प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया अकाउंट्स की डीपी पर लगाया तिरंगा, देशवासियों से भी की अपील

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 13 अगस्त 2023। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स की प्रोफाइल पिक्चर बदल कर राष्ट्र ध्वज ‘तिरंगे’ की तस्वीर लगा दी है। उन्होंने देश के लोगों से भी तिरंगा महोत्सव मनाने के लिए एक आंदोलन के रूप में ऐसा ही करने की अपील की है पीएम मोदी ने रविवार को हर घर तिरंगा अभियान का हिस्सा बनने की अपील की। कहा कि आइए हम अपने सोशल मीडिया अकाउंट की प्रोफाइल बदलें और इस अनूठे प्रयास को समर्थन दें। जो हमारे प्यारे देश और हमारे बीच के बंधन को गहरा करेगा। इसके अलावा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को हरी झंडी दिखाई। उन्होंने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव के दौरान पीएम मोदी ने पूरे देश में देशभक्ति की भावना पैदा करने की कोशिश की। 15 अगस्त 2023 को ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ का समापन होगा। शाह ने कहा कि आजादी के 75 साल से लेकर 100 साल तक हम भारत को हर क्षेत्र में महान बनाने के लिए जिएंगे।

क्या है हर घर तिरंगा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने का जश्न मनाते हुए ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के अवसर पर 22 जुलाई को ‘हर घर तिरंगा’ अभियान शुरू किया था।

भारतीय ध्वज एकता का प्रतीक
वहीं, पीएम ने लोगों से इस साल 13 से 15 अगस्त तक ‘हर घर तिरंगा’ आंदोलन में हिस्सा लेने का आग्रह किया। साथ ही कहा कि भारतीय ध्वज स्वतंत्रता और राष्ट्रीय एकता की भावना का प्रतीक है। उन्होंने भारतीयों से ‘हर घर तिरंगा’ वेबसाइट https://harghartiranga.com पर अपनी तस्वीरें अपलोड करने का भी आग्रह किया।

‘हर घर तिरंगा’ बाइक रैली निकाली

इससे पहले शुक्रवार को उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने दिल्ली के प्रगति मैदान से ‘हर घर तिरंगा’ बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। इस दौरान केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी, अनुराग ठाकुर और शोभा करंदलाजे भी मौजूद रहे।

15 तक मनेगा हर घर तिरंगा
बता दें, आजादी का अमृत महोत्सव के तत्वावधान में 13 से 15 अगस्त तक पूरे देश में ‘हर घर तिरंगा’ मनाया जाएगा। इसमें लोगों को अपने-अपने घरों पर झंडे फहराने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। इस अभियान की व्यापक पहुंच सुनिश्चित करने और बड़ी संख्या में लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए आज से सांसदों और मंत्रियों के साथ एक ‘तिरंगा’ बाइक रैली आयोजित की जा रही है। यह बाइक रैली इंडिया गेट सर्किल पर पहुंचेगी। इसके बाद रैली इंडिया गेट परिसर से होते हुए मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में समाप्त होगी।

Leave a Reply

Next Post

चीन-पाकिस्तान पर नजर रखने के लिए भारत ने सीमा के करीब तैनात किया अपना यह खतरनाक हथियार

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 13 अगस्त 2023। भारत अपने दुश्मनों से निपटने के लिए अपने बेड़े की क्षमता लगातार बढ़ाता जा रहा है। अब भारतीय वायु सेना ने हेरॉन मार्क-2 ड्रोन को शामिल किया है, जिससे वह एक ही उड़ान में पाकिस्तान और चीन दोनों के साथ […]

You May Like

लोकसभा चुनाव 2024 : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के साथ मंत्रिमंडलीय ने की मतदान....|....'देश जिहाद से चलेगा या राम राज्य से', खरगोन में कांग्रेस पर जमकर बरसे प्रधानमंत्री मोदी....|....पन्नू की हत्या के साजिश मामले में अमेरिका ने कहा- हमें भारत की जांच के नतीजों का इंतजार....|....केंद्र सरकार ने हटाई प्याज के निर्यात लगी रोक, मंडियों में बढ़ने लगे प्याज के थोक भाव....|....आबकारी नीति: सुप्रीम कोर्ट ने ED की जांच में देरी पर सवाल उठाया, केस फाइल पेश करने को कहा....|....कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ दूसरे दिन भी जारी, सर्च ऑपरेशन तेज....|....टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान की यात्रा करेगा भारत? बीसीसीआई का आया यह बयान....|....सलमान के घर के बाहर गोलीबारी मामले में पांचवा आरोपी गिरफ्तार, लगा है यह आरोप....|....बंगाल में अबतक सबसे ज्यादा, महाराष्ट्र में सबसे कम वोटिंग; जानें मतदान का हाल....|....भविष्य की दिशा में इसरो का बड़ा कदम, तैयार हो रहा है लिक्विड ऑक्सीजन से चलने वाला सेमी-क्रायोजेनिक इंजन