भारत ने सुरक्षा परिषद की बैठक में रखा पक्ष, कहा- अफगानिस्तान और आसपास के क्षेत्र में आतंकवाद रोकना जरूरी

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 04 मार्च 2022। अलकायदा की निरंतर उपस्थिति व इस्लामिक स्टेट खोरासन (आईएसआईएल-के) में बढ़ती भर्ती पर गंभीर चिंता जताते हुए भारत ने संयुक्त राष्ट्र में फिर जोर दिया कि अफगानिस्तान या क्षेत्र में किसी और जगह आतंक को पनपने न दिया जाए। भारत का परोक्ष इशारा पाकिस्तान की ओर था। अफगानिस्तान पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बुधवार को हुई बैठक में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टीएस तिरुमूर्ति ने कहा, सुरक्षा परिषद की निगरानी टीम की रिपोर्ट के मुताबिक इस क्षेत्र के सभी देश खासतौर से मध्य एशियाई देशों के लिए अफगानिस्तान में पनप रहे आतंकी संगठन बड़ा खतरा हो सकते हैं।

तिरुमूर्ति ने कहा, यह सुनिश्चित किया जाए कि संयुक्त राष्ट्र द्वारा चिह्नित आतंकी संगठनों को अफगानी जमीन पर पनपने नहीं दिया जाए। तालिबान ने खुद वादा किया है कि वह अफगानिस्तान में आतंक को पनाह नहीं देगा। 1267 संकल्प के अंतर्गत आने वाले आतंकियों को क्षेत्र में सक्रिय होने से रोकने की ठोस प्रक्रिया अपनाई जानी चाहिए।

भारत ने भेजी गेहूं की दूसरी खेप…
मानवीय सहायता के तौर पर भारत ने अफगानिस्तान के लिए गेहूं की 2000 मीट्रिक टन की दूसरी वाया पाकिस्तान खेप भेजी है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने बताया कि 2000 टन गेहूं लेकर काफिला अमृतसर के अटारी बॉर्डर से जलालाबाद रवाना हुआ।

Leave a Reply

Next Post

बंगाल के गवर्नर ने सुधारी गलती, अब रात दो बजे की बजाय इस वक्त बुलाई विधानसभा

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव कोलकाता 04 मार्च 2022। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने 7 मार्च को राज्य विधानसभा का सत्र आयोजित किए जाने की घोषणा की है। राज्यपाल की इस घोषणा के साथ ही संवैधानिक दायित्वों के नर्विहन को लेकर राज्य सरकार और राजभवन के बीच तकरार […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई