BSF की बढ़ी पावर तो सुरजेवाला ने समझाई क्रोनोलॉजी, गुजरात से जोड़ा लिंक

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 14 अक्टूबर 2021। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने गुरुवार को पंजाब में सीमा सुरक्षा बल के अधिकार क्षेत्र को बढ़ाने के अपने “एकतरफा” फैसले पर केंद्र को फटकार लगाई है। उन्होंने दावा किया कि यह इस साल गुजरात में अदानी द्वारा संचालित मुंद्रा बंदरगाह के माध्यम से हेरोइन की आवाजाही से ध्यान हटाने के लिए था। आपको बता दें कि दोनों राज्यों में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। पंजाब में फिलहाल कांग्रेस सत्ता में है, वहीं गुजरात में काफी समय से बीजेपी की सरकार है। 

गृह मंत्री अमित शाह की ‘क्रोनोलॉजी समझिए’ वाली टिप्पणी से प्रेरित होकर सुरजेवाला ने  बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र पर इस नए आदेश को जून में मुंद्रा पोर्ट से गुजरने वाले 25,000 किलोग्राम शिपमेंट और सितंबर में उसी बंदरगाह पर 3,000 किलोग्राम (₹ 20,000 करोड़ मूल्य) के शिपमेंट के साथ जोड़ा है। उन्होंने ट्वीट किया, “क्रोनोलॉजी – 9/6/2021 को गुजरात के अदानी पोर्ट से 25,000 किलो हेरोइन आई थी। 13/9/2021 को गुजरात के अदानी पोर्ट में 3,000 किलो हेरोइन पकड़ी गई। पंजाब में बीएसएफ का अधिकार क्षेत्र एकतरफा 15 किमी से बढ़ाकर 50 किमी किया गया।

गृह मंत्रालय ने कल के अपने आदेश में कहा कि तीन राज्यों –

पंजाब, बंगाल और असम में बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र में अब अंतरराष्ट्रीय सीमा के 50 किमी के भीतर के सभी क्षेत्र शामिल होंगे। पहले पंजाब में बीएसएफ का अधिकार क्षेत्र पाकिस्तान के साथ सीमा से 15 किमी तक था। नए आदेश का मतलब है कि बीएसएफ व्यापक क्षेत्र में तलाशी ले सकती है और गिरफ्तारियां कर सकती है। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने अपनी ही पार्टी के सहयोगियों के हमले के बाद इसे “संघवाद पर सीधा हमला” करार दिया है।आपको बता दें कि सितंबर में, अधिकारियों ने मुंद्रा बंदरगाह से 3,000 किलोग्राम हेरोइन बरामद की थी। यह खेप ईरान के माध्यम से अफगानिस्तान से आई थी, जो अफीम के दुनिया के सबसे बड़े अवैध उत्पादकों में से एक है। पिछले महीने कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने देश में नशीले पदार्थों को आने से रोकने में केंद्र की “विफलता” पर सवाल उठाया और यह भी आरोप लगाया कि ड्रग्स की मात्रा में तेजी से वृद्धि हुई है।

Leave a Reply

Next Post

चारधाम यात्रा 2021: हाईकोर्ट के आदेश के बाद बढ़ी यात्रा की रफ्तार, रूट के चेकपोस्टों पर लग रहा जाम

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव चमोली 14 अक्टूबर 2021। बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री व यमुनोत्री धाम में प्रतिदिन यात्रियों की संख्या की शर्त हटने के बाद चारधाम यात्रा रफ्तार पकड़ रही है। देश के विभिन्न राज्यों से बड़ी संख्या में श्रद्धालु उत्तराखंड पहुंच रहे हैं। हाईकोर्ट के आदेश के बाद चारधाम यात्रा […]

You May Like

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराया, गेंदबाजों ने बरपाया कहर....|....नए मुख्य कोच पर आया बड़ा अपडेट, जय शाह ने बताया कब होगा एलान, सीनियर खिलाड़ियों पर भी कही यह बात....|....लोकसभा में माइक बंद करने के विपक्ष के आरोपों पर भड़के ओम बिरला, तीखा वार कहा- आसन के पास.......|....'आजादी के 77 साल बाद आपराधिक न्याय प्रणाली पूरी तरह से स्वदेशी', नए कानूनों पर अमित शाह का बयान....|....टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, इनाम में मिलेंगे 125 करोड़ रुपये, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान....|....'INDIA गठबंधन अब ये 'बुलडोजर न्याय' संसदीय प्रणाली पर नहीं चलने देगा', 3 नए आपराधिक कानूनों पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे....|....दिल दहला देने वाला वीडियो: लोनावाला में छुट्टियां मनाने आए एक ही परिवार के 5 लोग झरने में बहे, 3 शव बरामद....|....फांसी के फंदे पर झूलती मिली 5 लोगों के परिवार की लाश....|....रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद, भारतीय टीम की जीत पर जताई थी खुशी, फोन पर भी हुई बात....|....संन्यास के बाद दिनेश कार्तिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए इस टीम के मेंटर और बल्लेबाजी कोच