यूपी चुनाव: इगलास विधानसभा सीट में मतदान बहिष्कार जारी, हरकत में आए भाजपा नेता

indiareporterlive
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव


अलीगढ़  की इगलास सीट पर मतदान बहिष्कार का जारी है। एक बजे तक मात्र 18 फीसदी मतदान हुआ है। प्रशासनिक टीमें गांव गांव जाकर वोटरों को मनाने में जुटी हैं। भाजपा नेता भी हरकत में आए गए हैं। यहां गोवंश का मुद्दा ही जोर पकड़ रहा। 

हाथरस सांसद को सुनाई खरी-खोटी 


अलीगढ़ में इगलास विधानसभा सीट उपचुनाव में ब्लॉक गौंडा के गांव माती में आवारा पशुओं की समस्या के चलते ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया। खबर मिलने पर हाथरस सांसद और पुलिस प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझाने के प्रयास में जुट गए। नाराज ग्रामीणों ने हाथरस सांसद का घेराव कर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों की सांसद से तीखी नोक झोंक भी हुई। अपनी समस्याओं से तंग आ चुके ग्रामीणों ने सांसद को खूब खरी खोटी सुनाई। जानकारी के मुताबिक सवा ग्यारह बजे तक मात्र 15 फीसदी मतदान हो पाया है।

इगलास सीट कई गांवों में चुनाव बहिष्कार


अलीगढ़ में इगलास विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए बहिष्कार के बीच मतदान जारी है। मतदान केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम हैं। आदर्श मतदान केंद्रों पर भी समुचित व्यवस्थाएं की गई हैं। आधा दर्जन से अधिक गांव में विकास नहीं होने से नाराज ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार किया है। जिसकी वजह से लोग मतदान के लिए नहीं पहुंचे हैं। जिन गांव में बहिष्कार किया गया है उनमें गोंडोली, धारा की गड़ी, मनोहरपुर आदि गांव शामिल हैं। हालांकि अधिकारी लोगों को मतदान के लिए मनाने में जुटे हैं। यहां सुबह नौ बजे तक नौ फीसदी मतदान हुआ है।

रामपुर में फर्जी पोलिंग एजेंट पकड़ा


रामपुर में उपचुनाव शांतिपूर्वक चल रहा है, वहीँ मतदान में गड़बड़ी करने वालों पर पुलिस खासा सख्त है। जिसमें रजा डिग्री कॉलेज में मतदान केंद्र से एसपी रामपुर अजय पाल शर्मा ने एक फर्जी पोलिंग एजेंट को हिरासत में लिया है। वो अपना आईडी प्रूफ नहीं दिखा पाया। वहीँ डीएम रामपुर आंजनेय कुमार सिंह ने बताया कि दो संदिग्ध लोग बूथ के पास पकड़े गए हैं। जिनसे पूछताछ जारी है। अगर वे संतुष्ट नहीं कर पाए तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 10:19 AM, 21-OCT-2019प्रतापगढ़ के कटरा मेदनी गंज में बूथ संख्या 137 में मतदान एक घंटे तक ठप्प रहा। दूसरी मशीन आई तब जाकर मतदान शुरु किया गया। प्रतापगढ़ जिले में नौ बजे तक मतदान प्रतिशत 11 फीसदी रहा। प्रतापगढ़ में मंगरौरा के सल्हीपुर में भी ईवीएम में खराबी के कारण दो घंटे मतदान बाधित रहा।

मऊ में दर्जनों जगहों पर ईवीएम ने दिया घोखा


घोसी विधानसभा में उपचुनाव के लिए सुबह सात बजे मतदान तो शुरू हो गया, लेकिन दर्जनों स्थानों पर ईवीएम ने धोखा दे दिया। इसका नतीजा यह हुआ कि कहीं पर 50 मिनट तो कहीं पर एक घंटा देर से मतदान शुरू हो सका। इसमें मझवारा क्षेत्र में पावनी गांव के बूथ संख्या 232, 233 में ईवीएम खराब हुआ। इसी तरह बूथ संख्या 31, 32, 33, 34, 35 पर भी ईवीएम खराब हो गई, जिसकी वजह से यहां भी देर से मतदान शुरू हुआ। कोपागंज ब्लाक के लैरोदोनवार में एक घंटा विलंब से वोट शुरू हुआ। पवनी बूथ के मतदाता वापस लौट गए।

गंगोह में मतदाता दिखा रहे उत्साह 


सहारनपुर जिले के गंगोह उपचुनाव में सुबह सात बजे से अधिकांश केंद्रों पर मतगणना शुरू हो चुकी है। कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी है। मतदान केंद्रों पर अर्धसैनिक बलों और पुलिस की पर्याप्त संख्या में तैनाती की गई है। पोलिंग बूथों पर सुबह से ही मतदाताओं का आने का क्रम शुरू है। महिलाएं भी मतदान के प्रति जागरूक दिखाई दे रही हैं। सुबह सात बजे से पुरुष और महिलाएं मतदान केंद्रों पर कतारों में नजर आ रहे हैं।

Leave a Reply

Next Post

कमलेश तिवारी हत्याकांड : 3 दिन के अंदर पुलिस अधिकारियों के तीन अलग-अलग बयान?

शेयर करेइंडिया रिपोर्टर लाइव सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी कमलेश के परिजनों से बात मुलाकात की है. लेकिन इस पूरे घटनाक्रम के बीच पुलिस की ओर से आए बयानों पर भी सवाल उठ रहे  हैं.   लखनऊ: लखनऊ में हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी हत्याकांड मामले में पुलिस ने […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद