डीके शिवकुमार का आरोप: कांग्रेस उम्मीदवारों के नामांकन को अयोग्य घोषित करने में लगी भाजपा

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 22 अप्रैल 2023। कांग्रेस ने शनिवार को आरोप लगाया कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के कार्यालय (सीएमओ) से विभिन्न जिलों के निर्वाचन अधिकारियों को फोन कर विधानसभा चुनाव लड़ रहे कांग्रेस उम्मीदवारों द्वारा दायर नामांकन में खामी ढूंढने और भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन पत्रों में गलतियों को सुधारने के लिए कहा जा रहा है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने मांग की कि निर्वाचन आयोग को मामले की जांच करनी चाहिए और सच्चाई पता लगाने के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) का कॉल डिटेल मंगानी चाहिए।

सीएम ऑफिस से बनाया जा रहा दबाव
शिवकुमार ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘कांग्रेस उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों को खारिज करने के लिए एक बड़ी साजिश की जा रही है।” उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा उम्मीदवारों के कुछ नामांकन पत्रों में खामी थी लेकिन सीएमओ ने ‘‘सीधे अधिकारी को फोन किया और उन्हें बदलाव करने के निर्देश दिए।” उन्होंने इस संदर्भ में सौंदत्ती येल्लम्मा निर्वाचन क्षेत्र का उदाहरण दिया। कांग्रेस की प्रदेश इकाई के प्रमुख ने कहा, ‘‘यह बताने की जरूरत नहीं है कि कैसे एक बड़ी टीम मेरा नामांकन पत्र खारिज कराने का प्रयास कर रही है। आप सभी को इस बारे में बताया गया है।”

मैं 10 बार नामांकन पत्र भर चुके हूं
शिवकुमार ने कहा कि वह 10 बार नामांकन पत्र भर चुके हैं फिर भी ‘‘जब वे मेरे साथ यह कर सकते हैं तो सोचिए कि वे सामान्य उम्मीदवारों के साथ क्या कर सकते हैं।” कनकपुरा से प्रत्याशी शिवकुमार ने कहा, ‘‘सभी निर्वाचन अधिकारियों पर दबाव बनाया जा रहा है। सत्ता का घोर दुरुपयोग हो रहा है। निर्वाचन आयोग को इस पर संज्ञान लेना चाहिए। सीएमओ की जांच होनी चाहिए।” केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे के आरोप पर शिवकुमार ने पलटवार किया कि उनकी पार्टी भाजपा ‘40 फीसदी कमीशन’ नहीं ले रही है।

10 मई को मतदान, 13 मई को नतीजे
गौरतलब है कि करंदलाजे ने शिवकुमार पर विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने से पहले पार्टी उम्मीदवारों को बी-फॉर्म जारी करने के दौरान उनसे कथित रूप से रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है। शिवकुमार ने कहा, ‘‘हम पार्टी के लिए केवल निधि जुटा रहे हैं। हम सामान्य उम्मीदवारों से दो लाख रुपये और एससी/एसटी उम्मीदवारों से एक लाख रुपये ले रहे हैं।” कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए एक ही चरण में 10 मई को मतदान होगा और नतीजों की घोषणा 13 मई को की जाएगी।

Leave a Reply

Next Post

चेपक में चेन्नई की हैदराबाद पर लगातार चौथी जीत, तीन विकेट लेने वाले जडेजा बने प्लेयर ऑफ द मैच

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 22 अप्रैल 2023। आईपीएल 2023 के 29वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद की टीम 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर महज 134 रन ही बना सकी। […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला