ब्रिटिश सांसद ने बांधे पीएम मोदी की तारीफों के पुल, खुद को भाजपा समर्थक बताया; पाकिस्तान को चेताया

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 17 फरवरी 2023। ब्रिटेन के सांसद बॉब ब्लैकमेन ने कहा है कि भारत की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कमाल का काम किया है। उन्होंने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था दुनिया की प्रमुख अर्थव्यवस्था बनने की राह पर है। ब्रिटिश सांसद ने भारतीय जनता पार्टी को उनकी पार्टी कंजरवेटिव पार्टी की प्राकृतिक सहयोगी पार्टी बताया। इसके अलावा ब्लैकमेन ने पाकिस्तान को भी आड़े हाथों लिया और उसे आतंकी ठिकानों को ध्वस्त करने की सलाह दे डाली।  ब्रिटेन की कंजरवेटिव पार्टी के सांसद बॉब ब्लैकमेन ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को बदलने के लिए कमाल का काम किया है। भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है और दुनिया की प्रमुख अर्थव्यवस्था बनने की राह पर है। भारत दुनिया की सबसे बड़ी आबादी वाला देश बनने वाला है और यह दुनिया का सबसे लोकतंत्र भी है। उन्होंने कहा कि जब मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो उन्होंने प्रदेश की अर्थव्यवस्था को आर्थिक शक्ति बनाया और अब वह बतौर प्रधानमंत्री देश की अर्थव्यवस्था को भी मजबूत कर रहे हैं। 

बीजेपी को बताया  साझेदार
बॉब ब्लैकमेन ने न्यूज एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में भारतीय जनता पार्टी को अपनी पार्टी कंजरवेटिव पार्टी की प्राकृतिक सहयोगी बताया और दोनों देशों के बीच मजबूत संबंधों की वकालत की। ब्लैकमेन ने कहा कि जहां तक मुझे लगता है, मैं भाजपा का लंबे समय से समर्थक रहा है। मुझे लगता है कि भाजपा और ब्रिटेन की कंजरवेटिव पार्टी सहयोगी हैं। जिस तरह ब्रिटेन में कंजरवेटिव पार्टी है, उसी तरह भारत में भाजपा है। 

पाकिस्तान को लेकर कही बड़ी बात
बॉब ब्लैकमेन ने भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान और खराब आर्थिक हालत को लेकर भी बातचीत की। उन्होंने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि पाकिस्तान को अपनी जमीन पर चल रहे आतंकी कैंपों को खत्म करना होगा। ब्लैकमेन ने पीओके को गैरकानूनी रूप से कब्जा किया गया कश्मीर कहकर संबोधित किया। ब्लैकमेन ने कहा कि पाकिस्तान को पहले अपनी जमीन पर चलने वाले आतंकी कैंपों को खत्म करना होगा। खासकर गैरकानूनी रूप से कब्जाए कश्मीर से आतंकी कैंपों को खत्म करना होगा, उसके बाद ही शांति हो सकती है। 

ब्लैकमेन ने कहा कि अफगानिस्तान से सेना वापस बुलाने का अमेरिका का फैसला भी एक गलती थी। ब्रिटिश सांसद ने कहा कि अफगानिस्तान और पाकिस्तान गैरकानूनी ड्रग्स के व्यापार का हिस्सा हैं। पाकिस्तान की खराब आर्थिक स्थिति पर ब्लैकमेन ने कहा कि मेरी पाकिस्तान को सलाह है कि उन्हें आईएमएफ की बात सुननी चाहिए। उन्हें अपनी अर्थव्यवस्था को सही करना होगा और दुनिया भर में पैसे और समर्थन की मांग करने से कोई फायदा नहीं होगा। 

Leave a Reply

Next Post

गूगल इंडिया से 453 कर्मचारी निकाले गए, सुंदर पिचाई ने निकाले गए कर्मियों से कही ये बात

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 17 फरवरी 2023। गूगल इंडिया ने कंपनी के विभिन्न विभागों से 453 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। कर्मियों को ईमेल के जरिए नौकरी से हटाने की सूचना दी गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह छंटनी गुरुवार की देर रात की […]

You May Like

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराया, गेंदबाजों ने बरपाया कहर....|....नए मुख्य कोच पर आया बड़ा अपडेट, जय शाह ने बताया कब होगा एलान, सीनियर खिलाड़ियों पर भी कही यह बात....|....लोकसभा में माइक बंद करने के विपक्ष के आरोपों पर भड़के ओम बिरला, तीखा वार कहा- आसन के पास.......|....'आजादी के 77 साल बाद आपराधिक न्याय प्रणाली पूरी तरह से स्वदेशी', नए कानूनों पर अमित शाह का बयान....|....टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, इनाम में मिलेंगे 125 करोड़ रुपये, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान....|....'INDIA गठबंधन अब ये 'बुलडोजर न्याय' संसदीय प्रणाली पर नहीं चलने देगा', 3 नए आपराधिक कानूनों पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे....|....दिल दहला देने वाला वीडियो: लोनावाला में छुट्टियां मनाने आए एक ही परिवार के 5 लोग झरने में बहे, 3 शव बरामद....|....फांसी के फंदे पर झूलती मिली 5 लोगों के परिवार की लाश....|....रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद, भारतीय टीम की जीत पर जताई थी खुशी, फोन पर भी हुई बात....|....संन्यास के बाद दिनेश कार्तिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए इस टीम के मेंटर और बल्लेबाजी कोच