आतंकी संगठन लिट्टे को सक्रिय करने की साजिश, एनआईए का छापा, भारी मात्रा में नकदी और ड्रग्स जब्त

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 10 अप्रैल 2023। राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए (एनआईए) ने भारत-श्रीलंकाई अवैध ड्रग्स और हवाला मामले में भारी मात्रा में नकदी, सोना, ड्रग्स आदि जब्त किया है। फिलहाल कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। एजेंसी का कहना है कि आतंकी संगठन लिट्टे को फिर से सक्रिय करने के लिए हथियार इकट्ठा करने की साजिश रच रहे हैं।  एजेंसी ने सोमवार को चेन्नई में आठ संदिग्धों के आवासीय और व्यावसायिक परिसरों में छापे और तलाशी की। इस दौरान भारी मात्रा में नकदी, सोने की छड़ें, डिजिटल उपकरण, ड्रग्स और दस्तावेजों के साथ-साथ अन्य आपत्तिजनक सामग्री जब्त की। वहीं एनआईए का मानना है कि यह हथियार का व्यापार रैकेट आतंकी संगठन लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम यानी लिट्टे को सक्रिय करने के उद्देश्य से कर रहे हैं। 

पिछले साल से चल रही जांच 

एजेंसी ने जुलाई 2022 में रैकेट की जांच शुरू की थी। इसमें 13 लोगों को पहले दिसंबर 2022 में गिरफ्तार किया गया था। जुलाई 2022 में मामला दर्ज होने के बाद तमिलनाडु में 21 स्थानों पर छापे मारे गए थे। इस मामले की जांच से पता चला है कि श्रीलंका में ड्रग्स और हथियारों के व्यापार की आय, हवाला एजेंटों के माध्यम से भारत में प्राप्त हुई थी। ड्रग्स और हथियारों का व्यापार चेन्नई से हो रहा था।

बता दें, हाल ही में शाहिद अली की दुकान से 68 लाख भारतीय मुद्रा और 1000 सिंगापुर डॉलर, 09 सोने के बिस्कुट (कुल 300 ग्राम) बरामद किया गया था। एनआईए ने चेन्नई में होटल ऑरेंज पैलेस से भारतीय मुद्रा में 12 लाख रुपए बरामद किए थे। तलाशी के बाद गिरफ्तार किए गए संदिग्ध की पहचान अय्यप्पन नंदू के रूप में हुई थी। वह एक श्रीलंकाई शरणार्थी और मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले मुहम्मद अस्मीन की ओर से ड्रग्स कारोबार को मैजेज कर रहा था। ये सभी लोग मिलकर आतंकी संगठन लिट्टे को फिर से सक्रिय करने के लिए साजिश रच रहे थे।

Leave a Reply

Next Post

चीन की चुनौती से निपटने की तैयारी, भारत-अमेरिका का युद्धाभ्यास आज से शुरू

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 10 अप्रैल 2023। चीन के साथ चल रहे गतिरोध के बीच अमेरिका और भारत के विशेष सैन्य बल अग्रिम क्षेत्रों में लड़ाकू विमानों के संचालन को लेकर प्रशिक्षण केंद्रों में सोमवार से युद्धाभ्यास शुरू करेंगे। हालांकि, शेड्यूल में कुछ बदलाव होने की भी […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद