राज्यपाल अनुसुईया उइके ने संविधान की प्रस्तावना का किया पठन

indiareporterlive
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

रायपुर 26 नवम्बर 2020। राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके ने संविधान दिवस के अवसर पर राजभवन में संविधान की प्रस्तावना का पठन किया। इस प्रस्तावना में कहा गया है कि ‘हम भारत के लोग, भारत को एक संपूर्ण प्रभुत्व-संपन्न समाजवादी, पंथनिरपेक्ष, लोकतंत्रात्मक गणराज्य बनाने के लिए तथा इसके समस्त नागरिकों को सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक न्याय, विचार, अभिव्यक्ति, विश्वास, धर्म और उपासना की स्वतंत्रता, प्रतिष्ठा और अवसर की समता प्राप्त कराने के लिए तथा उन सब में व्यक्ति की गरिमा और राष्ट्र की एकता और अखण्डता सुनिश्चित करने वाली बंधुता बढ़ाने के लिए दृढ़संकल्प होकर 26 नवंबर 1949 को एतद् द्वारा इस संविधान को अंगीकृत, अधिनियमित और आत्मार्पित करते हैं।’ इस अवसर पर राज्यपाल के परिसहायद्वय त्रिलोक बंसल एवं मेजर सिद्धार्थ सिंह, राज्यपाल के निज सचिव जितेन्द्र कुमार सोलंकी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Next Post

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राज्यसभा सांसद अहमद पटेल के अंतिम संस्कार में शामिल हुए

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव रायपुर 26 नवंबर 2020। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज गुजरात के भरूच जिले के अंकलेश्वर तालुका स्थित पीरामन गांव पहुंचकर वहां राज्यसभा सांसद अहमद पटेल के अंतिम संस्कार में शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने स्वर्गीय अहमद पटेल के परिजनों से मिलकर अपनी शोक संवेदनाएं प्रकट की।

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद