टी- 20 मुकाबला: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम पहुंची चंडीगढ़, मोहाली में सुरक्षा कड़ी, 1500 जवान रहेंगे तैनात

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

चंडीगढ़/ मोहाली 17 सितंबर 2022। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 मुकाबले का काउंट डाउन शुरू हो चुका है। मुकाबला मोहाली के पीसीए स्टेडियम में 20 सितंबर को खेला जाना है। इसमें हिस्सा लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम शुक्रवार सुबह शहर पहुंच गई। टीम फ्लाइट के जरिए 10 बजे चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर उतरी। इसके बाद आईटी पार्क स्थित ललित होटल के लिए रवाना हो गई। 10:30 बजे टीम होटल पहुंच गई। यहां पर खिलाड़ियों का तिलक लगाकर स्वागत हुआ। इसके बाद खिलाड़ी आराम करने के लिए अपने अपने कमरों में चले गए। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को शुक्रवार शाम पीसीए स्टेडियम में अभ्यास करना था लेकिन इसे रद्द कर दिया गया। अब टीम शनिवार को पीसीए स्टेडियम में अभ्यास करेगी। 

आज पहुंचेगी भारतीय टीम 
भारतीय क्रिकेट टीम कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में शनिवार को टीम शहर पहुंचेगी। एयरपोर्ट पर सुबह दस बजे के आसपास टीम पहुंचेगी। इसके बाद टीम सीधे आईटी पार्क स्थित ललित होटल रवाना होगी। 

यह रहेगा अभ्यास सत्र 
दोनों टीमें पीसीए स्टेडियम में अभ्यास सत्र नेट्स और मैदान में हिस्सा लेंगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम 17 सितंबर को शाम 4 से रात 8 बजे तक अभ्यास करेगी। इसके बाद 18 सितंबर को भारत दोपहर एक से शाम 4 बजे तक अभ्यास करेगी। 

मैच को लेकर सुरक्षा इंतजाम पुख्ता, 1500 पुलिसकर्मी करेंगे सुरक्षा 
आईएस बिद्रा पीसीए स्टेडियम में 20 सितंबर को होने वाले भारत-आस्ट्रेलिया टी-20 क्रिकेट मैच में इस बार सुरक्षा पहरा काफी मजबूत रहेगा। 1500 के करीब पुलिस मुलाजिम सुरक्षा में तैनात रहेंगे। 105 अति आधुनिक कैमरे भी लगाए जाएंगे। यह कैमरे लोगों के चेहरे की पहचान करने के अलावा चलती गाड़ियों के नंबर रीड करने में सक्षम रहेंगे। 

शुक्रवार को मैच के सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लेने एडीजीपी लॉ एंड आर्डर अर्पित शुक्ला शहर पहुंचे। उनके साथ डीसी अमित तलवार, आईजी रूपनगर रेंज गुरप्रीत सिंह भुल्लर व एसएसपी विवेकशील सोनी भी मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने मीडिया से सुरक्षा प्रबंधों संबंधी विस्तार से बताया। मोहाली में पंजाब पुलिस के मुख्यालय पर हुए आरपीजी हमले के बाद से यह पहला बड़ा आयोजन होने जा रहा है जिसमें हजारों लोग शामिल होंगे। स्टेडियम की क्षमता ही 27000 दर्शकों की है। ऐसे में खिलाड़ियों और दर्शकों की सुरक्षा को लेकर पुलिस काफी गंभीर है। मैच में जवानों के अलावा एसपी स्तर के 12 अधिकारी, डीएसपी स्तर के 36, इंस्पेक्टर 52 अधिकारी लगाए जाएंगे। 

इसके अलावा सुरक्षा के लिए लगाए जाने वाले 105 कैमरों में दस चेहरा पहचानने वाले कैमरे व 12 चौक क्रॉसिंग कैमरे लगाए जा रहे हैं। यह सारी चीजें एक योजना के तरीके से लगाई जाएगी। इसके अलावा सोशल मीडिया से लेकर हर चीज पर पुलिस की नजर रहेगी। स्टेडियम के अंदर किसी भी तरह की एतराज योग्य चीज ले जाने की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावा फायर सुरक्षा के लिए चंडीगढ़ और मोहाली की टीमें रहेगी।

स्पेशल रूट प्लान से लेकर पड़ोसियों को जारी होंगे पास
आईजी गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि स्टेडियम के पास रहते लोगों को मैच वाले दिन कोई दिक्कत न आए इसके लिए उचित इंतजाम किए जाएंगे। एक तो सभी लोगों को पास जारी किए जाएंगे। दूसरा जिन सड़कों का ट्रैफिक बंद किया जाएगा। उस ट्रैफिक को कहा से गुजारा जाएगा इस संबंध में गाइड मैप लगाए जाएंगे। किसी भी व्यक्ति को कोई दिक्कत आती है तो पुलिस के कंट्रोल रूम नंबर 112 पर कॉल कर सकता है। पुलिस की उसकी मदद के लिए हाजिर रहेगी। 

Leave a Reply

Next Post

गोरमोरा जंगल में मृत पाया गया 12 साल का हाथी, दोनों दांत गायब मिलने से मचा हड़कंप

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव रांची 17 सितंबर 2022। रामगढ़ जिले के गोरमोरा जंगल में शुक्रवार को एक 12 साल का हाथी मृत पाया गया है। वन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि, जांच की जा रही है कि उसकी हत्या की गई है या प्राकृतिक मौत हुई है। अभी […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद