यूपी: पीएम मोदी आज करेंगे रामनगरी के विकास की वर्चुअल समीक्षा, सीएम योगी भी होंगे शामिल

indiareporterlive
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

अयोध्या 26 जून 2021। अयोध्या के ग्लोबल विकास के विजन डॉक्यूमेंट समेत अब तक हुए विकास कार्यों की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज समीक्षा कर सकते हैं। इसी के मद्देनजर अब तक की प्रगति के लिए शासन के अधिकारियों ने जिला प्रशासन व संबंधित विभागों को तैयारी पूरी करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी भी इसमें शामिल होंगे।

राम मंदिर के लिए जमीन की खरीद में घोटाले के आरोपों के बीच पीएम नरेंद्र मोदी के साथ सीएम योगी भी वर्चुअल समीक्षा बैठक में पर्यटकों को धार्मिकता के साथ आधुनिकता व प्रदूषण मुक्त नई अयोध्या पर डीएम से लेकर नगर निगम, प्राधिकरण और लखनऊ की आवास विकास समेत पर्यटन के अधिकारियों से जानकारी लेंगे और विकास योजनाओं पर चर्चा करेंगे। नगर आयुक्त विशाल सिंह कहते हैं कि 26 जून को तैयार रहने के निर्देश डीएम को दिए गए हैं। बताया जाता है कि बैठक में प्रधानमंत्री एक-एक योजना की प्रोग्रेस रिपोर्ट जानेंगे। 

आधुनिक पर्यटन सिटी के रूप में विकसित होगी रामनगरी

रामलला के भव्य मंदिर के साथ 20 हजार करोड़ रुपये से अयोध्या को भी भव्यता देने का खाका तैयार हो गया है। अयोध्या की आध्यात्मिक आभा को चमकाने के साथ-साथ न सिर्फ रामनगरी को आधुनिक पर्यटन सिटी के रूप में विकसित किए जाने की तैयारी है, बल्कि रोजगार व नौकरियों से भी रामनगरी लैस होगी।

अयोध्या विकास प्राधिकरण ने रामनगरी के सर्वांगीण विकास के लिए ली एसोसिएट के साथ मिलकर विजन डॉक्यूमेंट तैयार किया है जिसका शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष प्रजेंटेशन दिया जाएगा। रामनगरी की पहचान उसकी पौराणिकता व आध्यात्मिकता है। इसको सुरक्षित रखते हुए इसके संवर्धन का भी प्लान तैयार हो रहा है।

अयोध्या में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न योजनाएं लाई जा रही हैं। यहां प्रवेश करते ही रामजन्मभूमि आने का एहसास हो इसके लिए भी कई बड़ी योजनाओं को क्रियान्यिवत करने की तैयारी है। इसी के तहत अयोध्या को वैदिक सिटी के रूप में विकसित किया जाएगा। जिसमें तीर्थ नगरी अयोध्या, हेरिटेज सिटी, सौर सिटी, समरस अयोध्या, स्मार्ट अयोध्या के विभिन्न-विभिन्न रूप दिखाई देंगे।

Leave a Reply

Next Post

केंद्र पर बढ़ रहा दबाव, चुनाव से पहले जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग तेज

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 26 जून 2021। कश्मीर पर हुई सर्वदलीय बैठक के बाद जम्मू-कश्मीर के स्थानीय दल पूर्ण राज्य के दर्जे की मांग को लेकर दोबारा दबाव बना सकते हैं। गुरुवार को हुई बैठक के बाद केंद्र और स्थानीय राजनीतिक दल के नेताओं के बीच राजनीतिक […]

You May Like

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराया, गेंदबाजों ने बरपाया कहर....|....नए मुख्य कोच पर आया बड़ा अपडेट, जय शाह ने बताया कब होगा एलान, सीनियर खिलाड़ियों पर भी कही यह बात....|....लोकसभा में माइक बंद करने के विपक्ष के आरोपों पर भड़के ओम बिरला, तीखा वार कहा- आसन के पास.......|....'आजादी के 77 साल बाद आपराधिक न्याय प्रणाली पूरी तरह से स्वदेशी', नए कानूनों पर अमित शाह का बयान....|....टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, इनाम में मिलेंगे 125 करोड़ रुपये, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान....|....'INDIA गठबंधन अब ये 'बुलडोजर न्याय' संसदीय प्रणाली पर नहीं चलने देगा', 3 नए आपराधिक कानूनों पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे....|....दिल दहला देने वाला वीडियो: लोनावाला में छुट्टियां मनाने आए एक ही परिवार के 5 लोग झरने में बहे, 3 शव बरामद....|....फांसी के फंदे पर झूलती मिली 5 लोगों के परिवार की लाश....|....रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद, भारतीय टीम की जीत पर जताई थी खुशी, फोन पर भी हुई बात....|....संन्यास के बाद दिनेश कार्तिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए इस टीम के मेंटर और बल्लेबाजी कोच