भाजपा ने जल संकट को लेकर किया विरोध प्रदर्शन, मुफ्त पानी योजना को बताया ढ़ोग

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 19 जून 2024। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली ईकाई के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय राजधानी में व्याप्त जल संकट को लेकर बुधवार को शहर में विरोध-मार्च निकाला और सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) की आलोचना की। भाजपा की दिल्ली ईकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा एंड्रयूज गंज में हुए प्रदर्शन में शामिल हुए। इस दौरान उनके साथ नई दिल्ली से सांसद बांसुरी स्वराज भी मौजूद थीं।

लोग पानी की एक-एक बूंद के लिए तरस रहे
सचदेवा ने ‘आप’ सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उसकी मुफ्त पानी योजना एक ‘ढोंग’ साबित हुई है। उन्होंने कहा, ”लोग पानी की एक-एक बूंद के लिए तरस रहे हैं। महिलाएं पानी के टैंकरों के इंतजार में रातें गुजार रही हैं, जबकि कई इलाकों में बच्चे पानी की कमी के कारण कई दिनों से नहा नहीं पा रहे हैं।” भाजपा के अन्य सांसदों, विधायकों और पदाधिकारियों ने देश भर के विभिन्न नगरपालिका वार्ड में विरोध-मार्च निकाला।

आतिशी शुक्रवार से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेंगी
इस बीच, आप नेता और दिल्ली सरकार की जल मंत्री आतिशी ने कहा कि शहर में 28 लाख लोगों को पानी की कमी के कारण पानी नहीं मिल रहा है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भाजपा शासित हरियाणा से राष्ट्रीय राजधानी में प्रतिदिन 100 मिलियन गैलन (एमजीडी) पानी छोड़े जाने के लिए हस्तक्षेप करने का आग्रह किया है। आतिशी ने धमकी दी कि यदि हरियाणा ने पानी नहीं छोड़ा तो वह शुक्रवार से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेंगी। 

Leave a Reply

Next Post

DRDO और भारतीय कंपनियों ने पेरिस रक्षा प्रदर्शनी में भारत निर्मित हथियार और तकनीक का प्रदर्शन किया

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 19 जून 2024। फ्रांस में आयोजित यूरोसैटरी 2024 रक्षा प्रदर्शनी में सार्वजनिक और निजी दोनों क्षेत्रों की भारतीय रक्षा कंपनियां भाग ले रही हैं। प्रदर्शनी में पिनाका मल्टी-बैरल रॉकेट लॉन्चर सिस्टम और एलसीए तेजस लड़ाकू विमान जैसे भारतीय उत्पादों का प्रदर्शन किया जा […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई