भारत और पाकिस्तान के इन 2 खिलाड़ियों ने जीते आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड्स

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 10 अक्टूबर 2022। क्रिकेट की शीर्ष- इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी के आईसीसी ने सितंबर 2022 के लिए आईसीसीप्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड्स के विजेता खिलाड़ियों के नामों का ऐलान कर दिया है। भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने आईसीसी के मेंस और वुमेंस अवॉर्ड अपने नाम किए हैं। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर वुमेंस कटेगरी में जबकि पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान मेंस कटेगरी में यह अवॉर्ड जीतने में कामयाब रहे हैं। महिला क्रिकेट के पुरस्कार के लिए जिन खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया था, उनमें संयुक्त अरब अमीरात में आईसीसी महिला T20 विश्व कप क्वालीफायर में शानदार प्रदर्शन करने वालीं बांग्लादेश की निगार सुल्ताना और भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर तथा स्मृति मंधाना भी शामिल थीं। लेकिन हरमनप्रीत ने सुल्तान और मंधाना को पीछे छोड़ते हुए यह अवॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

हरमनप्रीत के लिए सितंबर का महीना यादगार रहा। भारत ने उनकी अगुवाई में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया। भारत ने इस तरह से 1999 के बाद इंग्लैंड में वनडे में पहली श्रृंखला जीती। उन्होंने तीन मैचों में 221 रन बनाए। उन्होंने पहले वनडे में नाबाद 74 रन की पारी खेली जबकि इसके बाद दूसरे वनडे में 111 गेंदों पर 143 रन बनाए। 

आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ के उम्मीदवारों में ऑस्ट्रेलिया के कैमरन ग्रीन और भारत के अक्षर पटेल भी शामिल थे। लेकिन रिजवान पहली बार बल्ले से शानदार प्रदर्शन के बाद इस अवॉर्ड को जीतमें सफल रहे। रिजवान ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई 7 मैचों की टी20 सीरीज में 300 से ज्यादा रन बनाए थे। उन्होंने पिछले महीने 500 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय रन बनाए, क्योंकि वे एशिया कप भी खेले थे।  रिजवान ने कहा,” इस तरह की उपलब्धियों से आपका हौसला बढ़ता है। मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं और ऑस्ट्रेलिया में भी यही लय बरकरार रखना चाहता हूं। मैं यह पुरस्कार पाकिस्तान के उन लोगों को समर्पित करना चाहता हूं जो बाढ़ और जलवायु परिवर्तन से प्रभावित हैं।”

Leave a Reply

Next Post

देश के 50 वें सीजेआई होंगे चंद्रचूड़ , सीजेआई यूयू ललित ने सरकार को भेजा नाम,

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 11 अक्टूबर 2022। जस्टिस धनंजय यशवंत चंद्रचूड़ देश के 50 वें प्रधान न्यायाधीश सीजेआई होंगे। निवर्तमान प्रधान न्यायाधीश उदय उमेश ललित ने आज सरकार को चंद्रचूड़ का नाम अपने उत्तराधिकारी के रूप में भेज दिया। सीजेआई ललित अगले माह सेवानिवृत्त हो रहे हैं। सीजेआई यूयू […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद