़ी चुप्पी, कैटरीना कैफ को लेकर कही ये बात....|....सिसोदिया और के कविता को फिर झटका, कोर्ट ने दोनों की न्यायिक हिरासत 25 जुलाई तक बढ़ाई....|....विश्व विजेता टीम इंडिया की फ्लाइट में फिर देरी, अब इस समय बारबाडोस से निकल सकते हैं भारतीय खिलाड़ी