पूर्वी इंफाल-बिष्णुपुर में सुरक्षा बलों ने चलाया तलाशी अभियान, भारी मात्रा में गोला-बरूद बरामद

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

इंफाल 27 जून 2024। मणिपुर के पूर्वी इंफाल और बिष्णुपुर जिलों के कुछ हिस्सों में सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान उन्होंने भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया। तलाशी के दौरान 11 ग्रेनेड, छह आईईडी, पांच 303 राइफल्स, तीन डेटोनेटर, एक कार्बाइन, एक हैंडगन, विभिन्न प्रकार के बम, गोला-बारूद और चार वॉकी-टॉकी पाए गए। राज्य पुलिस ने एक बयान जारी कर कहा, “पहाड़ी और घाटी जिलों के संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा बलों द्वारा तलासी अभियान चलाया गया।” बता दें कि पूर्वी इंफाल घाटी क्षेत्र में है, जबकि, बिष्णुपुर जिला पहाड़ों में बसा है। पुलिस ने बताया कि बिष्णुपुर जिले में हाई कैनाल के पास कीनू मैनिंग में तलाशी के दौरान एक एसएमजी कार्बाइन, एक नौ मिमी पिस्तौल, नौ ग्रेनेड, दो स्मोग बम और विभिन्न हथियार बरामद किए गए। 

एक अन्य अभियान के तहत पूर्वी इंफाल जिले में तलाशी के दौरान पांच 303 राइफल्स, दो 12-बोर बंदूक, तीन भारी मोर्टार, एक नौ मिमी पिस्तौल, विस्फोटक और अन्य चीजें बरामद की गई। असम राइफल्स ने बताया कि उपद्रवियों द्वारा एक घर को जलाने के प्रयास के बाद अर्धसैनिक बल ने सीआरपीएफ और मणिपुर पुलिस के साथ समन्वय में बुधवार को जिरीबाम में एक संयुक्त तलाशी अभियान चलाया।

एक साल से जारी है मणिपुर में हिंसा
बता दें कि मणिपुर में पिछले एक साल से ही हिंसा जारी है। दरअसल, मैतेई समुदाय को अनुसूचित जनजाति (एसटी) का दर्जा दिए जाने की मांग के विरोध में पिछले साल तीन मई को पर्वतीय जिलों में ‘आदिवासी एकजुटता मार्च’ के आयोजन के बाद झड़पें शुरू हुई थीं। राज्य में तब से अब तक कम से कम 160 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। हिंसा में सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है और हजारों लोग विस्थापित हुए हैं।

Leave a Reply

Next Post

राहुल गांधी ने लोकसभा अध्यक्ष से मुलाकात की, कहा- आपातकाल का जिक्र टाला जा सकता था

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 27 जून 2024। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की और उनके द्वारा आपातकाल का उल्लेख किये जाने पर अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि यह “स्पष्ट रूप से राजनीतिक” है और […]

You May Like

भ्रष्टाचार एवं कमीशनखोरी भाजपा सरकार की पहचान बन गयी - दीपक बैज....|....'इस वित्तीय वर्ष वस्तु-सेवा निर्यात 800 अरब डॉलर पहुंचने की उम्मीद', गोयल बोले- वैश्विक स्थिति गंभीर....|....'पीएम के निर्देश पर सीबीआई ने केजरीवाल को किया गिरफ्तार', संजय सिंह बोले- उनके पास कोई सबूत नहीं....|....जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने नए सेना प्रमुख का पदभार संभाला; जनरल मनोज पांडे हुए सेवानिवृत्त....|....विश्व विजेता बनने पर जापान के राजदूत ने टीम इंडिया को दी बधाई, कहा- 17 साल का इंतजार आखिरकार खत्म हुआ....|....बारिश से चंद्रावल जल संयंत्र को पहुंचा नुकसान, अधिकारियों से बोलीं आतिशी- ये समस्या दोबारा सामने न आए....|....राज्यसभा और लोकसभा में जोरदार हंगामे के आसार; सरकार और विपक्ष में इन मुद्दों पर होगी बहस....|....भारतीय फैंस को लगा झटका, कोहली के बाद इस दिग्गज क्रिकेटर ने T20 क्रिकेट से लिया संन्यास....|....हरियाणा में नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में तीसरी बार पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी बीजेपी: अमित शाह....|....पहले दिन 13,000 से अधिक तीर्थयात्रियों ने किए बाबा बर्फानी के दर्शन