ICC T20 World Cup: शर्मनाक हार के बाद भी टीम के सपोर्ट में दिखे हरभजन सिंह, न्यूजीलैंड को भी दी शाबाशी

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 01 नवंबर 2021। कागजों पर दुनिया का सबसे मजबूत भारतीय बैटिंग ऑर्डर न्यूजीलैंड की अनुशासित गेंदबाजी के सामने बुरी तरह बिखर गया और रविवार को ‘करो या मरो’ के मुकाबले में आठ विकेट से हारकर विराट कोहली की टीम आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर होने की कगार पर पहुंच गई है। पहले मैच में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से दस विकेट से मिली हार के बाद लगातार दूसरा मैच गंवाने से भारत की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है। कीवियों के खिलाफ बेशक बल्लेबाजों ने टीम की नैया डुबा दी है, लेकिन इसके बावजूद भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह अपनी टीम के सपोर्ट में उतरे हैं।

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, ”कृपया इस हार के बाद अपने खिलाड़ियों के लिए कठोर न हों। हम उन्हें अच्छी क्रिकेट खेलने के लिए जानते हैं। ऐसे नतीजों के बाद सबसे ज्यादा दुख खिलाड़ियों को ही होता है। लेकिन न्यूजीलैंड की इस मैच को जीतने के लिए तारीफ करनी पड़ेगी। वे सभी डिपार्टमेंट में हमसे बेहतर थे।” हरभजन ने अपने ट्वीट को बीसीसीआई, आईसीसी और स्टार स्पोर्ट्स को टैग भी किया है।

इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का फैसला सही साबित हुआ। भारत के बल्लेबाजों ने गैर जिम्मेदाराना शॉट खेले और रन बनाने की भूख उनके भीतर नजर ही नहीं आई। भारत के अधिकांश बल्लेबाज आसान कैच देकर आउट हुए। भारतीय पारी में 54 डॉट गेंदें रही, यानी कुल नौ ओवरों में रन ही नहीं बने। पिच में कोई खराबी नहीं थी लेकिन भारतीय टीम एक बार फिर चयन के मामले में चकमा खा गई। फॉर्म में चल रहे खिलाड़ियों पर भरोसा नहीं करना टीम मैनेजमेंट को काफी महंगा पड़ा। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 110 रन ही बना सकी। जीत के लिए 111 रन का आसान लक्ष्य कीवी टीम ने 14.3 ओवरों में हासिल कर लिया। डेरिल मिचेल ने 35 गेंद में 49 रन बनाए, जबकि कप्तान विलियमसन 31 गेंद में 33 रन बनाकर नाबाद रहे।

Leave a Reply

Next Post

‘बाहुबली’ की तरह भव्य होगी राजामौली की RRR, देखें फिल्म का पहला टीज़र

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 01 नवंबर 2021 । एसएस राजामौली निर्देशित फिल्म ‘(आरआरआर) (RRR)’ का दर्शक बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। कुछ दिन पहले ही फिल्म की रिलीज़ डेट का ऐलान किया गया है, अब हाल ही में फिल्म का टीज़र भी जारी कर दिया गया […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई