एस.एस.सी. : 12वीं पास के लिए 8000 पदों पर भर्ती, करें आवेदन

indiareporterlive
शेयर करे
इंडिया रिपोर्टर लाइव
  • 12वीं पास के लिए SSC CHSL में निकली भर्ती
  • 100 में भरें आवेदन फॉर्म, ऐसे होगा सेलेक्शन

SSC CHSL ने 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए कई पदों पर भर्ती निकाली है. जो उम्मीदवार लंबे समय से नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए अच्छा मौका है. आइए जानते हैं कैसे कर सकते हैं आवेदन.

पदों के बारे में

लोअर  डिवीजन क्लर्क (LDC) / जूनियर सचिवालय असिस्टेंट (JSA)

डाक सहायक (PA) / सॉर्टिंग असिस्टेंट (SA)

डाटा एंट्री ऑपरेटर (DEO)

डाटा एंट्री ऑपरेटर (DEO)

उम्र सीमा

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की उम्र सीमा भी तय की गई है. जिसमें न्यूनतम उम्र 18 और अधिकतम उम्र 27 साल तक होनी चाहिए.

क्या है आवेदन फीस

भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए फीस का भुगतान करना पड़ेगा. जिसके लिए जनरल, ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को 100 और एसटी/एससी/महिलाओं और एक्स सर्विसमैन के लिए कोई फीस नहीं है.

क्या है आवेदन करने की तारीख

आवेदन करने की तारीख-  3 दिसंबर 2019

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 10 दिसंबर 2019

फीस भरने की आखिरी तारीख- 12 जनवरी 2019 (ऑनलाइन), 14 जनवरी (ऑफलाइन)

कंप्यूटर की परीक्षा (पेपर 1)- 16  से 27 मार्च 2020

कंप्यूटर की परीक्षा (पेपर 2)-  28 जून

कैसे करें आवेदन और कैसे होगा चयन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in  पर जाना होगा. जिसके बाद ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा. उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित पेपर (सीबीटी 1 और 2 ) के जरिए होगा. नियुक्ति ऑल ओवर इंडिया में की जाएगी. चुने गए उम्मीदवारों को 5200  से 20200 तक की सैलरी जाएगी. जिसमें  लोअर  डिवीजन क्लर्क (LDC) / जूनियर सचिवालय असिस्टेंट (JSA), डाक सहायक (PA) / सॉर्टिंग असिस्टेंट (SA) के लिए ग्रेड पे 1900 और डाटा एंट्री ऑपरेटर (DEO), डाटा एंट्री ऑपरेटर (DEO) के लिए 2400 ग्रेड पे शामिल हैं.

Leave a Reply

Next Post

10 वीं पास 3584 लोगों को रेलवे देगा नौकरी, तत्काल करें आवेदन

शेयर करेनई दिल्‍ली: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए रेलवे ने एक बार फिर बंपर वैकेंसी निकाली हैं. साउथर्न रेलवे कैरिज वर्क्स पेरम्बूर में 1208, सेंट्रल वर्कशॉप गोल्डन रॉक के लिए 723 और सिग्नल एंड टेलीकम्युनिकेशन वर्कशॉप पोडानूर के लिए 1654 पर भर्तियां करेगा. कुल मिलाकर 3,584 […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला