केदारनाथ में बड़ा हादसा!  हैंग करके ले जाया जा रहा हेलीकॉप्टर नीचे गिरा

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

केदारनाथ 31 अगस्त 2024। उत्तराखंड के केदारनाथ में शनिवार को एक बड़ा हादसा होने से बच गया। क्रिस्टल कंपनी का एक खराब हेलीकॉप्टर, जिसे मरम्मत के लिए MI-17 हेलीकॉप्टर से लटकाकर ले जाया जा रहा था, अचानक नीचे गिर गया। सौभाग्य से, जिस स्थान पर हेलीकॉप्टर गिरा, वहां कोई मौजूद नहीं था, जिससे एक बड़ी दुर्घटना टल गई। घटना का विवरण: कुछ दिनों पहले क्रिस्टल कंपनी का सिंगल या डबल इंजन हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। शनिवार को इस हेलीकॉप्टर को मरम्मत के लिए MI-17 से गौचर हवाई पट्टी ले जाया जा रहा था। यात्रा के दौरान हेलीकॉप्टर को ले जाने वाली हैंगिंग चेन टूट गई, जिससे खराब हेलीकॉप्टर निर्जन स्थान पर गिर गया। गिरने के बाद हेलीकॉप्टर पूरी तरह से टूट गया। इस घटना की सूचना मिलते ही एसडीआरएफ (राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल) की टीम मौके पर पहुंच गई और जांच शुरू कर दी गई है।

लापरवाही की संभावना: इस पूरी घटना का वीडियो भी सामने आया है जिसमें MI-17 से खराब हेलीकॉप्टर को लटकाकर ले जाते हुए देखा जा सकता है। हेलीकॉप्टर का वजन और हवा के प्रभाव से MI-17 का संतुलन बिगड़ गया, जिसके कारण हेलीकॉप्टर को थारू कैंप के पास उतारना पड़ा। जिला पर्यटन अधिकारी का बयान: जिला पर्यटन अधिकारी राहुल चौबे ने कहा, “हेलीकॉप्टर में कोई यात्री या सामान नहीं था। जब MI-17 का संतुलन बिगड़ा, तो उसे थारू कैंप के पास उतारा गया। सूचना मिलते ही बचाव दल मौके पर पहुंच गया और स्थिति की जांच की जा रही है।”

हादसे में कोई जान-माल का नुकसान नहीं हुआ, लेकिन इस घटना ने हेलीकॉप्टर के एयरलिफ्टिंग प्रक्रिया में हुई लापरवाही की ओर इशारा किया है। मामले की पूरी जांच जारी है।

Leave a Reply

Next Post

कंगना रनौत पर भड़के रॉबर्ट वाड्रा बोले - संसद में रहने के लायक नहीं...

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 31 अगस्त 2024। बॉलीवुड एक्ट्रेस और सांसद कंगना रनौत किसान आंदोलन पर की गई टिप्पणी को लेकर लागातार चर्चा में बनी हुई है। हाल ही में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा ने कंगना को आड़े हाथ लिया है और किसानों […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद