विपक्षी गठबंधन को इंडिया नहीं, यूपीए ही बोलना है, फैसले के बाद सबसे पहले वित्तमंत्री का हमला

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 01 अगस्त 2023। भाजपा अब भविष्य में विपक्षी गठबंधन को इंडिया की जगह संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) का ही नाम लेगी। पार्टी नेतृत्व ने सोमवार को पार्टी प्रवक्ताओं और वरिष्ठ नेताओं को इंडिया की जगह यूपीए शब्द का प्रयोग करने का निर्देश दिया है। पार्टी का मानना है कि विपक्षी गठबंधन का नाम इंडिया रखे जाने की एक रणनीति है। विपक्ष गठबंधन के नए नाम के सहारे यूपीए के खिलाफ बनी नकारात्मक अवधारणा को खत्म करना चाहती है। पार्टी सूत्रों ने कहा कि विपक्ष की रणनीति को भांपते हुए फैसला लिया गया है कि अब भविष्य में भाजपा प्रवक्ता या पार्टी के अन्य नेता विपक्षी गठबंधन पर हमला करते समय इंडिया की जगह यूपीए का नाम लेंगे। पार्टी की रणनीति मतदाताओं में यूपीए के खिलाफ बनी नकारात्मक अवधारणा को खत्म नहीं होने देने की है।

निर्मला ने किया अमल 
इस आशय का निर्देश जारी होने के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पहली बार मीडिया से मुखातिब हुईं। उन्होंने मणिपुर दौरे पर गए विपक्षी गठबंधन पर हमला बोला, मगर हर बार इस गठबंधन को इंडिया की जगह यूपीए के नाम से संबोधित किया। विपक्षी गठबंधन पर हमला बोलने के दौरान वित्त मंत्री ने आठ बार इंडिया की जगह यूपीए का नाम लिया।

इसलिए भी किया निर्णय
दरअसल, मोदी सरकार की ओर से शुरू की गई कई योजनाओं और अभियानों के नाम में इंडिया शामिल है। इनमें डिजिटल इंडिया, स्टार्टअप इंडिया, मेक इन इंडिया जैसी कई योजनाएं और अभियान शामिल हैं। भाजपा और मोदी सरकार को लगता है कि विपक्षी गठबंधन इंडिया पर हमले से इन योजनाओं और अभियानों के प्रचार-प्रसार पर बुरा असर पड़ेगा। पार्टी का मानना है कि कांग्रेस की अगुवाई वाले गठबंधन का नाम जानबूझ कर इंडिया रखा गया है, जिससे यूपीए के प्रति आम जनमानस में बनी नकारात्मकता खत्म की जा सके। यही कारण है कि पार्टी ने विपक्ष पर हमला के लिए इंडिया की जगह यूपीए शब्द का इस्तेमाल करने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Next Post

एनआईए अदालत ने गैंगस्टर से आतंकी बने इन 6 गुर्गों को अपराधी घोषित किया

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 01 अगस्त 2023। एनआईए अदालत ने कनाडा और पाकिस्तान के 6  “गैंगस्टर से आतंकवादी बने माफिया गुर्गों” को अपराधी घोषित किया है। अधिकारी ने बताया कि छह आरोपियों में कनाडा स्थित अर्शदीप सिंह उर्फ ​​अर्श डाला, रमनदीप सिंह उर्फ ​​रमन जज, लखबीर सिंह संधू […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद