राहुल द्रविड़ समेत भारतीय कोचिंग स्टाफ ने धर्मशाला में त्रिउंड ट्रेक के उठाए मजे

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

धर्मशाला 25 अक्टूबर 2023। शानदार फॉर्म में चल रही टीम इंडिया का अगला मैच डिफेंडिंग चैंपियंस इंग्लैंड के खिलाफ है। हालांकि, इस मैच से पहले भारतीय कोचिंग स्टाफ धर्मशाला में ट्रेकिंग का लुत्फ उठा रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबला लखनऊ में 29 अक्तूबर को खेला जाएगा। हालांकि, अभी भारतीय टीम धर्मशाला में ही है और वहां के ठंडे मौसम का आनंद उठा रही है। न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ने धर्मशाला में जीत हासिल की थी। इसके बाद जहां कोचिंग स्टाफ ने ट्रेकिंग का आनंद उठाया, वहीं भारतीय खिलाड़ियों ने आराम किया। बीसीसीआई ने कोचिंग स्टाफ के ट्रेकिंग का वीडियो जारी किया। इसमें मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ और फील्डिंग कोच टी दिलीप नजर आ रहे हैं।

कैप्शन में लिखा गया है- टीम के खिलाड़ियों के लिए एक छुट्टी का दिन, जबकि सहायक कर्मचारियों के लिए पहाड़ियों में बिताया गया एक अच्छा दिन। धर्मशाला में हमारा काम पूरा हुआ। आगे लखनऊ में होने वाले मैच के लिए कुछ सकारात्मक भावनाएं लेकर जा रहा हैं। वीडियो में भारतीय कोचिंग स्टाफ त्रिउंड ट्रेक का लुत्फ उठाया। हेड कोच राहुल द्रविड़ कहते हैं- यहां का नजारा बेहद शानदार है। पहाड़ों में चढ़ाई करना मुश्किल है। त्रिउंड ट्रेक काफी चुनौती भरा है। 

द्रविड़ कहते हैं- यहां के नजारे से प्यार हो गया है। हमारा दिन काफी शानदार रहा। हम अपने खिलाड़ियों को यहां नहीं ला सके, क्योंकि चढ़ाई के वक्त पत्थर पर पैर रखना खतरों से भरा हो सकता है। हालांकि, जब खिलाड़ी नहीं खेल रहे होंगे और उनको आराम होगा तो मैं चाहूंगा कि उन्हें यहां लाया जाए और वह यह महसूस करें। यहां काफी ऐसी जगहें हैं जिन्हें एक्सप्लोर किया जा सकता है और जो प्राकृतिक खूबसूरती से भरे हुए हैं। यहां की विविधता देखने लायक है। हम चाहेंगे कि हमारा अगला जनरेशन इन जगहों को खोजे और वहां का भ्रमण करे। मैं चाहूंगा कि मेरे बच्चे ऐसी जगहों पर घूमें और लुत्फ उठाएं। वहीं, विक्रम राठौड़ कहते हैं- हमने मैकलोडगंज के ग्लू नाम के इलाके से ट्रेक की शुरुआत की थी। आखिरी का ट्रेक मतलब ट्रेकिंग का आखिरी आधा घंटा काफी चुनौती भरा है। लेकिन जैसे ही आप ऊपर आ जाते हैं, जो नजारा वो आपकी सारी थकान दूर कर देता है। 

Leave a Reply

Next Post

हिमाचल प्रदेश में इंटरनेशनल कुल्लू दशहरा महोत्सव में टूटा श्रद्धालुओं का रिकाॅर्ड, बड़ी संख्या में हुए शामिल

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव शिमला 25 अक्टूबर 2023। बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक दशहरा, जिसे विजयादशमी के रूप में भी जाना जाता है, मंगलवार को देशभर में पूरे उत्साह के साथ मनाया गया। देश के अलग-अलग हिस्सों में रावण, उसके बेटे मेघनाद और भाई कुंभकर्ण के बड़े-बड़े […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई