हमास-इस्राइल संघर्ष पर विदेश मंत्रालय का बयान पीएम मोदी के रुख से अलग, शरद पवार ने उठाए सवाल

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

मुंबई 14 अक्टूबर 2023। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने शुक्रवार को कहा कि हमास-इस्राइल युद्ध पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान विदेश मंत्रालय (एमईए) द्वारा व्यक्त की गई स्थिति से एक अलग स्थिति दर्शाते हैं। पूर्व रक्षा मंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि उन्हें विश्वास नहीं है कि भारत सरकार ने 100 फीसदी इस्राइल का पक्ष लिया है। रांकपा प्रमुख ने कहा कि विदेश मंत्रालय के बयान ने यह स्थापित कर दिया कि भारत ने हमेशा फिलिस्तीन मुद्दे का समर्थन किया है, और हम ऐसा करना जारी रखेंगे, लेकिन हम ऐसे किसी भी संगठन के खिलाफ हैं जो (आतंकवादी) हमलों में शामिल है। हालांकि, प्रधानमंत्री मोदी ने आश्वासन दिया है कि हम उनके साथ हैं।

उन्होंने कहा कि इस्राइल-फिलिस्तीन मुद्दा “गंभीर और संवेदनशील” है और अफगानिस्तान, संयुक्त अरब अमीरात और अन्य देशों जैसे मुस्लिम देशों के विचारों को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। पवार ने कहा, “यह पहली बार है कि राज्य के मुखिया ने एक पद संभाला है और उनके मंत्रालय ने दूसरा। हमास द्वारा घुसपैठ शुरू करने के एक दिन बाद रविवार को, प्रधानमंत्री मोदी ने इजराइल के साथ एकजुटता व्यक्त की और “आतंकवादी हमलों” की निंदा की। मोदी ने कहा कि इस्राइल में आतंकवादी हमलों की खबर से गहरा सदमा लगा है। हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं निर्दोष पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ हैं। इस कठिन घड़ी में हम इजराइल के साथ एकजुटता से खड़े हैं।

मोदी ने 10 अक्तूबर को अपने इस्राइली समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू से कहा कि भारत के लोग आतंकवाद के सभी रूपों की कड़ी और स्पष्ट निंदा करते हुए उनके देश के साथ मजबूती से खड़े हैं। इधर, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने एक मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि अंतरराष्ट्रीय मानवीय कानून का पालन करना एक सार्वभौमिक दायित्व है और इसके सभी रूपों और अभिव्यक्तियों में आतंकवाद के खतरे से लड़ने की वैश्विक जिम्मेदारी भी है।

Leave a Reply

Next Post

जैकलीन हम बहुत जल्द एक-दूसरे के साथ होंगे' जेल से फिर वायरल हुआ सुकेश का लव लेटर

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 14 अक्टूबर 2023। कथित ठग सुकेश चन्द्रशेखर ने बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज के लिए जेल में एक और लव लेटर लिखा. जिसमें उसने कहा कि वह जैकलीन के लिए जेल में नवरात्र पर 9 दिन के व्रत रखेगा । वहीं लेटर में सुकेश ने […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला