जशपुर और बिलासपुर में जंगली हाथियों का तांडव, हमले में दो ग्रामीणों की मौत

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

बिलासपुर 21 अगस्त 2022 । छत्तीसगढ़ के जशपुर और बिलासपुर जिले में जंगली हाथियों के हमले में दो ग्रामीणों की मौत हो गई. वन विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि जशपुर जिले के कुनकुरी क्षेत्र के कांटाटोंगरी गांव के जंगल में एक हाथी के हमले में ललित केरकेट्टा (38) की मौत हो गई और एक अन्य ग्रामीण मुकेश लकड़ा (33) घायल हो गया. अधिकारियों ने बताया कि पिछले कुछ समय से क्षेत्र में हाथियों का दल भ्रमण कर रहा है.

खेत की देखरेख करने जा रहे थे ग्रामीण

अधिकारियों ने बताया कि वन विभाग को जानकारी मिली है कि ललित और मुकेश शुक्रवार देर शाम फुटबॉल मैच देखकर अपने खेत की देखरेख करने जा रहे थे. जब वह कांटाटोंगरी गांव के जंगल में थे तब जंगली हाथियों से उनका सामना हो गया. उन्होंने बताया कि इससे पहले दोनों ग्रामीण वहां से भाग पाते हाथी ने मुकेश को सूंड से पकड़कर दूर फेंक दिया तथा ललित को कुचलकर मार डाला.

पिछले कुछ समय से क्षेत्र में भ्रमण कर रहा है हाथियों का दल

अधिकारियों ने बताया कि जब वन विभाग को घटना की जानकारी मिली तब घटनास्थल के लिए विभाग के दल को रवाना किया गया तथा मृतक के शव और घायल व्यक्ति को अस्पताल भेजा गया. अस्पताल में मुकेश का इलाज चल रहा है. उन्होंने बताया कि एक अन्य घटना में गौरेला, पेंड्रा मरवाही जिले के अंतर्गत कुम्हारी गांव में हाथी के हमले में एक ग्रामीण की मौत हो गई. अधिकारियों ने बताया कि पिछले कुछ समय से क्षेत्र में हाथियों का दल भ्रमण कर रहा है. शुक्रवार शाम एक हाथी अपने दल से अलग होकर गांव पहुंचा और मकानों को तोड़ दिया. रात में एक हाथी ने खेरवाटोला गांव के ग्रामीण अशोक कुमार उइके (49) को कुचलकर मार डाला.

10 परिवार को ग्राम सचिवालय के भवन में ठहराया गया

उन्होंने बताया कि जंगली हाथियों के उत्पात मचाने के कारण गांव के 10 परिवार को ग्राम सचिवालय के भवन में ठहराया गया है. अधिकारियों ने बताया कि हाथियों के हमले में मारे गए ग्रामीणों के परिजनों को आर्थिक सहायता दी जा रही है.

Leave a Reply

Next Post

सुपरस्टार रजनीकांत के करीबी ने थामा बीजेपी का हाथ, दक्षिण भारत में पार्टी हुई मजबूत

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 22 अगस्त 2022। साउथ की फिल्मों के सुपरस्टार एक्टर रजनीकांत के करीबी अर्जुनमूर्ति ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का दामन थाम लिया है. वह पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के अन्नामलाई की उपस्थिति में चेन्नई के कमलयम में स्थित पार्टी मुख्यालय में भाजपा में शामिल हुए. […]

You May Like

केकेआर को नहीं खलेगी सॉल्ट की कमी, क्वालिफायर से पहले इस पूर्व खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान....|....नए आपराधिक कानूनों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई, कई खामियां होने का दावा....|....सीआईएसएफ जवान आज से संभालेंगे संसद की सुरक्षा का जिम्मा, सीआरपीएफ सौंपेगा कार्यभार....|....शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना