स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री केजरीवाल का बड़ा ऐलान, बोले- पंजाब अब रूकेगा नहीं

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 14 अगस्त 2023। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है। केजरीवाल ने पंजाब में 76 नए आम आदमी क्लीनिक और शुरू करने का ऐलान किया। उन्होंने ट्विटर के जरिए यह जानकारी दी। केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा, ”स्वतंत्रता दिवस के इस मौके पर पंजाब में 76 नए आम आदमी क्लीनिक और शुरू हो रहे हैं। पंजाब अब रूकेगा नहीं.. क्योंकि पंजाब के लोगों ने एक बेहतर भविष्य को चुना है। मान साहब और पंजाब के सभी लोगों को बधाई।” इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इसकी घोषणा की थी।

केजरीवाल ने ट्विट कर कहा, ”स्वास्थ्य क्रांति की तरफ बढ़ता पंजाब…पिछले साल आज़ादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में हमने पंजाब में 75 आम आदमी क्लीनिक शुरू किए थे जिसका आंकड़ा एक साल में ही 583 पर पहुंच गया है…जिसका फायदा अब तक लगभग 45 लाख लोग ले चुके हैं…अब हम आज़ादी के 76 साल पूरे होने पर आज 76 और नए आम आदमी क्लीनिक लोक समर्पित कर रहे हैं जिससे ये गिनती 659 हो जाएगी” उन्होंने आगे लिखा, ”ये क्लीनिक उन लोगों के लिए वरदान साबित हो रहे हैं जो अब तक इलाज महंगा होने की वजह से स्वास्थ्य सेवाओं से वंचित थे…हमारा ख्वाब, सेहतमंद पंजाब।

बता दें कि प्रदेश सरकार इस वक्त प्रदेश में 10 हजार क्लासेज को डेवलप करने पर भी काम कर रही है। पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने रविवार बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सरकारी स्कूलों को प्राइवेट स्कूलों के मुकाबले डेवलप करने का वादा किया था। अब हम यह वादा पूरा करने की दिशा की ओर कदम बढ़ा रहे हैं। इसके तहत प्रदेश में 10 हजार नई कक्षाएं विकसित की जा रही हैं और 10 हजार मौजूदा कक्षाओं को इसी तर्ज पर रूपांतरित किया जा रहा है।”  केजरीवाल ने तुरंत उन्हें शुभकामनाएं देते हुए कहा, ‘पंजाब के सरकारी स्कूलों के नए शिक्षकर्मियों और कक्षाएं प्रमाण हैं कि, अब पंजाब भी शिक्षा की क्रांति को साक्षात्कार कर रहा है।

Leave a Reply

Next Post

आग से तबाह माउई की मदद के लिए 10 करोड़ डॉलर दान देंगे बेजोस और उनकी मंगेतर, अन्य सेलेब्रिटी ने भी दी मदद

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव वांशिगटन 14 अगस्त 2023। दुनिया के तीसरे सबसे अमीर बिजनेसमैन जेफ बेजोस और उनकी मंगेतर लॉरेन सांचेज ने आग से तबाह हुए माउई काउंटी के लिए 10 करोड़ डॉलर (लगभग 830 करोड़ रुपये) दान देने का एलान किया है। दान की ये रकम माउई के […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई