मुख्‍यमंत्री शिवराज से मिलने पहुंचे पूर्व सीएम कमलनाथ, दिखी गर्मजोशी

indiareporterlive
शेयर करे

हाइलाइट्स

  • शिवराज से मिलने उनके घर लिंक रोड स्थित बंगला नंबर B-8 पहुंचे कमलनाथ
  • मुलाकात में दिखी गर्मजोशी, कमलनाथ ने शिवराज के बेटे से पूछा हाल
  • कहा- प्रदेश के विकास के लिए शिवराज को मिलेगा कांग्रेस का सहयोग

इंडिया रिपोर्टर लाइव

भोपाल । मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री कमलनाथ मंगलवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान से मिलने पहुंचे। शिवराज भोपाल के लिंक रोड स्थित बंगला नंबर B-8 में रहते हैं। राज्‍य के हालिया राजनीतिक घटनाक्रम से परे, दोनों नेताओं की मुलाकात में कोई कड़वाहट नहीं दिखी। दोनों नेता बड़ी गर्मजोशी से मिले। कमलनाथ ने शिवराज के बेटे से उनका हाल पूछा जिसका वीडियो भी सामने आया है। मुलाकात के बाद कमलनाथ ने कहा कि उन्‍होंने शिवराज को आश्‍वासन दिया कि ‘प्रदेश के विकास के लिए हम उनके साथ हैं।’ हालांकि शिवराज के फ्लोर टेस्‍ट के दौरान कांग्रेस विधायकों के मौजूद न रहने से जुड़े सवाल पर उन्‍होंने कहा कि उन्‍हें ‘सत्र की जानकारी नहीं थी।

चौथी बार सीएम बने हैं शिवराज

बीजेपी विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार रात पद और गोपनीयता की शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह में निवर्तमान मुख्यमंत्री कमलनाथ भी मौजूद रहे। चौहान इससे पहले तीन बार राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। वे पहली बार वह 29 नवंबर 2005 में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बने थे, इसके बाद वह 12 दिसंबर 2008 में दूसरी बार मुख्यमंत्री बने, फिर आठ दिसंबर 2013 में तीसरी बार शपथ ली थी।

विधायकों की बगावत के बाद कमलनाथ ने दिया था इस्‍तीफा

कांग्रेस के 22 विधायकों के बगावत करने और सदस्यता से इस्तीफा दिए जाने के बाद कांग्रेस सरकार अल्पमत में आ गई थी। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 20 मार्च को पद से इस्तीफा दे दिया था। उसके बाद से कमलनाथ सरकार को राज्यपाल ने कार्यवाहक के तौर पर काम करने के निर्देश दिए थे।

Leave a Reply

Next Post

अयोध्या: 27 साल 3 माह 20 दिन बाद टेंट से मंदिर पहुंचे रामलला

शेयर करेइंडिया रिपोर्टर लाइव अयोध्या । रामायण में एक चौपाई है कि प्रबिसि नगर कीजे सब काजा, हृदय राखि कोसलपुर राजा। मतलब कि अयोध्या के राजा का मनन करते हुए या उन्हें हृदय में रखकर कोई भी काम किया जाए तो सब संपन्न होता है। अयोध्या के राजा भगवान रामलला को जब-जब […]

You May Like

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराया, गेंदबाजों ने बरपाया कहर....|....नए मुख्य कोच पर आया बड़ा अपडेट, जय शाह ने बताया कब होगा एलान, सीनियर खिलाड़ियों पर भी कही यह बात....|....लोकसभा में माइक बंद करने के विपक्ष के आरोपों पर भड़के ओम बिरला, तीखा वार कहा- आसन के पास.......|....'आजादी के 77 साल बाद आपराधिक न्याय प्रणाली पूरी तरह से स्वदेशी', नए कानूनों पर अमित शाह का बयान....|....टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, इनाम में मिलेंगे 125 करोड़ रुपये, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान....|....'INDIA गठबंधन अब ये 'बुलडोजर न्याय' संसदीय प्रणाली पर नहीं चलने देगा', 3 नए आपराधिक कानूनों पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे....|....दिल दहला देने वाला वीडियो: लोनावाला में छुट्टियां मनाने आए एक ही परिवार के 5 लोग झरने में बहे, 3 शव बरामद....|....फांसी के फंदे पर झूलती मिली 5 लोगों के परिवार की लाश....|....रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद, भारतीय टीम की जीत पर जताई थी खुशी, फोन पर भी हुई बात....|....संन्यास के बाद दिनेश कार्तिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए इस टीम के मेंटर और बल्लेबाजी कोच