जम्मू-कश्मीर के अखनूर में आतंकियों का हमला, सेना पर फायरिंग; जवाबी कार्रवाई में आतंकी ढेर

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

जम्मू-कश्मीर 28 अक्टूबर 2024। जम्मू-कश्मीर के अखनूर में आतंकियों ने सेना के वाहन को निशाना बनाया और कई राउंड फायरिंग की। सुरक्षा बल फिलहाल बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चला रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ हमले के दौरान एक आतंकी मारा गया है। आधिकारिक तौर पर पुष्टि होनी बाकी है। जानकारी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के अखनूर में आतंकियों ने सेना के काफिले पर हमला किया है। फायरिंग करने वाले दहशतगर्दों की संख्या तीन से चार बताई जा रही है। सूत्रों के अनुसार, आतंकी एक स्थानीय मंदिर के आसपास छिपे हो सकते हैं। हमले के बाद बड़ा तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। 

मिली जानकारी के मुताबिक, आतंकी पहले मंदिर में घुस गए थे और एक मूर्ति को खंडित कर दिया। लेकिन वहां मौजूद लोगों को नुकसान नहीं पहुंचाया। वहां से भागते वक्त आतंकियों ने सेना की एंबुलेंस पर फायरिंग कर दी। जम्मू-कश्मीर पुलिस, भारतीय सेना और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) की टीम मिलकर तलाशी अभियान चला रही है। फिलहाल इलाके को घेर लिया गया है। जानकारी मिली है कि सोमवार सुबह करीब सात बजे यह हमला हुआ। अखनूर के बटाल गांव के शिव मंदिर के पास घात लगाकर बैठे तीन से चार आतंकियों ने सेना के काफिले पर गोलीबारी की। 

जम्मू एसएसपी ने कहा कि माना जा रहा है कि तीन आतंकवादी जम्मू जिले के अखनूर के अस्सान मंदिर के पास देखे गए। उन्होंने सेना की एम्बुलेंस पर कुछ राउंड फायरिंग की। इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और पुलिस और सुरक्षा बलों ने संयुक्त तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। एलओसी पर पलांवाला सेक्टर के सीमावर्ती गांव बटल में स्थित शिव आसन मंदिर में सुबह सवा सात बजे के करीब तीन आंतकवादियों को देखा गया। जो सेना की वर्दी में थे। तीनों हथियारों से लैस थे। आंतकवादियों ने मंदिर में ट्यूशन पढ़ने आए तीन छात्रों को बंदी बना लिया। लेकिन कुछ देर बाद उन्हे छोड़ दिया। तीनों आंतकवादियों को ट्यूशन सेंटर चला रहे मास्टर मनोज कुमार ने भी देखा। उसने बताया कि वह मंदिर के गेट पर था। मैने आंतकवादियों को देख लिया मैं वापस हो गया। जम्मू-कश्मीर के एक संवेदनशील क्षेत्र में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है, जहां फायरिंग की घटनाएं हो रही हैं। जानकारी के अनुसार, फायरिंग स्थल से सेना की एक यूनिट की लोकेशन मात्र पांच सौ मीटर की दूरी पर स्थित है।

Leave a Reply

Next Post

सीएम नीतीश के आवास पर आज एनडीए की महाबैठक, जदयू-भाजपा नेताओं के बीच दूरियां कम करने की कोशिश

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव पटना 28 अक्टूबर 2024। आज राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की महाबैठक है। यह बैठक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एक अणे मार्ग स्थित आवास पर होगी। राजनीतिक पंडितों का कहना है कि हाल के दिनों में भारतीय जनता पार्टी और जनता दल यूनाईटेड के नेताओं के बीच […]

You May Like

'देश में निराशा की जगह उम्मीद और संभावना का माहौल', यूथ सोसाइटी सम्मेलन में बोले धनखड़....|....'नीतियों को बनाने में जनता की भागीदारी आवश्यक', कानून व्यवस्था के बेहतरी को लेकर बोले ओम बिरला....|....70 वर्ष और उससे अधिक उम्र के व्यक्ति को स्वास्थ्य बीमा की सौगात, छह करोड़ लोगों को होगा सीधा लाभ....|....मध्यस्थता कानून में संशोधन के लिए मोदी सरकार ने उठाया बड़ा कदम, सदन में पेश किया मसौदा विधेयक....|....सीएम नीतीश के आवास पर आज एनडीए की महाबैठक, जदयू-भाजपा नेताओं के बीच दूरियां कम करने की कोशिश....|....जम्मू-कश्मीर के अखनूर में आतंकियों का हमला, सेना पर फायरिंग; जवाबी कार्रवाई में आतंकी ढेर....|....कांग्रेस ने भाजपा पर साधा निशाना, आतंकवाद के खिलाफ केंद्र से सहयोग की मांग....|....मंडी में कार दुर्घटनाग्रस्त, हादसे में पांच की मौत, शादी समारोह से आ रहे थे वापस....|....चीफ जस्टिस चंद्रचूड़ बोले- संस्थागत सुधार की गुंजाइश का मतलब उसकी बुनियादी में ही खामी होना नहीं....|....बीन्स 200 रुपए, टमाटर 100 रुपए किलो... दिवाली से पहले सब्जियों की कीमतें छू रही आसमान