मनी लॉन्ड्रिंग मामला: आज फिर ईडी के सामने पेश नहीं होंगे अनिल देशमुख, बीमारियों का दिया हवाला

indiareporterlive
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

मुंबई 29 जून 2021। महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख मंगलवार को एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होने से मना कर दिया है। अनिल देशमुख ने कहा कि उनकी उम्र 72 साल है और उन्हें पहले से कई बीमारियां हैं। बता दें कि इससे पहले अनिल देशमुख ने ईडी के समक्ष पेश होने इनकार कर दिया था। 

पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख ने प्रवर्तन निदेशालय को पत्र लिखकर ऑनलाइन तरीके से बयान दर्ज कराने की मांग की है। उन्होंने ईडी को पत्र लिखकर अपील की कि अपनी पसंद के अनुसार सुविधाजनक समय पर ऑडियो या वीडियो माध्यम के जरिए मेरा बयान दर्ज करा सकते हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने देशमुख को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए दूसरी बार तलब किया है।

ईडी ने समन जारी कर उन्हें मंगलवार को बेलार्ड पियर्स स्थित दफ्तर बुलाया है। इससे पहले ईडी ने अनिल देशमुख को शनिवार को पेश होने के लिए कहा था। लेकिन उन्होंने अधिकारियों के सामने पेश होने में असमर्थता जताई थी। देशमुख के वकील जयवंत पाटिल ने ईडी दफ्तर पहुंचकर समय देने की मांग की थी। साथ ही देशमुख से पूछताछ के संबंध में भी जानकारी मांगी थी। हालांकि उस समय ईडी के अधिकारियों ने पेशी के बारे में कोई तारीख नहीं दी थी। अब देशमुख को मंगलवार को पेश होने के लिए कहा गया है। इस मामले में ईडी ने देशमुख के निजी सचिव संजीव पलांडे और निजी सहायक कुंदन शिंदे को शनिवार तड़के गिरफ्तार कर लिया था। फिलहाल, दोनों ईडी की हिरासत में हैं।

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के घर पर छापेमारी की। ईडी ने अनिल देशमुख के नागपुर और मुंबई के वर्ली वाले घर पर छापेमारी की। ईडी की ओर से नागपुर और मुंबई में अलग-अलग छापेमारी की जा रही हैं।

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह की ओर से लगाए गए आरोप के बाद अनिल देशमुख पर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया गया था, जिसको लेकर ईडी लगातार उनसे पूछताछ कर रही है।इसके साथ ही प्रवर्तन निदेशालय ने तलोजा जेल में पूर्व पुलिस अधिकारी सचिन वाजे का भी बयान दर्ज किया है। महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख ने शुक्रवार को कहा कि आप जानते हैं परम बीर सिंह ने मुंबई पुलिस कमिश्नर के पद से हटाए जाने के बाद मुझ पर झूठे आरोप लगाए क्योंकि उनकी भूमिका बेहद संदिग्ध थी। जब वह पद पर थे तब उन्होंने आरोप क्यों नहीं लगाए?

Leave a Reply

Next Post

ऋतिक रोशन को शर्टलेस देखकर फिदा हुईं एक्स वाइफ सुजैन खान, कॉमेंट में लिखी दिल की बात

शेयर करे मंगलवार 29 जून 2021। बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन ने अपने नये शर्टलेस वीडियो और फोटो से अपने फैंस के साथ ही साथ बॉलीवुड सितारों और अपनी एक्स वाइफ सुजैन खान का दिल जीत लिया है। अपने हालिया पोस्ट में वह इतने हैंडसम और स्मार्ट लग रहे हैं कि […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला