इटली में कोरोना से एक दिन में 368 मौतें, विश्व युद्ध में भी नहीं देखा ऐसा दिन

indiareporterlive
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव 
नई दिल्ली । चीन के वुहान से फैलना शुरू हुआ कोरोना वायरस अब पूरी दुनिया को अपनी चपेट में लेता जा रहा है। शुरुआत में इसका कहर चीन पर टूटा था, लेकिन अब कोरोना का नया ठिकना इटली बन गया है। पहले इसका केंद्र एशिया का चीन था, लेकिन अब यूरोप का इटली सबसे बुरी तरह प्रभावित हुआ है। हैरानी तो इस बात की है कि इटली में कोरोना वायरस से मरने वालों ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। एक दिन में इतने लोगों की मौत हो रही है, जिसकी द्वितीय विश्व युद्ध में औसतन एक दिन में नहीं हुई थी।

इटली ने दो बार तोड़ा एक दिन में सबसे ज्यादा मौतों का रिकॉर्ड

कोरोना वायरस ने इटली को कितनी बुरी तरह जकड़ लिया है, इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं रविवार को महज 24 घंटे यानी एक दिन में ही 368 लोगों की मौत हो गई। ये दुनियाभर में कोरोना वायरस से एक दिन में मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इससे एक दिन पहले ही 24 घंटे में 250 लोगों की मौत हुई थी, जो सबसे बड़ा आंकड़ा था। यानी कोरोना से मौत के मामले में इटली अपना ही रिकॉर्ड तोड़ता जा रहा है।

द्वितीय विश्व युद्ध से भी खतरनाक है कोरोना!

अगर द्वितीय विश्व युद्ध में एक दिन में हुई औसतन मौतों को देखें तो पता चलता है कि एक दिन में करीब 207 लोगों की मौत हुई थी, जबकि कोरोना से एक दिन में पहले 250 और फिर एक दिन में 368 मौतें हुईं। हालांकि, करीब 6 साल तक चले द्वितीय विश्व युद्ध की कोरोना वायरस से कोई तुलना नहीं हो सकती है, लेकिन यकीनन औसतन मौतों को देखें तो ये तो पता चल ही जाता है कि कोरोना कितना खतरनाक होता जा रहा है।

Leave a Reply

Next Post

मध्यप्रदेश सरकार संकट: फ्लोर टेस्ट से पहले कांग्रेस-बीजेपी नेताओं की जुबानी जंग तेज

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव  नई दिल्ली । मध्य प्रदेश में फ्लोर टेस्ट को लेकर फिलहाल सस्पेंस बना हुआ है, इससे पहले राजनेताओं में जुबानी जंग तेज हो चुकी है। एक तरफ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर कांग्रेसी नेताओं को सम्मोहित और प्रताड़ित करने का आरोप लग रहा है, वहीं […]

You May Like

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराया, गेंदबाजों ने बरपाया कहर....|....नए मुख्य कोच पर आया बड़ा अपडेट, जय शाह ने बताया कब होगा एलान, सीनियर खिलाड़ियों पर भी कही यह बात....|....लोकसभा में माइक बंद करने के विपक्ष के आरोपों पर भड़के ओम बिरला, तीखा वार कहा- आसन के पास.......|....'आजादी के 77 साल बाद आपराधिक न्याय प्रणाली पूरी तरह से स्वदेशी', नए कानूनों पर अमित शाह का बयान....|....टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, इनाम में मिलेंगे 125 करोड़ रुपये, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान....|....'INDIA गठबंधन अब ये 'बुलडोजर न्याय' संसदीय प्रणाली पर नहीं चलने देगा', 3 नए आपराधिक कानूनों पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे....|....दिल दहला देने वाला वीडियो: लोनावाला में छुट्टियां मनाने आए एक ही परिवार के 5 लोग झरने में बहे, 3 शव बरामद....|....फांसी के फंदे पर झूलती मिली 5 लोगों के परिवार की लाश....|....रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद, भारतीय टीम की जीत पर जताई थी खुशी, फोन पर भी हुई बात....|....संन्यास के बाद दिनेश कार्तिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए इस टीम के मेंटर और बल्लेबाजी कोच