अमेरिका में भारतवंशी परिवार की मौत पर बड़ा खुलासा, आलीशान बंगले में मृत मिले थे पति-पत्नी और बेटी

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

वांशिगटन 03 जनवरी 2024। अमेरिका के मैसाच्युसेट्स में भारतीय मूल के एक अमीर परिवार के तीन सदस्यों के मृत पाए जाने की घटना के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि यह मामला हत्या करने के बाद आत्महत्या करने का हो सकता है। दरअसल, चिकित्सा अधिकारियों ने पोस्टमार्टम के बाद इस घटना पर संदेह जताया है। 57 साल के राकेश कमल, उनकी 54 साल की पत्नी टीना और 18 वर्षीय बेटी एरियाना 28 दिसंबर की शाम करीब साढ़े सात बजे अपने डोवर स्थित 50 लाख डॉलर के अपने आलीशान बंगले में मरे मिले थे। उनके इस बंगले में 11 बेडरूम और 13 बाथरूम हैं। कमल के शव के पास से एक बंदूक मिली थी। 

नॉरफॉक डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी माइकल मॉरिससी के कार्यालय का कहना है कि मुख्य चिकित्सा परीक्षक के कार्यालय ने शवों की जांच की रिपोर्ट सौंपी है। इससे साफ होता है कि टीना और उनकी बेटी एरियाना की गोली मारकर हत्या की गई है। वहीं, राकेश के भी गोली लगी है। जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐसा लग रहा है कि टीना और बेटी एरियाना को गोली मारने के बाद राकेश ने खुद को गोली मारी है। 

आने वाले हफ्तों में आएगा सच सामने
जिला अटॉर्नी का कहना है कि आने वाले हफ्तों में जांच पूरी हो जाएगी। इसके बाद सबके सामने सच्चाई होगी। फिलहाल बंदूक के पूर्ण फोरेंसिक और बैलिस्टिक परीक्षण को अंतिम रूप नहीं दिया गया है। राकेश के पास मिली बंदूक उनके नाम पर रजिस्टर नहीं है। पुलिस ने बंदूक के बारे में पता लगाने के लिए शराब, तंबाकू, आग्नेयास्त्रों और विस्फोटकों के ब्यूरो से संपर्क किया है। डोवर और मैसाचुसेट्स स्टेट पुलिस द्वारा घटना की जांच जारी है। पिछले हफ्ते, जिला अटॉर्नी ने इस घटना को प्राथमिक दृष्टि से घरेलू हिंसा बताया था। 

दो-दिन से नहीं देखा था किसी ने
अटॉर्नी माइकल ने बताया था कि घटना का उस वक्त पता चला एक रिश्तेदार ने परिवार की जानकारी लेने की सोचा। दो-तीन से परिवार के सदस्यों को किसी ने नहीं देखा था और न ही किसी की बात हुई थी। इसके बार एक रिश्तेदार कमल के घर पहुंचे तो पता चला की तीनों नहीं रहे। घटना की जांच कर रहे मॉरिससी ने बताया था कि फिलहाल इस परिवार का आपसी किसी झगड़े का या कोई और मामला सामने नहीं आया है। उन्होंने कहा कि न कोई पहले की पुलिस रिपोर्ट है और न ही कोई और बात सामने आई है, जिससे पता चले कि दंपति ने हत्या क्यों की।

बहुत अमीर था परिवार
एक रिपोर्ट के अनुसार, कमल परिवार बहुत अमीर था। वह जिस आलीशान हवेली में रह रहा था उसकी कीमत लगभग 54.5 लाख डॉलर है। बताया जा रहा है कि इस हवेली को परिवार ने एक साल पहले मैसाच्युसेट्स स्थित विल्सनडेल एसोसिएट्स एलएलसी को 30 लाख डॉलर में बेच दिया था। दंपति ने 2019 में 40 लाख डॉलर में 19,000 वर्ग फुट की संपत्ति खरीदी थी, जिसमें 11 बेडरूम हैं।

दिवालिया घोषित होने का आवेदन रद्द 
कमल परिवार में साल 2022 से आर्थिक संकट चल रहा था। सितंबर 2022 में परिवार ने दिवालिया घोषित किए जाने के लिए अप्लाई किया था। हालांकि इस साल अक्टूबर में सही फॉर्म और दस्तावेजों की कमी की वजह से उनका आवेदन रद्द हो गया था। कमल परिवार के घर में करीब 11 कमरे हैं और ये डोवर शहर की एक प्राइवेट रोड पर बना है। टीना ने 2016 में अपनी एक कंपनी खोली थी, जो 2021 में बंद हो गई। ये कंपनी स्टूडेंट्स को अपने ग्रेड्स बेहतर करने में मदद करती थी।

सबसे महंगे स्कूल में पढ़ती थी
उनकी बेटी एरियाना ने भी मैसाचुसेट्स के सबसे महंगे स्कूलों में से एक मिल्टन एकेडमी से पढ़ाई की थी। उसने वरमॉन्ट के मिडिलबरी कॉलेज में न्यूरोसाइंस की पढ़ाई के लिए एडमिशन लिया था।

Leave a Reply

Next Post

सुप्रीम कोर्ट की अदालतों को नसीहत, कहा- मनमाने आदेश देकर सरकारी अधिकारियों को तलब करना संविधान के खिलाफ

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 03 जनवरी 2023। अदालत की सुनवाई के दौरान सरकारी अधिकारियों को तलब करने के मनमाने आदेश को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने अहम टिप्पणी की हैं। बुधवार को मामले पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अदालत की कार्रवाई के दौरान मनमाना […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई